होम / Tomato Price: 14 जुलाई से दिल्ली-एनसीआर में सस्ता होगा टमाटर, जानिए भारत सरकार ने क्या फैसला किया

Tomato Price: 14 जुलाई से दिल्ली-एनसीआर में सस्ता होगा टमाटर, जानिए भारत सरकार ने क्या फैसला किया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 12, 2023, 3:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Tomato Price, दिल्ली: टमाटर की बढ़ती कीमतों की वजह से लगभग पूरा देश परेशान है। कई राज्यों में कीमते 150 से 200 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। अब (Tomato Price) भारत सरकार ने टमाटर की कीमतों से परेशान लोगों को कुछ राहत देने के लिए बड़ा कदम उठाया है। उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने इसको लेकर बड़ा फैसला किया है।

  • अन्य राज्यों से लाया जाएगा
  • दिल्ली में बेचा जाएगा
  • मंत्रालय ने लिया निर्णय

मंत्रालय की तरफ जारी एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में शुक्रवार से खुदरा दुकानों के जरिए घटी दरों पर उपभोक्ताओं को टमाटर दिए जाएंगे। मंत्रालय की तरफ से यह निर्देश दिया है। बयान के मुताबिक, केंद्र ने नेफेड और एनसीसीएफ को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने और प्रमुख उपभोक्ता केंद्रों में वितरित करने का निर्देश दिया है।

कई वजहों से बढ़े दाम

लगातार हो रही बारिश सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे है। इसमें भी लाल टमाटर के दाम ने लोगों ने चेहरे लाल कर दिए। इसके दाम ने लोगों का जायका बिगाड़ दिया। मंडी में टमाटर का भाव 120-130 रुपए किलो है तो खुदरा बाजार में 160 रुपए किलो। सरकार का यह कदम दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए बड़ा राहत है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.