होम / Women's Day Special: चकाचौंध भरी जिंदगी में भी 'डिप्रेशन' का शिकार हुईं ये अभिनेत्रियां

Women's Day Special: चकाचौंध भरी जिंदगी में भी 'डिप्रेशन' का शिकार हुईं ये अभिनेत्रियां

Simran Singh • LAST UPDATED : March 2, 2023, 12:31 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Women Day Special-Depression)आम और खास के बीच हमेशा फर्क रहा है लेकिन एक ऐसी चीज है जिसमें फर्क नहीं किया जा सकता। चाहे वो कोई बड़ा बॉलीवुड स्टार हो या फिर कोई आम आदमी हर कोई डिप्रेशन का शिकार हो ही जाता है। कहा तो यह जाता है डिप्रेशन उन लोगों को होता है जो अपनी जिंदगी से परेशान हो जाते हैं लेकिन वही बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स भी डिप्रेशन का शिकार हुए हैं। वही चकाचौंध भरी दुनिया में अक्सर ऐसा दर्द छुपा होता है जिसको आमजन नहीं दे पाते।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने एक्टिंग के दम पर पूरी दुनिया में नाम और शोहरत हासिल की है। उनके फैंस पूरी दुनिया में फैले हुए हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। वही दीपिका ने एक इंटरव्यू में सामने आकार खुलासा किया था कि वह भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी है। उन्होंने कहा “मुझे समझ नहीं आता था कि मैं कहां जाऊं क्या करूं मैं बस रोती रहती थी” दीपिका के इस बयान के सामने आने के बाद लोगों ने उन्हें काफी हिम्मतवाला कहा और डिप्रेशन जैसे मुद्दे पर बात करने का सुझाव भी दिया।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा जितनी सिंपल और बेहतरीन कलाकार हैं। इसके साथ ही वह एक्टिविस्ट भी है। जो सोशल इवेंट्स में बढ़कर हिस्सेदारी लेती है। दीपिका के अपने डिप्रेशन के बारे में खुलकर सामने आने के बाद अनुष्का ने भी अपने डिप्रेशन का खुलासा किया था। अनुष्का शर्मा ने अपने डिप्रेशन के बारे में ट्वीट की मदद से सभी को बताया था। वही एक इंटरव्यू में उन्होंने यह भी कहा “जब आपके पेट में दर्द होता है तो क्या आप डॉक्टर के पास नहीं जाते, इतनी आसान सी बात है कि आपको डिप्रेशन के लिए भी डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए” इसके साथ ही हम आपको बता दे अनुष्का को एंग्जायटी डिसॉर्डर है और उनका इलाज चल रहा है।

मनीषा कोइराला

मनीषा ने कैंसर जैसी बीमारी को तो मात दे दी लेकिन डिप्रेशन के लिए तब भी उन्हें काफी परिश्रम करना पड़ा। मनीषा ने काफी कम उम्र में शादी कर ली थी हालांकि उनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक चल नहीं पाई और उनका कुछ ही समय बाद तलाक हो गया। जिसकी वजह से वह डिप्रेशन का शिकार हो गई लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने कैंसर व डिप्रेशन दोनों को हरा दिया।

परवीन बॉबी

परवीन बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा थी। जिनको 2005 में उनके अपार्टमेंट में मरा हुआ पाया गया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से पता चला था कि वह 72 घंटे पहले ही मर चुकी थी। वही उनकी मौत का कारण कभी साफ नहीं हो पाया लेकिन एक चीज साफ हुई थी। जिसमें यह पता चला कि परवीन ने कई दिनों से कुछ खाना नहीं खाया था। इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि परवीन डिप्रेशन और स्किजोफ्रीनिया की शिकार थी। ये एक ऐसी बीमारी होती है। जिसमें इंसान की सोचने समझने की शक्ति खत्म हो जाती है।

जिया खान

जिया खान के बारे में कौन नहीं जानता है। फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस जिया खान इस कदर डिप्रेशन का शिकार हुई थी कि उन्होंने पर जिंदगी को खत्म कर दिया माना जाता है कि जिया अपने करियर के दबाव में थी और 2013 में उन्होंने खुदकुशी कर ली। 25 साल की उम्र में जिया ने अपनी जिंदगी को खत्म करने का फैसला कर लिया और मुंबई के अपार्टमेंट में आधी रात को गले में फंदा डाल आत्महत्या कर ली।

डिप्रेशन से कैसे बचें

डिप्रेशन को खत्म करने का कोई ऐसा पुख्ता उपाय तो नहीं है लेकिन अगर आप को ऐसा लगता है कि आप बहुत अकेले हैं या फिर आपको अच्छा नहीं लग रहा। तो लोगों से बात करना, अपनी बात को सामने रखना बहुत जरूरी है। जिससे आप खुल सके और कोई भी गलत कदम उठाने की कोई नौबत ना आए।

 

ये भी पढ़े: ऐसा क्या हुआ! जो सलमान को करना पड़ा शाहरुख को कॉपी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mumbai: चोरी करने से पहले मां देती थी बेटे को ड्रग्स, पुलिस ने बताई महिला की पूरी करतूत- Indianews
Madhya Pradesh: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर अपने तीन नाबालिग बच्चों को छोड़ मां-बाप हुए गायब, पुलिस कर रही जांच- Indianews
Russia Nuclear: बेलारूस में रूसी परमाणु मिसाइलों का चला पता, सैटेलाइट तस्वीरों से बड़ा खुलासा -India News
Uttar Pradesh: गाजियाबाद में प्रॉपर्टी डीलर की भतीजे ने की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार- Indianews
Vinod Khosla: ‘क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चे…?’ भारतीय-अमेरिकी बिजनेसमैन ने ट्रंप पर साधा निशाना -India News
Andhra Pradesh में टक्कर के बाद गाड़ी पलटी, रोड़ पर बिखर गए 7 करोड़ रुपये, पुलिस ने किया जब्त- Indianews
Kristi Noem Book: फ्रांसीसी सरकार ने क्रिस्टी नोएम को किया दंडित, इमैनुएल मैक्रॉन पर किए थे विचित्र दावे -India News
ADVERTISEMENT