होम / Telecom News: ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो ने दो नए 2.5GB प्रति दिन रिचार्ज वाले प्लान की घोषणा की

Telecom News: ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो ने दो नए 2.5GB प्रति दिन रिचार्ज वाले प्लान की घोषणा की

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 20, 2023, 11:21 pm IST

टेलीकॉम न्यूज़ (Reliance Jio has launched two new recharge plans for prepaid users who want high data value for streaming movies and shows) : इन दोनों रिचार्ज प्लान में जियो का वेलकम ऑफर सक्रिय है, और इन दोनों प्लान में एलिजिबल यूजर्स True 5G को उपयोग कर सकते है।

प्लान का फिचर्स और वैलिडिटी

रिलायंस जियो ने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो नए रिचार्ज प्लान लॉन्च किए हैं। ये प्लान उन यूजर्स के लिए हैं जो मूवी और शो स्ट्रीमिंग के लिए हाई डेटा वैल्यू चाहते हैं। इन दो प्लान में से पहले प्लान 349 रुपये का है और दूसरे प्लान 899 रुपये का है। दोनों प्लान में रोजाना 2.5GB डेटा मिलता है। लेकिन यह डेटा लिमिट 4जी नेटवर्क पर यूजर्स के लिए लागू है। यदि आपको जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया गया है और आप 5G क्षेत्र में रहते हैं, तो आप असीमित 5G इंटरनेट का लाभ तब तक ले पाएंगे जब तक आपका फोन 5G नेटवर्क से जुड़े रहेगा।

नए प्लान में रिलायंस जियो की सेवाओं जैसे जियो सिनेमा, जियो टीवी, जियो सेक्योरिटी, और जियो क्लाउड के लिए कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस भी दिया गया है। अन्य सेवाएं, जैसे कि जियो सावन – जो संगीत स्ट्रीमिंग सेवा है जिसे पहले सिर्फ सावन के नाम से जाना जाता था – आपको प्रीमियम सुविधाओं के लिए सदस्यता लेने की आवश्यकता होगी। चूंकि आप स्ट्रीमिंग पर उस सभी डेटा का उपयोग करने की संभावना रखते हैं, आप संगीत के लिए जियो सावन सेवा पर विचार कर सकते हैं।

जियो का 349 रुपये का प्लान

जियो के 349 रुपये के प्लान के तहत, ग्राहकों को 30 दिनों की वैधता के लिए प्रति दिन 2.5GB डेटा मिलेगा। यह हाई-स्पीड डेटा है, इसलिए जब आप इस सीमा को समाप्त कर देते हैं, तो दिन के लिए आपके प्लान की गति घटकर 64Kbps हो जाएगी। आपको इस प्लान के तहत स्थानीय और राष्ट्रीय नंबरों पर असीमित कॉलिंग के साथ-साथ रोमिंग सेवाएं भी मिलती हैं। जैसा कि हमने बताया, अगर आपके नंबर पर Jio वेलकम ऑफर सक्रिय है, तो आप Jio True 5G सेवाओं का मुफ्त में उपयोग कर पाएंगे।

जियो का 899 रुपये का प्लान

यह प्लान उन यूजर्स के लिए है जो ज्यादा वैलिडिटी चाहते हैं। इस प्लान में 2.5GB डेटा बेनिफिट मिलता है लेकिन 90 दिनों के लिए। इस प्लान की कुल डेटा वैल्यू 225GB है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और रोमिंग मिलती है। जब आप सीमा समाप्त कर लेते हैं, तो गति 64Kbps तक कम हो जाएगी, जब तक कि आप ऐड-ऑन प्लान के साथ अपना नंबर रिचार्ज नहीं करते। यदि आपके नंबर पर जियो वेलकम ऑफर उपलब्ध है, तो आप बिना कुछ अतिरिक्त भुगतान किए 5G सेवाओं का उपयोग कर पाएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT