होम / पूर्व मेटा कर्मचारी का वीडियों वायरल, बिना काम किये कंपनी दे रही थी 1.5 करोड़ का पैकेज

पूर्व मेटा कर्मचारी का वीडियों वायरल, बिना काम किये कंपनी दे रही थी 1.5 करोड़ का पैकेज

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 25, 2023, 6:21 am IST

इंडिया न्यूज:(Meta Employee)दुनिया की कई बड़ी-बड़ी कंपनियों बड़े पैमाने पर अपने कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है। जिसके चलते कई लोगों कि रोजी-रोटी चली गई है। छंटनी के शिकार हुए काफी लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दर्द को सुनाया है। साथ ही मेटा भी छंटनी कर चुकी है और इस छंटनी में कई महिलाओं ने भी अपनी नौकरी खो दी। वही इसी बीच टिक टॉक पर मेटा के एक कर्मचारी का वीडियों तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर हर कोई हैरान है।

  • कौन सा वीडियो हुआ वायरल
  • काम करने से बॉस ने किया मना
  • दो बार हुआ कर्मचारियों की छंटनी

कौन सा वीडियो हुआ वायरल

मैडलिन मचाडो नाम की इस मेटा कर्मचारी ने टिक टॉक पर वीडियो शेयर करते हुए बताया हैं कि उन्हें मेटा कंपनी में  6 महीने की नौकरी में मुश्किल से ही कोई काम किया होगा। आगे उन्होंने बताया कि वो मेटा के एचआर विभाग में काम कर रही थी। जब उन्हें मेटा कंपनी में नौकरी का ऑफर मिला तो वह काफी खुश हुई मानो जैसे उनका सारा सपना पूरा हो गया हो। डेली मेल में छपी रिपोर्ट में बताया गया कि 6 महीने की नौकरी में उन्होंने एक भी काम नहीं किया लेकिन सैलरी के तौर पर उन्हें 190,000 डॉलर यानी 1.5 करोड़ रुपये का पैकेज मिला था।

काम करने से बॉस ने किया मना

मैडलिन मचाडो ने बताया कि उनके बॉस ने उनसे शुरु में 6 महीने तक तरह कोई  भी नई भर्ती को करने के लिए मना किया और कहा था कि कंपनी मैडलिन से एक साल तक कोई भी नई भर्ती की आशा नहीं रखती है। सोशल मीडिया प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने कंपनी में सिर्फ सितंबर 2021 से लेकर फरवरी 2022 तक ही काम किया है।

दो बार हुआ कर्मचारियों की छंटनी

बता दें कि मेटा कंपनी ने साल 2022 से अभी तक कुल दो बार बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है। पहली बार में नवंबर 2022 में कुल 11,000 कर्मचारियों को निकाला गया। इस छंटनी के 4 महीने बाद कंपनी ने मार्च में फिर 10,000 कर्मचारियों की छंटनी की।

ये भी पढ़े:- विड़ोज के लिए आया नया व्हाट्सएप डेक्सटॉप ऐप, अब वीडियो कॉल में 8 और ऑडियो कॉल में एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT