होम / 'मर्यादित कपड़े पहनकर करें यात्रा', दिल्ली Metro में उर्फी जावेद की तरह बिकिनी पहनी युवती का VIDEO वायरल होने पर DMRC का बयान

'मर्यादित कपड़े पहनकर करें यात्रा', दिल्ली Metro में उर्फी जावेद की तरह बिकिनी पहनी युवती का VIDEO वायरल होने पर DMRC का बयान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 3, 2023, 10:13 pm IST

इंडिया न्यूज़ : देश की राष्ट्रीय राजधानी की दिल की धड़कन व इसके क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन को नया आयाम देने वाली दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से मर्यादित पोशाक पहनने की अपील की है, ताकि दूसरे यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस ना पहुंचे। साथ ही डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल निगम) ने मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों से अपने आचरण को मर्यादित बनाए रखने की सलाह दी है। बता दें, डीएमआरसी ने यह बयान तब जारी किया है जब मेट्रो में उर्फी जावेद की तरह बिकिनी पहनकर युवती के सफर करने का वीडियो सामने आया था।

मेट्रो में बिकनी गर्ल पर मचा बवाल

बता दें, पिछले दो दिनों से मेट्रो में युवती द्वारा बिकनी पहनकर सफर करने का वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर इस विषय पर जोरदार बहस भी छिड़ी हुई है। ज्यादातर लोगों ने ट्वीट कर सार्वजनिक परिवहन के माध्यम दिल्ली मेट्रो में युवती के इस तरह के पहनावे को आपत्तिजनक बताया है। वहीं इस मामले पर अब डीएमआरसी ने चुप्पी तोड़ी है।

DMRC ने दी चेतावनी

बता दें, इस मामले में DMRC का कहना है कि मेट्रो के संचालन और रखरखाव अधिनियम की धारा 59 के तहत अभद्रता एक दंडनीय अपराध है। लिहाजा इस तरह के मामलों में यात्रियों से शिकायत मिलने पर कार्रवाई भी की जा सकती है। मालूम हो,इस पुरे वाकये पर डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक (जनसंपर्क) अनुज दयाल ने कहा कि मेट्रो यात्रियों से उन सभी सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की उम्मीद करती है, जो समाज में स्वीकृत है। यात्रियों को ऐसे किसी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए या ऐसी कोई पोशाक नहीं पहननी चाहिए, जिससे दूसरे यात्रियों की संवेदनाओं को ठेस पहुंचे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT