होम / ट्रांसजेंडर कम्युनिटी को अपस्किल करेगा xiaomi, यूनाइटेड वे से मिलाया हाथ 

ट्रांसजेंडर कम्युनिटी को अपस्किल करेगा xiaomi, यूनाइटेड वे से मिलाया हाथ 

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 24, 2023, 8:14 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Skill development programme will create employment opportunities for beneficiaries): देश में ट्रांसजेंडर समुदाय के जीवन को बेहतर बनाने के लिए चीनी स्मार्ट डिवाइस निर्माता श्याओमी इंडिया ने एक शानदार पहल की है। श्याओमी इंडिया भारत के तीन मेट्रो शहरों दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के ट्रांसजेंडर समुदाय को अपस्किल करेगी। श्याओमी ने इसके लिए यूनाइटेड वे इंडिया से साथ पार्टनरशिप किया है। इसकी मदद से ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

  • सिखाई जाएगी डिवाइस रिपेयरिंग
  • चार महीने की होगी ट्रेनिंग
  • ट्रांसजेंडर कम्युनिटी का जीवन होगा बेहतर

सिखाई जाएगी डिवाइस रिपेयरिंग

श्याओमी इंडिया और यूनाइटेड वे इंडिया की पार्टनरशिप का उद्देश्य 100 ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को लैपटॉप, कंप्यूटर और मोबाइल हैंडसेट की मरम्मत के ज्ञान के साथ उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने और उन्हें स्थायी आजीविका विकल्प प्रदान करना है।

श्याओमी के एक बयान में कहा “सर्वकालिक उच्च स्तर पर प्रौद्योगिकी के उपयोग के साथ, यह कौशल विकास कार्यक्रम ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए अग्रणी मोबाइल कंपनियों के साथ नौकरियां सुरक्षित करने और उनकी उद्यमशीलता यात्रा का मार्ग प्रशस्त करने का प्रवेश द्वार है।”

चार महीने की होगी ट्रेनिंग

जानकारी के मुताबिक चयनित व्यक्तियों की ट्रेनिंग चार महीने तक चलेगी। ट्रेनिंग के दौरान उन्हें बुनियादी इलेक्ट्रॉनिक्स, सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर, और व्यावहारिक प्रशिक्षण जैसे विभिन्न मॉड्यूलों का प्रैक्टिकल ट्रेनिंग दिया जाएगा। बयान के अनुसार यूनाइटेड वे इंडिया ट्रेनिंग में भाग लेने की इच्छा, दृष्टिकोण और योग्यता के आधार पर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु क्षेत्रों में लाभार्थियों की पहचान करेगा।

ट्रांसजेंडर कम्युनिटी का जीवन होगा बेहतर

ट्रेनिंग पूरा होने के बाद प्रशिक्षित व्यक्ति सक्रिय रूप से पैसे कमा सकते हैं और किसी भी मोबाइल कंपनी में काम कर स्थाई कमाई कर सकते हैं। श्याओमी इंडिया के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी ने कहा, “हम ट्रांसजेंडर समुदाय के कौशल को बढ़ाने और अधिक समावेशी और न्यायसंगत समाज में योगदान देने और उन्हें एक स्थायी भविष्य प्रदान करने की दिशा में काम करने को लेकर खुश हैं।”

ये भी पढ़ें:- Tech News: 6000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy F14 5G फोन, जानिए क्या है प्राइस और स्पेसिफिकेशन

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT