होम / Akshay Kumar Fitness Plan: क्या है अक्षय की फिटनेस का मंत्र, जानें अक्षय की सभी टिप्स और ट्रिक्स

Akshay Kumar Fitness Plan: क्या है अक्षय की फिटनेस का मंत्र, जानें अक्षय की सभी टिप्स और ट्रिक्स

Simran Singh • LAST UPDATED : April 25, 2023, 11:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Akshay Kumar Fitness Plan, दिल्ली: अक्षय कुमार कहने को तो 50 के पार है लेकिन वह अपनी फिटनेस से आज के युवा एक्ट्रेस को टक्कर देते हैं। अक्षय की फिटनेस का मुकाबला करना आज के युवा एक्ट्रेस के लिए टेढ़ी खीर है। जहां कई एक्ट्रेस अपनी फिटनेस और ट्रेनिंग को शेयर करने से डरते हैं। वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अपनी फिटनेस के टिप्स और ट्रिक्स को सभी के साथ शेयर करते हैं। अगर आप ही अक्षय की तरह फिट और एक्टिव रहना चाहते हैं। तो इस रिपोर्ट को आखिर तक जरुर पढ़े।

अक्षय की फिटनेस टिप्स है बहुत आसान

अक्षय कुमार का डाइट मंत्र बहुत सिंपल है लेकिन उसके बावजूद भी कई लोगों को इसका पालन करने में पसीने छूट जाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके डाइट प्लान को फॉलो करने के लिए टाइम मैनेजमेंट और लाइफ स्टाइल में काफी सारे बदलाव करने पड़ते हैं। अक्षय कुमार की फिटनेस में कोई शॉर्टकट नहीं है। वह अपने डेली रूटीन को टाइम पर पूरा करते हैं। यही कारण है कि 50 की उम्र पार होने के बाद भी वह 15 साल अपनी उम्र से छोटे नजर आते हैं।

क्या है अक्षय का फिटनेस मंत्र

अक्षय की फिटनेस मंत्र की बात करें तो वह रात में एक अच्छी नींद, हेल्दी डाइट और अनुशासित दिनचर्या को फॉलो करते हैं।

अक्षय कुमार का खाना

अक्षय कुमार अपनी डाइट में सब कुछ खाते हैं। अक्षय सही समय पर अपना खाना खाते हैं और हर दिन शाम के 7:00 बजे से पहले वह अपना डिनर खत्म कर लेते हैं। जिसके बाद वह कुछ भी नहीं खाते। अक्षय भले ही पार्टी में जातें हो पर उससे पने रूटीन डाइट कभी नहीं बदलता। इसके अलावा अक्षय कुमार शराब, सिगरेट और किसी भी तरह के नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करते हैं। वही अक्षय कुमार चाय और कॉफी से भी दूर रहते हैं।

अक्षय का कहना है कि अगर आप धूम्रपान करते हैं या फिर शराब पीते हैं। तो आपके अंदर कसरत करने की सहनशक्ति नहीं रहती। इसके साथ ही अक्षय कुमार हल्दी वाले दूध को प्रेफर करते हैं और एक बैलेंस डाइट लेते हैं।

हर चीज का टाइम टेबल है सेट

अक्षय कुमार की दिनचर्या में उनके सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक का टाइम टेबल सेट रहता है। उनका मानना है कि अगर आप समय तय करके कुछ भी खाए तो उसका असर शरीर पर अच्छे तरीके से ही पड़ता हैं।

नाश्ते से लेकर डिनर में यह खाते हैं अक्षय

अक्षय कुमार नाश्ते में दूध पराठा खाते हैं। वही दोपहर में अक्षय फल, नट्स, भूरे चावल और सब्जियों के साथ दाल खाना पसंद करते हैं और रात के खाने में अक्षय सूप और चटपटी सब्जियां खाते हैं।

अक्षय की फिटनेस के ऊपर टिप्पणी

अक्षय कुमार का कहना है कि फिटनेस के लिए कोई भी शॉर्टकट नहीं है और फिटनेस इंसान से अनुशासित दिनचर्या, स्ट्रिक्ट एक्सरसाइज और अच्छी डाइट मांगती है। हर रोज छोटा सा प्रयास करने पर आपको बेहतर रिजल्ट्स मिलते हैं। यही फिटनेस का मूल मंत्र हैं।

 

ये भी पढ़े: इंडिया न्यूज़ की नेटफ्लिक्स के शो IN REAL LOVE के कंटेस्टेंट साहिब सिंह लांबा से एक्सक्लूसिव बातचीत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.