होम / उत्तराखंड-महाराष्ट्र में 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट, हरियाणा, पंजाब में मूसलाधार के आसार

उत्तराखंड-महाराष्ट्र में 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट, हरियाणा, पंजाब में मूसलाधार के आसार

Vir Singh • LAST UPDATED : July 21, 2022, 11:11 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
गुजरात, महाराष्ट्र, केरल व आंध्रप्रदेश सहित देश के अधिकतर राज्यों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है और अभी बाढ़ व बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है। काफी दिन से बेहतर बारिश का इंतजार कर रहे उत्तर भारत के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी आज मूसलाधार बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मंताबिक मध्यप्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, यूपी और बिहार के भी अधिकतर हिस्सों में आज मूसलाधार बारिश का अनुमान है। हरियाणा, पंजाब व उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में सुबह से बारिश जारी है। उत्तराखंड और महाराष्ट्र में तीन तक भारी बारिश का अलर्ट है।

पहाड़ों में चट्टानें खिसकने के कारण यातायात बाधित

असम, ओडिशा व तेलंगाना में भी भारी बारिश की संभावना। लगातार बारिश के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं। उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में कई जगह चट्टानें खिसकने के कारण यातायात बाधित होने की सूचना है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी के बाद पर्यटकों व लोगों को नदी नालों से दूर रहने को कहा गया है।

दिल्ली-एनसीआर में आज छाए रहेंगे बादल, तीन दिन जोरदार बारिश का अनुमान

मौसम विभाग का कहना है कि देश की राजधानी दिल्ली में आज सारा दिन बादल छाए रहने की संभावना है। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और इससे उमस वाली गर्मी से लोगों को निजात मिलेगी। राजधानी में आज अधिकतम 35 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री रह सकता है। आईएमडी के अनुसार दिल्ली में तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। इस बीच जोरदार बारिश होने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश : राज्य के 35 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 35 से ज्यादा जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि यूपी के कुछ हिस्सों में 24 जुलाई तक मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं। वहीं प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है। आज हमीरपुर जिले के लिए आंधी के साथ अत्यधिक बारिश का आरेंज अलर्ट जारी है। यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा, प्रयागराज, अयोध्या, कानपुर, मेरठ और गोरखपुर सहित अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है। इस तरह करीब 38 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट है।

हिमाचल प्रदेश में 24 तक भारी बारिश, पंजाब के सभी जिलों में आंधी व बारिश का अनुमान

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने 24 जुलाई तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज भी राज्य के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इन दिनों की बारिश खेती-बागवानी के लिए बेहतर मानी जा रही है। विभाग का कहना है इस सप्ताह प्रदेश में बीच-बीच में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। पंजाब में मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने के कारण आज राज्य के सभी जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी दी जारी की गई है। सभी जिलों में आज दिनभर बारिश का अनुमान है।

बिहार के दस 10 जिलों में भारी बारिश व बिजली गिरने का अलर्ट

बिहार में के 10 जिलों में आज भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी है। खराब मौसम के चलते लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। जिन दस जिलों में अलर्ट जारी है उनमें गोपालगंज, कटिहार, बेतिया, भागलपुर, मोतिहारी, गोपालगंज, सुपौल, सीवान, अररिया, किशनगंज, और पूर्णिया शामिल हैं।

ये भी पढ़े :  अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद पंजाब सीएम भगवंत मान दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़े :  कर्नाटक में टोल पर पलटी तेज रफ्तार एम्बुलेंस, 4 की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Afghanistan Rains: पूर्वी अफगानिस्तान में बारिश का कोहराम, करीब 40 लोगों की मौत, 230 घायल
Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, सेना का जवान घायल
US President Election: रिपब्लिकन ने किया उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का एलान, ओहायो के सीनेटर जेडी वेंस देंगे ट्रंप का साथ
US President Election: डोनाल्ड ट्रंप बनाए जाएंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार! रिपब्लिकन कन्वेंशन में पार्टी कर सकती है घोषणा
BJP Attack on Justin Trudeau: दिलजीत दोसांझ को ट्रूडो ने बताया पंजाबी सिंगर, बीजेपी ने कसा तंज
NTA CUET UG का दुबारा कराएंगा री एग्जाम, जानें कौन कैंडिडेट्स दे सकते हैं ये परीक्षा
Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष लिखी चिट्ठी, जानें क्या है मामला?
ADVERTISEMENT