होम / ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मूसलाधार बारिश के आसार

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मूसलाधार बारिश के आसार

Vir Singh • LAST UPDATED : August 9, 2022, 10:53 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आज मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। बंगाल की खाड़ी में बने डिप्रेशन के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है। कहीं-कहीं बारिश की गतिविधियों में कुछ कमी सामने आई है। ओडिशा व बंगाल के विभिन्न जिलों के लिए रेड व आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पंजाब व हरियाणा में एक या दो जगह हल्की बारिश के आसार

आईएमडी की भविष्यवाणी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में आज छिटपुट बादल रह सकते हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं दिन में हवा की गति र 16 किमी प्रति घंटे रह सकती है। पंजाब व हरियाणा में एक या दो जगह हल्की बारिश के आसार हैं। यूपी, पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, राजस्थान और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक व लक्षद्वीप में भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है।

हिमाचल में इन जिलों में कल के लिए आंधी व बारिश का येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में बारिश के अब भी 45 से ज्यादा सड़कों पर यातायात की बहाली नहीं हो सकी है। आज राज्य में ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहने का अनुमान है। कुछ जगह बारिश हो सकती है। वहीं कल बिलासपुर, हमीरपुर, लाहौल-स्पीति व ऊना को छोड़कर बाकी जिलों में बारिश व आंधी का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में मानसून की बारिश में कमी, 11 से आसार

यूपी में मानसून की बारिश में कुछ कमी दिख रही है। मौसम विभाग के अनुसार 72 घंटों तक प्रदेश भर में तापमान में वृद्धि होगी। 11 अगस्त से राज्य दक्षिणी हिस्सों में ट्रफ लाइन की वजह से एक बार फिर से झमाझम बारिश की संभावना बन रही है। स्काईमेट वेदर के के अनुसार पूर्वोत्तर भारत के अलावा झारखंड, सिक्किम, बंगाल के कुछ हिस्सों, केरल, सौराष्ट्र उत्तरी आंतरिक कर्नाटक व कच्छ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

ओडिशा व बंगाल में इन दिनों रेड अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के आसपास 44-55 किमी प्रति घंटे से लेकर 65 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की संभावना है। इसे देखते हुए गुरुवार सुबह तक मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। आज ओडिशा के बरगढ़, देवगढ़ व संबलपुर के कुछ इलाकों में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है। इसी के साथ आज कल दक्षिण बंगाल के जिलों में बहुत भारी बारिश का अनुमान है। दक्षिण 24 परगना व पूर्व मेदिनीपुर के तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी के आसार हैं।

ये भी पढ़े :  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर पर एफबीआई ने की रेड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: ड्यूटी के दौरान स्कूल प्रिंसिपल करा रही थी फेसियल, वीडियो बनाने वाले के साथ हुआ दिल दहलाने वाला बर्ताव
दस घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार
America: दुकान में चोरी करने के आरोप में दो भारतीय छात्र गिरफ्तार, अमेरिकी पुलिस ने कहा ऐसा बार-बार करते हैं
BrahMos missiles: फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइलों की पहली खेप इस दिन सौंपेगा भारत, दो साल पहले हुआ था एग्रीमेंट- Indianews
Delhi airport: मलाशय में छिपाकर ला रहे थे 1.21 करोड़ रुपए का सोना, दो आरोपी दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार- Indianews
Neena Gupta बनने वाली हैं नानी, बेटी मसाबा गुप्ता ने अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंस, बेबी बंप किया फ्लॉन्ट -Indianews
करिश्मा कपूर अपने भाई Ranbir Kapoor की इस एक्स गर्लफ्रेंड को बनाना चाहती थीं भाभी, Alia Bhatt से पहले ये एक्ट्रेस थी पसंद -Indianews