होम / रेलवे सुरक्षा बल में 9000 पदों पर की भर्ती योजना की क्या है सच्चाई, जाने..

रेलवे सुरक्षा बल में 9000 पदों पर की भर्ती योजना की क्या है सच्चाई, जाने..

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 26, 2023, 10:40 pm IST

Railways RPF Bharti: Railways RPF Bharti: रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों के लिए 9000 पदों पर भर्ती की खबर लगातार सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। जिसको लेकर युवा लगातार रेलवे से संपर्क कर रहे हैं और आवेदन को लेकर काफी परेशान है उन्हें नही पता कि इस खबर की सच्चाई क्या है तो आपको हम बता दें कि प्रसारित हो रही भर्ती कि ये खबर बिल्कूल गलत है। रेलवे की तरफ से ऐसी कोई सुचना जारी नही किया गया है। इसी संबंध में रेलवे ने भी अपना बयान जारी किया है।

रेलवे मंत्रालय का बयान

रेलवे मंत्रालय बयान देते हुए कहा है कि, रेलवे द्वारा सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबलों और सब-इंस्पेक्टरों के 9000 पदों पर भर्ती के संबंध में मीडिया में काल्पनिक संदेश प्रसारित हो रहा है। रेलवे मंत्रालय ने आगे कहा की आरपीएफ या रेल मंत्रालय द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइटों या किसी प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है। लोगों से अपील है यह ऐसी भ्रमित अफवाह खबरों पर ध्यान ना दें।

क्या है फेक खबर?

सोशल मीडिया पर ऐसी फेक खबर चलाई जा रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि, आरपीएफ में कांस्टेबलों और उप-निरीक्षकों के लिए 9000 पदों पर भर्ती योजना चल रही है और रेल मंत्रालय की तरफ से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गयी है।

ये भी पढ़े-

10वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में निकली 12828 पदों पर बंपर भर्ती, मेरिट के आधार पर होगा चयन, आवेदन आज से शुरू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT