होम / America: अमेरिकी सांसदों ने किया हिंदूफोबिया के खिलाफ सुरक्षा की मांग का समर्थन, जानिए पूरी खबर

America: अमेरिकी सांसदों ने किया हिंदूफोबिया के खिलाफ सुरक्षा की मांग का समर्थन, जानिए पूरी खबर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 13, 2023, 5:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज), America: अमेरिका के साथ ही कई देशों में हाल ही में हिंदू धर्म के प्रति पूर्वाग्रह बढ़ा है। जिसमें हिंदुओं और उनके प्रतिष्ठानों पर निशाना बनता हुआ नजर आ रहा है। अमेरिका में हिंदुओं के संगठन द्वारा बीते मंगलवार को हिंदूफोबिया और जाति विधेयक को लेकर पैदा होने वाली चुनौतियों को दर्शाया गया है। साथ ही उनके द्वारा हिंदू समुदाय के लोगों की सुरक्षा के मुद्दे को भी उठाया गया।

हिंदू समुदाय का राष्ट्र और समाज में महत्वपूर्ण योगदान

बता दें कि, इस मुद्दे को अमेरिकी सांसदों ने समर्थन किया है। अमेरिका के कैपिटल हिल में नेशनल हिंदू एडवोकेसी डे आन द हिल नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें भारतीयों के साथ ही कई अमेरिकी सांसदों ने भी अपनी भागीदारी दिखाई। इस कार्यक्रम में शामिल भारतीय सांसद श्री थानेदार और सांसद रिच मैककोर्मिक, बडी कार्टर, थामस कीन और हैंक जानसन भी शामिल रहे। वही इसमें भारतीय अमेरिकी समुदाय के बड़े समर्थक रिच मैककोर्मिक ने कहा कि “हिंदू समुदाय का राष्ट्र और समाज में महत्वपूर्ण योगदान है।

अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को भारतवंशी सांसद श्री थानेदार ने बताया कि, वह हिंदू समुदाय का समर्थन करने के लिए यहां हैं। साथ ही वह मानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को बिना नफरत, कट्टरता या किसी भी तरह के हमले के बिना अपने धर्म का पालन करने का अधिकार होता है।

अमेरिका में 22.3 लाख हिंदू

जानकारी के लिए बता दें कि, हिंदू अमेरिकी छात्र सदस्य देश के हर हिस्से में रह रहे हैं। वहीं एफबीआइ द्वारा जारी 2020 के आंकड़ों के मुताबिक, भारतीय अमेरिकियों के खिलाफ घृणा अपराध 500 प्रतिशत से अधिक बढ़ चुका है और 2015 में एकत्र किए गए एक आंकड़े में यह भी कहा गया कि अमेरिका में 22.3 लाख हिंदू रह रहे हैं, जो उन्हें ईसाई, यहूदी और मुसलमानों के बाद देश में चौथा सबसे बड़ा धार्मिक समूह को रुप में माना जाता है।

ये भी पढ़े-  S Jaishankar: इंडोनेशिया में बोले जयशंकर, कहा- भारत व्यापार में आसानी मामले में 63 पायदान ऊपर आ गया है

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: संजीव गोयनका ने केएल राहुल को लगाया गले, जानें आखिर लखनऊ के कप्तान पर क्यों भड़के थे LSG के मालिक-Indianews
Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल पर हमले की बात को AAP ने किया स्वीकार, केजरीवाल, विभव कुमार पर करेंगे कार्रवाई-Indianews
Diesel Fried Paratha: डीजल में परांठा पकाते शख्स का फोटो वायरल, FSSAI ने लिया एक्शन- Indianews
आरोपों-प्रत्यारोपों, झड़पों के बीच यूपी में चौथे चरण के मतदान में आंशिक सुधार
Tihar Jail Bomb Threat: नहीं थम रहा फर्जी ईमेल का सिलसिला, स्कूलों और अस्पतालों के बाद तिहाड़ जेल को मिली धमकी-Indianews
रायबरेली में राहुल ने फिर सूट बूट की एंट्री कराई, मोदी-अडानी-अंबानी और मिडिया निशाने पर
So Unfair: एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द, मौत से पहले बीमार पति से नहीं मिल सकी महिला-Indianews
ADVERTISEMENT