होम / We Women Want Conclave: पंजाबी गायिका जसपिंदर नरूला ने की शो में शिरकत, 7 साल की उम्र में शुरू कर दिया था गाना

We Women Want Conclave: पंजाबी गायिका जसपिंदर नरूला ने की शो में शिरकत, 7 साल की उम्र में शुरू कर दिया था गाना

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 18, 2023, 6:28 pm IST

We Women Want: मुंबई में इंडिया न्यूज़ के खास शो में जानी मानी हस्ती जसपिंदर नरुला ने शिरकत की। नरूला ने हमारे एंकर देविका चोपड़ा के सभी सवालों का बड़ी बेकाकी से जवाब दिया और देविका चोपड़ा के अनुग्रह पर दर्शकों के लिए जसपिंदर नरूला ने गाना भी गुनगुनाया। जसपिंदर नरूला क्लासिक और सूफी प्लेबैक सिंगर हैं। नरूला हिंदी और पंजाबी सिनेमा में अपने कामों के लिए जानी जाती है। आइए जानते है जसपिंदर नरूला ने हमारे शो में क्या-क्या कहा:

प्रश्न 1: आपका पूरा परिवार गायकि से जुड़ा है, तो क्या आपको उपर भी गायकि को लेकर कोई दबाव था या फिर आपको अपने परिवार से प्रेरणा मिलती थी ?

उत्तर: मैंने बहुत छोटी उम्र से सिंगिंग शुरू कर दिया था। मैं शायद 7 या 8 साल की थी जब मैंने गाना शुरू किया और तब मुझे पता भी नहीं था कि मैं क्या कर रही हूं। लेकिन मेरे मां-बाप ने मुझे प्रोतसाहित किया और मुझे हमेशा सही रास्ता दिखाया। नरूला ने कहा कि क्योंकि मेरी मां एक गायिका हैं इसलिए गाना मेरे खून में है और मेरे पिता पंजाबी इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर म्यूजिक डायरेक्टर है। मैं एक बार एक अलाप ले रही थी तब उनको मेरे गाने का पता लगा और मै उसी शाम को दूरदर्शन पर गाना गा रही थी।

प्रश्न 2: सिनेमा की तरफ जाने के लिए आपको किसने प्रेरित किया ?

उत्तर: चूंकि मेरे पेरेंट्स म्यूजिक इंडस्ट्री में है, इसलिए वो मेरे फिल्म इंडस्ट्री जाने से खुश नहीं थे क्योंकि उन्हे लगता था कि महिलाओं के लिए फिल्म इंडस्ट्री सुरक्षित नहीं है। नरूला ने कहा कि मेरे पिता चाहते थे कि जब मैं बड़ी हो जाऊ तब फिल्म इंडस्ट्री में जाऊं, इसलिए मैंने दिल्ली में रह कर अपनी पढ़ाई पूरी करने और पीएचडी में दाखिला लेने के बाद मै कनाडा चली गई थी। कनाडा से मुझे मेरी किस्मत वापस दोबारा मुंबई लेकर आई और मुझे गाना गाने का मौका मिला।

प्रश्न 3: आपने 20 साल म्यूजिक इंडस्ट्री को दिया, तो आपको सबसे बड़ी सिख क्या लगती है ?

उत्तर: नरूला ने कहा कि मै हर दिन सिखती हूं, हर दिन आपको कुछ न कुछ जरूर सिखाता है। मै हर दिन आपना डेली रूटीन फॉलो करती हू। नरूला ने कहा कि मैंने यह सिखा है कि जीवन में बहुत कुछ मिलता है। शॉर्ट कट्स जरूरी नहीं है और आपको लगातार मेहनत करनी है क्योंकि मेहनत से ही आपको भगवान सब कुछ देता है।

प्रश्न 4: अगर आप कुछ और करती तो क्या करती या फिर कुछ नहीं करती ?

उत्तर: जसपिंदर कुछ नहीं करने के लिए पैदा नहीं हुई है। वो वहीं कर रही है जो वो करना चाहती थी। मुझे गाना गाना, घर संभालना, खाना बनाना, ड्राइव करना पसंद है।

प्रश्न 5: हमारे महिला व्यूअर्स को आप क्या मैसेज देना चाहेंगी ?

उत्तर: हमें किसी चीज से घबराना नहीं है, शॉर्ट कट मत लीजिए, मेहनत कीजिए, मां आपके साथ है। मां को याद कीजिए, उनका ध्यान किजिए और जो कुछ भी करना है उनको न्योछावर करके कीजिए।

यहां देखें पूरा इंटरव्यू:- Success Mantra for Women in Music | Dr Jaspinder Narula at We Women Want Festival 2023 | NewsX

ये भी पढ़ें :- We Women Want Conclave : “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं बिग बॉस 16 में हिस्सा लूंगी” निमृत कौर अहलूवालिया

लेटेस्ट खबरें

Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews
MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार