होम / Wrestlers Protest: "मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे….उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे" बजरंग पुनिया

Wrestlers Protest: "मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे….उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे" बजरंग पुनिया

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 4, 2023, 12:59 pm IST

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच खाट को लेकर झड़प के बाद मामला बिगड़ता नज़र आ रहा है। बता दें पहलवानों से मिलने पहुची स्वाति मालीवाल का कहना है कि मेरे साथ पुलिस ने बदतमीजी की, मुझे पहलवानों से पुलिस ने मिलने से रोका… मुझे फिर लड़ाई लड़नी पड़ी.. क्यों बृजभूषण जैसे गुंडे को इतना बचाया जा रहा है। वहीं पहलवानों का कहना है कि अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे। इससे अच्छा तो हम मामूली जिंदगी जी लेंगे और हमने जो मेडल जीते हैं उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे।

प्रदर्शन स्थल पर पहुची स्वाति मालीवाल 

 मेरे साथ पुलिस ने बदतमीजी की, मुझे पहलवानों से पुलिस ने मिलने से रोका मुझे फिर लड़ाई लड़नी पड़ी.. क्यों बृजभूषण जैसे गुंडे को इतना बचाया जा रहा है इस देश में क्या पुलिस में हिम्मत नहीं कि बृजभूषण को गिरफ्तार करें.. ये लड़कियां सड़क पर हैं बृजभूषण ac में आराम कर रहा है।अगर मैं बैठी रहूँ इनकी मदद ना करूँ. तो मैं कैसे दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष हूं ना मैं डरने वाली हूं ना ये लड़कियां डरने वाली हैं.. मुझे चाहें कितनी कोशिश की जाए रोकने की पर मैं लड़कियों के साथ हर हाल में रहूंगी।

“लड़कियों से मिलना मेरा सिर्फ हक ही नहीं मेरी ड्यूटी है।”

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने  FIR दर्ज़ करने को लेकर कहा कि “लड़कियों से मिलना मेरा सिर्फ हक ही नहीं मेरी ड्यूटी है। मुझे समझ नहीं आ रहा दिल्ली पुलिस मेरी ड्यूटी करने में मुझे सहयोग क्यों नहीं कर रही है। दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी पर क्यों उतर आई है? दिल्ली पुलिस बृज भूषण को बचाने के लिए और क्या-क्या करेगी? दिल्ली पुलिस ने SC के कहने पर FIR दर्ज़ की है। अभी तक नाबालिग लड़की का बयान तक नहीं लिया गया है। बृजभूषण को गिरफ़्तार करने की जगह दिल्ली पुलिस लड़कियों को परेशान कर रही है”

“अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे”

जंतर मंतर पर पहलवान बजरंग पुनिया का कहना है कि “अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे। इससे अच्छा तो हम मामूली जिंदगी जी लेंगे और हमने जो मेडल जीते हैं उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे। धक्का-मुक्की और गाली गलौज के से समय पुलिस को नहीं दिखता की ये पद्म श्री हैं, उन्होंने इस सम्मान की लाज नहीं रखी।”

क्या है पूरा मामला 

बता दें बुधवार की रात जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच खाट को लेकर झड़प हो गई। आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती (AAP Leader Somath Bharti) पहलवानों के लिए फोल्डिंग बेड लेकर आए थे। उन खाटों को बैरिकेडिंग से इस पार लाने को लेकर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। पुलिस इस बात पर अड़ी थी कि धरना स्थल पर खाट लाने की अनुमति नही है, वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बारिश से जमीन भीग गई है तो नीचे कीचड़ में कैसे सोया जा सकता है? प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ गाली-गलौच किया और उनकी एक पुलिस वाले ने पहलवान दुष्यंत के सर पर डंडा चला दिया जिससे उनका सर फट गया है।

ये भी पढ़ें – UP Nikay Chunav: फिरोजाबाद में पकड़े गए फर्जी मतदाता, पांच महिलाएं, चार पुरुष शामिल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT