होम / IPL Auction 2023: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इन दो खिलाड़ियों की ऑक्शन में चमकने वाली है किस्मत, करोड़ों में बोली लगना फिक्स!

IPL Auction 2023: टीम इंडिया से बाहर चल रहे इन दो खिलाड़ियों की ऑक्शन में चमकने वाली है किस्मत, करोड़ों में बोली लगना फिक्स!

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : December 13, 2022, 8:13 pm IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। क्रिकेट प्रेमियों के लिए आइपिएल किसी महापर्व से कम नहीं है ऐसे में आईपिएल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल 23 दिसंबर को कोच्चि में कुल 405 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा. इस ऑक्शन में 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. खास बात ये है कि इस 405 खिलाड़ियों की लिस्ट में सिर्फ 2 ही भारतीय ऐसे हैं जिनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये है. ये दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

फ्रेंचाइजियों के पास कुल 87 स्लॉट ही बाकी

आईपीएल 2023 के ऑक्शन में 10 फ्रेंचाइजियों के पास कुल 87 स्लॉट ही बाकी हैं, यानी सभी 10 टीमों को मिलाकर 87 खिलाड़ियों खरीदने हैं. इस बार सबसे सबसे ज्यादा 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस में कुल 19 खिलाड़ी हैं, ये सभी विदेशी हैं. इसके बाद 1.5 करोड़ की बेस प्राइस में 11 खिलाड़ी शामिल हैं और 1 करोड़ के बेस प्राइस में 20 खिलाड़ियों के नाम हैं. इन 20 में से भारत के 2 खिलाड़ी ही शामिल किए गए हैं. इसका मतलब ये है कि इन दोनों में से जिस खिलाड़ी पर भी बोली लगेगी उसका करोड़पति बनना पक्का है. ये दो खिलाड़ी मनीष पांडे और मयंक अग्रवाल हैं.

पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाया

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को कप्तानी से हटाया है. नकी कप्तानी में टीम ज्यादा सफल नहीं रही, इसलिए उनकी जगह अगले सीजन में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कप्तानी करते नजर आएंगे. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं. मयंक के नाम इन मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. लेकिन मयंक को इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार टीम में जगह मिली थी. वहीं, साल 2020 से ही वह वनडे टीम का हिस्सा भी नहीं बन सके हैं.

खराब खेल के चलते मनीष पांडे लखनऊ सुपर जायंट्स टीम से बाहर 

मनीष पांडे (Manish Pandey) पिछले आईपीएल सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा था, लेकिन खराब खेल के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया है. मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई 2021 में खेला था.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ghaziabad: यूट्यूब चैनल पर सिखाती थी बच्चों का रेप कैसे करें, वीडियो वायरल होने पर गाजियाबाद पुलिस ने लिया एक्शन-Indianews
अपने स्ट्रगलिंग दिनों का खुलासा करते हुए क्या बोले ‘Kartik Aaryan’? कहा-‘जब ऑप्शन नहीं थे, तब जो फिल्म मिले वो करता था’-IndiaNews
इंद्रेश कुमार के बयान से पीछे हटा RSS, कल मोहन भागवत और CM योगी करेंगे मुलाकात
Karnataka Highcourt: यौन उत्पीड़न मामले में 17 जून से पहले बीएस येदियुरप्पा को न किया जाए गिरफ्तार-कर्नाटक हाईकोर्ट-Indianews
कार्तिक आर्यन से लेकर अजय देवगन तक इन दिग्गज कलाकारों से होगी इस साउथ सुपरस्टार की भिड़ंत, दिवाली पर होगा बंपर धमाका-IndiaNews
किसे बचाने के चक्कर में है सरकार? NEET परीक्षा धांधली में प्रियंका गांधी का सवाल
अखबारों की कहानी: स्वतंत्रता, स्याही और विचारों का सफर-Indianews
ADVERTISEMENT