होम / इन 13 प्रीमियम कारों के बारे में जानें, जिन्हें 2023 दिल्ली के ऑटो एक्सपो में किया जाएगा प्रदर्शित

इन 13 प्रीमियम कारों के बारे में जानें, जिन्हें 2023 दिल्ली के ऑटो एक्सपो में किया जाएगा प्रदर्शित

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 18, 2022, 8:51 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, 13 cars of delhi auto expo): फरवरी 2023 में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में कई नई कारों, एसयूवी और इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित और लॉन्च किया जाएगा। बहुत सारे ऑटोमोटिव निर्माता आगामी दिल्ली ऑटो एक्सपो 2023 में नई पेशकशों को प्रदर्शित करने और लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्योंकि एक्सपो 3 साल के अंतराल के बाद हो रहा है। आइये उन 13 कारों के बारे में आपको बताते है जिनको इस ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा.

1. महिंद्रा थार 5 डोर (महिंद्रा अरमाडा) : नया महिंद्रा थार 5 डोर न केवल अधिक विशाल और व्यावहारिक केबिन की पेशकश करेगा, बल्कि बड़े आयामों और लंबे व्हीलबेस का भी दावा करेगा जो इसे एक मजबूत सड़क उपस्थिति देगा। नए 5 डोर थार में भी लंबी सुविधाओं की सूची पेश करने की उम्मीद है, जबकि पावरट्रेन विकल्प एसयूवी के मानक संस्करण के लिए रहेगा और इसे ‘आर्मडा’ के रूप में लॉन्च किया जा सकता है।

5-door-Mahindra-Thar
महिंद्रा थार 5 डोर.

2. मारुति जिम्नी 5 डोर: मारुति को पहले भी कई बार पांच दरवाजों वाली जिम्नी की टेस्टिंग करते हुए देखा गया है और हाल ही में इसे लेह में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। लॉन्च होने पर मारुति सुजुकी जिम्नी का मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा से होगा।

जिम्नी 5-डोर तीन दरवाजे वाले संस्करण से अधिकांश स्टाइलिंग तत्वों को बरकरार रखेगा। फाइव-डोर वर्जन में पांच ट्विन-स्पोक अलॉय व्हील डिज़ाइन, हनीकॉम्ब मे पैटर्न वाला एक बड़ा बम्पर, दोनों सिरों पर फॉग लैंप अ एक टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील मिलता है।

jimmy five door
मारुति जिम्नी 5 डोर.

इंटीरियर की बात करें तो एसयूवी का केबिन लेआउट वही रहने की उम्मीद है लेकिन जिम्नी को कनेक्टेड कार टेक के साथ बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम मिल सकता है। फीचर सूची में वायरलेस ऐप्पल कार टो, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, स्टायारग माउंटेड कंट्रोल और कई अन्य शामिल होंगे।

यांत्रिक रूप से, मारुति जिम्नी से वही 1.5-लीटर, 4-सिल, एनए पेट्रोल इंजन बनाए रखने की उम्मीद है जो नए लॉन्च किए गए ग्रैंड विटारा और ब्रेज़ा को भी शक्ति प्रदान करता है। यह इंजन 100 bhp की पावर और 130 Nm का टार्क जनरेट करता है। वैश्विक स्तर पर, जिम्नी को 4X4 सिस्टम की पेशकश की जाती है जो कम रेंज ट्रांसफर केस के साथ भी आता है।

भारत में, हम उम्मीद कर सकते हैं कि वही 4×4 सिस्टम 5-डोर वर्जन के साथ पेश किया जाएगा। हम उम्मीद करते हैं कि मारुति पांच दरवाजों वाली जिम्नी की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू करेगी और लॉन्च होने पर, जिम्नी महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा को टक्कर देगी।

3. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट: नई क्रेटा फेसलिफ्ट भारत में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसे अपडेटेड एक्सटीरियर डिजाइन, नए फीचर्स, बेहतर सेफ्टी, लेवल 2 एडीएएस और व्यावहारिक इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। क्रेटा फेसलिफ्ट सेगमेंट-अग्रणी फीचर्स और एक बेहद प्रीमियम केबिन भी पेश करेगी जो किआ सेल्टोस जैसे प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने में मदद करेगी।

hyundai creta facelift
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट.

4. हुंडई आयोनिक 5 : उम्मीद की जा रही है कि Hyundai भारतीय बाजार में नई Ioniq 5 को पेश करेगी और इसे एक सुविधा संपन्न और शक्तिशाली प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV के रूप में पेश करेगी। Ioniq 5 भारत में लॉन्च होने वाली दूसरी हुंडई इलेक्ट्रिक कार होगी और इसकी कीमत 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से कम होगी।

Hyundai_Ioniq_5
हुंडई आयोनिक 5.

5. न्यू किआ कार्निवल: किआ कार्निवल वर्तमान में भारतीय बाजार में सबसे प्रीमियम एमपीवी में से एक है और अपने बेहद आरामदायक और अपमार्केट बाजार के लिए जानी जाती है। कोरियाई कार निर्माता से ऑटो एक्सपो 2023 में भारतीय बाजार में नया कार्निवल लॉन्च करने की उम्मीद है और एक अद्यतन बाहरी डिजाइन और बेहतर सुविधाओं की सूची के अलावा खरीदारों के लिए एक बेहतर पैकेज पेश करेगा।

kia cranival
न्यू किआ कार्निवल.

6. टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस : टोयोटा वर्तमान में भारतीय बाजार में कई वीएफएम और ईंधन कुशल वाहनों की पेशकश कर रही है और जल्द ही हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों और एक आरामदायक केबिन के साथ अगली पीढ़ी की इनोवा हाइक्रॉस लॉन्च करेगी। MPV में नए आधार, एक नया डिज़ाइन, एक प्रीमियम केबिन और एक व्यापक फीचर सूची भी मिलेगी।

Toyota-Innova-Hycross
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस.

7. मारुति वाईटीबी: ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार प्रदर्शित, नई बलेनो-आधारित मारुति सुजुकी YTB SUV के भी ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी शुरुआत करने की उम्मीद है। YTB SUV न केवल बलेनो के साथ अपने पावरट्रेन और अंडरपिनिंग्स को साझा करेगी, बल्कि इसके अलावा, एक समान केबिन और समान सुविधाओं की सूची मिलने की भी उम्मीद है।

Maruti-Futuro-SUV
मारुति वाईटीबी.

8. अल्ट्रोज़ ईवी: सूची में एक और सबसे अपेक्षित कार अल्ट्रोज़ ईवी है। टाटा ने 2019 में जिनेवा मोटर शो में अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक के ऑल-इलेक्ट्रिक वेरिएंट को प्रदर्शित किया। टाटा अल्ट्रोज़ ईवी उसी ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो विद्युतीकरण के अनुकूल है। इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक को ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को पहले से लॉन्च किए गए नेक्सॉ ईवी जैसे इलेक्ट्रिक पावरट्रेन, पीडीयू (पावर डिस्ट्रीब्यूश यूनिट) और बैटरी पैक से कई सुविधाएं उधार लेने की उम्मीद है। कार में कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आने की उम्मीद है जो आपको कार के आँकड़ों जैसे बची हुई बैटरी, और चार्जिंग इतिहास त आपके लिए निकटतम चार्जिंग स्टेशनों का पता लगाने देती।

tata-altroz-ev
अल्ट्रोज़ ईवी.

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी को पहले से लॉन्च किए गए नेक्सॉन ईवी जैसे इलेक्ट्रिक पावरट्रेन, पीडीयू (पावर डिस्ट्रीब्यूशन यूनिट) और बैटरी पैक से कई सुविधाएं उधार लेने की उम्मीद है। कार में कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आने की उम्मीद है जो आपको कार के आँकड़ों जैसे बची हुई बैटरी, और चार्जिंग इतिहास तक पहुँचने देती है और यहाँ तक कि आपके लिए निकटतम चार्जिंग स्टेशनों का पता लगाने देती है। Tata Altroz EV की भारत में कीमत लगभग 12-15 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

9. मारुति बलेनो क्रॉस : मारुति बलेनो को भी कई बार भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते देखा गया है। वाहन में एक विशिष्ट OPEN IN अप्प है।वाहन में एक विशिष्ट ढलान वाली छत है जिसमें थोड़ा अधिक सीधा सामने प्रावरणी और उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस है। जासूसी छवियों से, फ्रंट ग्रिल बहुत बड़ा और चौड़ा दिखता है और यह निचले-सेट मुख्य हेडलाइट्स के साथ विभाजित हेडलैम्प और उनके ऊपर दिन में चलने वाली एलईडी की लकीरें भी दिखाता है। परीक्षण खच्चर में काले रंग के धातु के पहिये भी लगे हैं जो संभवतः 16-इंच के हैं।

ऑफ व्हील आर्च और डार्क बॉडी क्लैडिंग भी देखी जा सकती है। पीछे की ओर, मुख्य हाइलाइट्स में एक रेक्ड विंडशील्ड, चंकी बम्पर और बूट- लिड इंटीग्रेटेड स्पॉइलर बूट-1 शामिल हैं। क्रॉस बलेनो रूफ रेल्स भी पहनता है जो इसे एक एसयूवी स्टांस देता है और इसके चारों ओर फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स और बॉडी क्लैडिंग के साथ आने की भी उम्मीद है।

Maruti-Suzuki Baleno-Cross
मारुति बलेनो क्रॉस.

पावरट्रेन के बारे में बात करते हुए, बलेनो क्रॉस को बलेनो से समान 1.2-लीटर चार-सिलेंडर प्राकृतिक रूप से एस्पिरेटेड KI2C डुअलजेट पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है। यह इंजन 90 bhp की पावर और 113 Nr टार्क पैदा करता है और 5-स्पीड मैनुअल या AMT के आता है।

यह भी उम्मीद की जाती है कि मारुति टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर, 3-सिल, पेट्रोल इंजन आरएस में उपलब्ध था। कहा जाता है कि बलेनो क्रॉस 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी शरुआत करेगा और लॉन्च होने की उम्मीद है । यह इंजन 90 bhp की पावर और 113 Nm का टार्क पैदा करता है और 5-स्पीड मैनुअल या AMT के साथ आता है।

यह भी उम्मीद की जाती है कि मारुति टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर, 3-सिल, पेट्रोल इंजन को वापस ला सकती है जो बलेनो आरएस में उपलब्ध था। कहा जाता है कि बलेनो क्रॉस 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी शुरुआत करेगा और लॉन्च होने पर, यह टाटा पंच, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर और साइट्रॉन सी 3 के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

10. 2023 टाटा हैरियर : टाटा हैरियर एसयूवी ने 2019 में अपनी शुरुआत की और जब इसे किया गया तो कार को इसके डिजाइन और यह कितन प्रीमियम लग रहा था, के कारण भारतीय उपभोक्ताओं का बहुत ध्यान आकर्षित किया। अपने लॉन्च के बाद से, कार को कई रंग विकल्प और संस्करण भी मिले हैं और यह एक बड़ा फेसलिफ्ट पाने के कारण है।

चूंकि एसयूवी को बड़े पैमाने पर कवर किया गया था, इसलिए इसके नए डिजाइन के बारे में पहली बार 2023 टाटा हैरियर को भारत में परीक्षण के लिए जासूसी की गई है। चूंकि एसयूवी को बड़े पैमाने प कवर किया गया था, इसलिए इसके नए डिजाइन के बारे में कुछ भी बताना मुश्किल है। लेकिन इसका अपराइट सिल्हूट मौजूदा मॉडल जैसा ही दिखता है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, सीधा सिल्हूट मौजूदा मॉडल के समान दिखता है। हम आयामों के मामले में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन चूंकि यह हैरियर के लिए पहला प्रमुख फेसलिफ्ट होगा, हम जो पुष्टि कर सकते हैं वह यह है कि मॉडल को आगे और पीछे के बंपर को फिर से डिज़ाइन किया जाएगा, एक नया फिर से डिज़ाइन किया गया हेडलैंप सेटअप, संशोधित टेल लाइट्स और मिश्र धात पहियों को फिर से डिजाइन किया। स्पॉटेड कार में सा रडार भी है जो ADAS की सभी महत्वपूर्ण विशेषताओं का दर्शाता है।

harrier-facelift-render
2023 टाटा हैरियर.

ADAS सुइट नाइट में इस तरह की विशेषताएं शामिल हैं। अनुकूली क्रूज नियंत्रण, सामने की टक्कर की चेतावनी, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और अन्य उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली। इंटीरियर की बात करें तो, लेआउट डिजाइन पिछली पीढ़ी की तरह ही रहने की उम्मीद है, लेकिन कार में कनेक्टेड कार तकनीक के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। अन्य अपेक्षित विशेषताओं में एक 360-डिग्री कैमरा, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई अन्य शामिल हैं। केबिन को आधुनिक और अपमार्केट बनाने के लिए टाटा केबिन के अंदर की सामग्री को भी बदल सकता है।

2023 टाटा हैरियर इंजन और ट्रांसमिशन इंजन और ट्रांसमिशन के बारे में बात करते हुए, हम उम्मीद करते हैं कि 2023 हैरियर उसी इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जारी रहेगा, जिसमें 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड के साथ 2.0 लीटर टर्बो-डीजल शामिल हैं। कनवर्टर स्वचालित । यह भी उम्मीद की जाती है टर्बो पेट्रोल इंजन पेश कर सकती है। 2023 टाटा हैरियर : मूल्य निर्धारण और प्रतिद्वंद्वी आउटगोइंग मॉडल की कीमत 14.7 लाख रुपये से 22.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है, और हमें उम्मीद है कि नई हैरियर कम से कम 1 लाख रुपये महंगी होगी।

लॉन्च होने पर, हैरियर एमजी हेक्टर, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन ताइगुन, एमजी एस्टोर, हाल ही में लॉन्च टोयोटा हायरडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करना जारी रखेगा। 6. किआ कार्निवल फेसलिफ़्टेड किआ कार्निवल का विश्व स्तर पर 2021 में अनावरण किया गया था। जबकि कार निर्माता द्वारा इ भारत लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा किया जाना बाकी है, यह अगले साल किसी समय आने की उम्मीद है। डाइमेंशन की बात करें तो नए कार्निवल की लंबाई 5755mm, चौड़ाई 1995mm और ऊंचाई 1775mm है।

11. Citroen C3 EV : इसका हाल ही में भारतीय सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया था। जासूसी कार का फ्रंट फेंडर छलावरण था और यह चार्जिंग पोर्ट को कवर करता हुआ प्रतीत होता है। EV साइड प्रोफाइल के रूप में ICE C3 पर आधारित होगी और डिजाइन तत्व ICE समकक्ष के समान दिखेंगे। हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि Citroen अपने आप को नियमित मॉडल से अलग करने के लिए कुछ ध्यान देने योग्य कॉस्मेटिक बदलाव करेगी।

पावरट्रेन और बैटरी के बारे में बात करते हुए, इसे कई बैटरी विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है, जिनमें से एक ग्लोबल-स्पेक 50kWh बैटरी पैक है, जिसमें 350km से अधिक की WLTP-दावा की गई रेंज है, जो Peugeot EV के एक इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो 136 bhp और 260Nm का टार्क पैदा करता है।

citroen-c3
Citroen C3 EV.

ऐसी पावरट्रेन और बैटरी के बारे में बात करते हुए, इसे कई बैटरी विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है, जिनमें से एक ग्लोबल-स्पेक 50kWh बैटरी पैक है, जिसमें 350km से अधिक की WLTP -दावा की गई रेंज है, जो Peugeot e-208 पर आधारित है। एक ही मंच | EV के एक इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो 136 bhp और 260Nm का टार्क पैदा करता है।

ऐसी संभावना है कि ईवी में लगभग 300 किमी की रेंज वाला एक छोटा बैटरी पैक भी हो सकता है।मौजूदा ICE C3 में क्रूज़ कंट्रोल, रियर वाइपर, रियर डिफॉगर, ORVMS के लिए मैनुअल एडजस्टमेंट और कई अन्य बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। इलेक्ट्रिक Citroen C3 अपने पेट्रोल समकक्ष की तुलना में अधिक सुविधाओं से लैस होने की उम्मीद है।

भारत में अप्रैल 2023 ऐप में खोलें क्ट्रक लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। भारत में अप्रैल 2023 तक ऑल-इलेक्ट्रिक लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। लॉन्च होने पर, EV का मुकाबला Tata Tiago EV और Tigor EV से होगा।

12. मारुति सुजुकी स्विफ्ट: मारुति सुजुकी स्विफ्ट लगभग 15 वर्षों से भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय हैचबैक में से एक है। अपडेटेड स्विफ्ट भारतीय बाजार में 2018 में लॉन्च किया गया था और अब इसे एक बड़ा फेसलिफ्ट मिलने वाला है। 2023 स्विफ्ट हाल ही में यूरोप में परीक्षण की जासूसी की गई थी।

हैचबैक के सभी नए मॉडल के 2022 के अंत तक वैश्विक शुरुआत करने की संभावना है और इसका भारत लॉन्च २०२३ की शुरुआत में हो सकता है। 2023 स्विफ्ट में नए एलईडी की शुरुआत में हो सकता है। 2023 स्विफ्ट में नए एलईडी तत्वों के साथ चिकना हेडलैम्प, पूरी तरह से नया फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड बम्पर होगा।

new swift
मारुति सुजुकी स्विफ्ट.

व्यापक और निचली हवा का सेवन । फॉग लैंप असेंबली में नए सी-शेप्ड एयर स्प्लिटर होंगे। इसके कुछ अन्य डिज़ाइन हाइलाइट्स में बड़े, डुअल-टोन अलॉय व्हील, नए बॉडी पैनल, ब्लैक-आउट पिलर और एक स्पॉइलर शामिल होंगे।

अफवाह बताती है कि नई 2023 मारुति स्विफ्ट को यूरोपीय बाजारों में 1.2L KI2N डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक मिल सकती है, लेकिन भार हाइब्रिड तकनीक प्राप्त करना अत्यधिक संदिग्ध है।

13. किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट: किआ सेल्टोस भारत में किआ की ओर से लॉन्च की जाने वाली पहली कार थी। SUV को भारतीय बाजार में 2019 में लॉन्च किया गया था। किआ सेल्टोस भारत में किआ की ओर से लॉन्च की जाने वाली पहली कार थी। SUV को भारतीय बाजार में 2019 में लॉन्च किया गया था और इसका फेसलिफ्ट होना तय है।

फेसलिफ़्टेड किआ सेल्टोस के 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो में डेब्यू करने की उम्मीद है। इस कार को हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। चूंकि एसयूवी को बड़े पैमाने पर कवर किया गया था, इसलिए इसके नए डिजाइन के बारे में कुछ भी बताना मुश्किल है। लेकिन इसका अपराइट सिल्हूट मौजूदा मॉडल जैसा ही दिखता है।

cia stoles facelift
किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट.

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, सीधा सिल्हूट मौजूदा मॉडल के समान दिखता है। हम आयामों के मामले में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन चूंकि यह सेल्टोस के लिए पहला फेसलिफ्ट होगा, हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि मॉडल को फिर से डिज़ाइन किया गया फ्रंट और रियर बंपर, एक नया फिर से डिज़ाइन किया गया हेडलैंप सेटअप, संशोधित टेल-लाइट्स, अलॉय व्हील्स को फिर से डिज़ाइन किया गया और कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ जैसे पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और ADAS तकनीक।

जैसा कि उल्लेख किया गया है कि 2023 सेल्टोस को फिर से डिज़ाइन किए गए मिश्र धातु मिलेंगे, हालांकि, परीक्षण खच्चर में सेल्टोस के मौजूदा मिश्र धातु पहने हुए हैं। इंटीरियर की बात करें जाइन पिछली पीढ़ी की तरह ही रहने की उम्माद ह, लाकन किआ केबिन को आधुनिक और अपमार्केट महसूस कराने के लिए केबिन के की तरह ही रहने की उम्मीद है, लेकिन किआ कबिन का आधुनिक और अपमार्केट महसूस कराने के लिए केबिन के अंदर की सामग्री को बदल सकती है।

पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और ADAS तकनीक जैसी अतिरिक्त सुविधाएँ किआ द्वारा पेश किए जाने की उम्मीद है।

इंजन और ट्रांसमिशन के बारे में बात करते हुए, हम उम् करते हैं कि 2023 सेल्टोस उसी इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जारी रहेगा, जिसमें 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी, 1.5-लीटर एनए पेट्रोल 6 के साथ शामिल है। -स्पीड एमटी, सीवीटी और 6 स्पीड आईएमटी और 1.5-लीटर डीजल 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी के साथ। विदेशों में मॉडलों को माइल्ड हाइब्रिड तकनीक मिल कन भारत में इसे थोड़ी देर बाद देखा जा सकता है।

आउटगोइंग मॉडल की कीमत 10.19 लाख रुपये से 18.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है, और हमें उम्मीद है कि नई सेल्टोस कम से कम 50,000 रुपये महंगी होगी। लॉन्च होने पर, सेल्टोस हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन ताइगुन, एमजी एस्टोर, और आगामी मारुति-टोयोटा की सह-विकसित मध्यम आकार की एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करना जारी रखेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Florida bus crash: फ्लोरिडा में 53 प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, आठ लोगों की मौत, 45 अस्पताल में भर्ती- Indianews
Plane Fight: उड़ते विमान में भिड़े यात्री, एसी को लेकर हुई आपस में मारपीट -India News
Kangana Ranaut worth: कंगना रनौत के पास 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, बीएमडब्ल्यू समेत हैं ये लक्जरी कारें- Indianews
Uttar Pradesh: बाप ने बेटी को बनाया पत्नी, बेटी भी हुई राजी, जानें क्या है पूरा मामला?- Indianews
Nail Paint Side Effects: नेल पॉलिश लगाने से हो सकते है यह भारी नुकसान, इससे बचने के लिए आजमाएं ये टिप्स -Indianews
Bangladesh Air Force: बांग्लादेश में बड़ा हादसा, पायलट द्वारा स्टंट करते समय प्लेन हुई दुर्घटनाग्रस्त -India News
ऑटो रिक्शा में मुंबई की सड़कों पर घूमती दिखीं Taapsee Pannu, पैप्स द्वारा पकड़े जाने पर की यह गुजारिश -Indianews
ADVERTISEMENT