होम / The Kerala Story: पश्चिम बंगाल में फिल्म The Kerala Story बैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे निर्माता विपुल शाह

The Kerala Story: पश्चिम बंगाल में फिल्म The Kerala Story बैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे निर्माता विपुल शाह

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 8, 2023, 7:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),The Kerala Story Controversy: द केरला स्टोरी (The Kerala Story ) देशभर में 5 मई को रिलीज कर दिया गया। बता दें इस फिल्म का ट्रेलर जब से रीलिज हुआ है तब से लेकर आज तक फिल्म विवादों में बनी हुई है। ऐसे में अब इस फिल्म पर पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है यानी अब पश्चिम बंगाल में इस फिल्म को नहीं दिखाया जाएगा। फिल्म बैन को लेकर निर्माता विपुल अमृतलाल शाह का बड़ा बयान सामने आया है। बता दें शाह का कहना है कि यदि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म को बैन किया है तो वो कानूनी कार्रवाई करेंगे।

पश्चिम बंगाल में फिल्म द केरल स्टोरी के बैन किए जाने पर फिल्म के निर्माता विपुल अमृतलाल शाह ने कहा “अगर उन्होंने(मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) ऐसा किया है, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम लड़ेंगे।”

क्या है पूरा  मामला 

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ का मुस्लिम समुदाय के द्वारा विरोध किया जा रहा है साथ ही साथ राजनीति में भी फिल्म को लेकर हंगामा मचा हुआ है। बता दें कि फिल्म में केरल की 32 हजार महिलाओं के जबरन धर्मांतरण कराने और आईएसआईएस में शामिल कराने की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में प्रदर्शित की गई इस कहानी को फर्जी बताते हुए समाज का एक तबका इसका विरोध कर रहा है। फिल्म में उन लड़कियों की कहानी है जो नर्स बनना चाहती थीं। लेकिन ISIS की आतंकी बन गई। कुछ लोग फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से हाईकोर्ट जाने को कहा था। केरल हाईकोर्ट ने भी फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। इसके बाद आज यानी 8 मई को इसे देश में किसी राज्य के द्वारा बैन किया गया है।

ये भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल में नहीं दिखाई जाएगी The Kerala Story, सरकार ने फिल्म पर लगाया प्रतिबंध

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT