होम / दुनिया का पहला कोरोना वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानीक का बेल्ट से गला घोंटकर हत्या

दुनिया का पहला कोरोना वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानीक का बेल्ट से गला घोंटकर हत्या

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 5, 2023, 5:47 pm IST

दुनिया का पहला कोविड-19 पंजीकृत वेक्टर वैक्सीन स्पुतनिक V तैयार करने वाले वैज्ञानिकों में से एक आंद्रे बोतिकोव की बेल्ट से गला दबाकर हत्या कर दी गई है। बता दें यह घटना शनिवार की है। अब आरोपी को इस मामले में दोषी माना गया है। पुलिस के अनुसार, एक 29 वर्षीय युवक बहस के दौरान बोतिकोव का गला घोंट कर भाग गया था। हत्या की जांच कर रही रूसी जांच प्राधिकरण समिति ने बयान जारी करते हुए कहा है कि हत्या के दोषी पर पहले से ही गंभीर अपराधों का रिकॉर्ड दर्ज है।

बेल्ट से गला घोंटकर हत्या

रूसी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को रूसी कोविड -19 वैक्सीन स्पुतनिक V बनाने में मदद करने वाले वैज्ञानिकों में से एक आंद्रे बोटिकोव की राजधानी मॉस्को में उनके अपार्टमेंट में बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या के कुछ घंटों के भीतर ही एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में उसे दोषी माना गया।

हत्या आपसी झगड़े में बहस के दौरान

47 वर्षीय आंद्रे बोटिकोव गामालेया नेशनल रिसर्च सेंटर फॉर इकोलॉजी एंड मैथमेटिक्स में सीनियर रिसर्चर के रूप में काम कर रहे थे। समाचार एजेंसी TASS के अनुसार, रूसी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने कहा कि वैज्ञानिक आंद्रे की हत्या आपसी झगड़े में बहस के दौरान हुई है। यह एक घरेलू अपराध है। जांच एजेंसी के अनुसार, 2 मार्च को मॉस्को स्थित एक अपार्टमेंट में बहस के दौरान 29 वर्षीय युवक एलेक्सी व्लादिमिरोविच ज़मनोव्स्की (Alexey Vladimirovich Zmanovsky) ने बेल्ट से गला दबाकर बोतिकोव की हत्या कर दी थी। इसका नाम पहले से ही गंभीर अपराधों के मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें – World Bank: आयुष्मान भारत हेल्थ स्कीम को वर्ल्ड बैंक का समर्थन, 1 बिलियन अमरीकी डालर लोन पर किया साइन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT