होम / गिटार-ढोलक-तबले के साथ कैफे में हनुमान चालीसा, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

गिटार-ढोलक-तबले के साथ कैफे में हनुमान चालीसा, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 22, 2023, 1:52 pm IST

Hamuman Chalisa in Gurugram Cafe: वैसे तो दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों और कैफे पर युवा गाना गाते और बजाते मिले जाएंगे पर गुरुग्राम के एक कैफे की बात ही कुछ और है। इस कैफे में युवा हानुमान चालीसा का पाठ करते है। कुछ युवकों द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

  • युवा हर मंगलवार पाठ करते है
  • बड़ी संख्या में आते है लोग
  • इंदौर में चालीस का वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस पाठ के दौरान आसपास के लोग भी जुट जाते है और कैफे के बाहर काफी भीड़ लग जाती है। एक स्थानीय व्यक्ति के अनुसार यह युवक हर मंगलवार को यहां हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं।

हर मंगलवार होता है पाठ

यह युवक जब हनुमान चालीसा का पाठ करते है तब यहां के ऑफिसों से निकलने वाले लोग भी इस कैफे पर बड़ी संख्या में आते है। आजकल की युवा पीढ़ी अपनी लाइफ स्टाइल को एक अलग अंदाज में जी रही है, हनुमान चालीसा का पाठ करना और भगवानों से जुड़े गानों को युवा अलग तरह से पेश कर रहे है। कैफे के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए इन युवाओं का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

इंदौर में बनेगा रिकॉर्ड

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक अनूठा आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 51 हजार लोग एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे है। इस आयोजन को लेकर तैयारियां बड़े जोर शोर से चल रही है। कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर सहित कई महामंडलेश्वर संत भी शामिल होंगे। आयोजन का लाइव प्रसारण 180 देशों में किया जाएगा।

यह भी पढ़े-

लेटेस्ट खबरें