होम / Wrestler Protest: पहलवानों को किसानों का समर्थन, 7 मई को पंजाब और यूपी आएंगे हजारों किसान, बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल

Wrestler Protest: पहलवानों को किसानों का समर्थन, 7 मई को पंजाब और यूपी आएंगे हजारों किसान, बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 5, 2023, 12:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestler Protest, दिल्ली: जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में पंजाब की सबसे बड़ी किसान यूनियन भारतीय किसान यूनियन (उगराहां) उतर आई है। 7 मई को अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उगराहां के नेतृत्व में पंजाब से हजारों की संख्या में महिलाएं खिलाड़ियों का समर्थन करने जंतर-मंतर पहुंच रही हैं. इसके अलावा 11, 12 और 13 को पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में महिलाओं का पुरजोर विरोध होगा।

  • 7 मई को पंजाब से आएंगे किसान
  • उत्तर प्रदेश से भी किसानों दिल्ली पहुंच रहे
  • 23 अप्रैल से किसान कर रहे प्रर्दशन

इससे पहले किसान नेता चौधरी नरेश टिकैत ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के साथ पुलिस ने बदसलूकी की। जिसको लेकर तत्काल सर्वखाप के ऐतिहासिक मुख्यालय सौरम में पंचायत बुलाई गई। जिसमें खापों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया और सर्वसम्मति से 7 मई को दिल्ली जाने का निर्णय लिया।

23 अप्रैल से प्रर्दशन

बता दें कि पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जो उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद भी हैं। धरने पर बैठे पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं, प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर ‘हाथापाई’ भी हुई। जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आई हैं।

राजनेताओं का समर्थन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हाथापाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ उसके व्यवहार को दुखद और शर्मनाक करार दिया। केजरीवाल ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि पूरी बीजेपी का दिमाग अहंकार में पागल हो गया है। उन्होंने कहा, “ये लोग सिर्फ गुंडागर्दी से पूरे सिस्टम को खत्म करना चाहते हैं; उन्होंने पूरी व्यवस्था का मजाक बना दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी महिला पहलवानों की स्थिति पर चिंता जताते हुए भाजपा पर हमला बोला।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT