होम / Holi 2024: अमेरिका में ये शहर होली मनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ, देखें लिस्ट

Holi 2024: अमेरिका में ये शहर होली मनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ, देखें लिस्ट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 22, 2024, 2:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Holi 2024: फागुन में रंगों का त्योहार होली बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। होली के दिन आपको हर शहर में रंग, अबीर और गुलाल से रंगे हुए चेहरे दिख जाएंगे। होली के दिन लोग एक-दूसरे को रंग लगाते हैं और मिठाई खिलाकर गले मिलते हैं। भारत में होली की धूम ऐसी है कि विदेशी पर्यटक भी बड़ी संख्या में होली खेलने और देखने के लिए मथुरा-वृंदावन आते हैं। हालाँकि, भारत के अलावा भी कई देशों में होली खेली जाती है। अमेरिका से लेकर इटली और स्पेन तक लोग इस दिन रंगों से नहीं बल्कि टमाटर, संतरे और कीचड़ से होली खेलते हैं। जानिए किन देशों में खेली जाती है होली और किससे खेली जाती है होली?

बता दें कि अमेरिका के कई शहरों में होली व्यापक रूप से मनाया जाता है। यहां सभी पृष्ठभूमि के लोग उत्सव समारोहों में भाग लेने के लिए एक साथ आते हैं। 2024 में होली मनाने के लिए अमेरिका के शीर्ष पांच शहर जहां कि होली धूम-धड़ाका के साथ मनाया जाने वाला है। यहां देखें लिस्ट..

Holi 2024 Lucky Colours : पार्टनर के साथ होली को बनाएं यादगार, ये हैं आपकी राशी के लिए लकी कलर्स

ह्यूस्टन, टेक्सास

ह्यूस्टन में, बीएच रेंच एंटरटेनमेंट एंड इवेंट सेंटर अपने भव्य होली समारोह के लिए बड़ी भीड़ को आकर्षित करने के लिए प्रसिद्ध है। हर साल, आयोजन स्थल रंगों के आश्चर्यजनक प्रदर्शन में तब्दील हो जाता है। उपस्थित लोगों को रंगों के साथ खेलना, लाइव डीजे प्रदर्शन, भारतीय पॉप संगीत कार्यक्रम, स्ट्रीट फूड, बॉलीवुड संगीत, ऊंट की सवारी और यहां तक ​​कि पालतू चिड़ियाघर में जानवरों के साथ खेलने का मौका जैसी कई गतिविधियों का आनंद मिलता है। यह सब मिलकर एक गहन अनुभव की अनुमति देता है।

सिएटल, वाशिंगटन

सिएटल कलर फेस्टिवल हर साल प्रतिष्ठित स्पेस नीडल, सिएटल सेंटर में होता है। जो लोग जाने का निर्णय लेते हैं उन्हें जैविक, गैर विषैले रंग पाउडर के साथ खेलने का मौका मिलता है। इसके अतिरिक्त, डीजे प्रशांत द्वारा प्रस्तुत जीवंत बॉलीवुड संगीत, मनमोहक नृत्य प्रदर्शन, उपहार रैफल्स और चुनने के लिए बहु-व्यंजन खाद्य ट्रकों से स्वादिष्ट भोजन की एक श्रृंखला भी है।

सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया

सैन फ्रांसिस्को में खाड़ी क्षेत्र अपनी विविध आबादी और वहां होने वाले कई होली समारोहों के लिए प्रसिद्ध है। सबसे लोकप्रिय पार्टियों में से एक फ़्रेमोंट के इरविंगटन हाई स्कूल में होती है। जो भी लोग जाएंगे उन्हें स्वादिष्ट भोजन, बायोडिग्रेडेबल रंगों का आनंद लेने और डीजे देसी ढोल द्वारा मिश्रित बॉलीवुड धुनों पर थिरकने का मौका मिलेगा।

न्यूयॉर्क शहर, न्यूयॉर्क

न्यूयॉर्क शहर, विविध आबादी का घर, पवित्र पार्टियों की एक विस्तृत श्रृंखला की मेजबानी करता है जो सभी उम्र और रुचियों के लोगों को पूरा करती है। गतिविधियों और कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, जैसे कि साउथ स्ट्रीट सीपोर्ट पर परिवार के अनुकूल समारोह, जिसमें कठपुतली बनाने और नृत्य कार्यशालाएं शामिल हैं, ब्रुकलिन में आउटडोर स्पोर्ट्स बार में खुली हवा में रंग खेलने के लिए, निश्चित रूप से हर किसी के लिए कुछ न कुछ है!

न्यू ब्रंसविक, न्यू जर्सी

न्यू ब्रंसविक में, इस वर्ष होली महोत्सव पार्टी की मेजबानी रटगर्स इंडियन ग्रेजुएट एसोसिएशन और न्यू ब्रंसविक सांस्कृतिक केंद्र द्वारा की जाएगी। जो लोग जाना चाहते हैं वे विभिन्न प्रकार की गतिविधियों की उम्मीद कर सकते हैं, जैसे नृत्य प्रदर्शन, मेंहदी बूथ, रैफल्स और बच्चों के लिए गतिविधियाँ। यह कार्यक्रम रंगों के बिना अधूरा होगा, और इसलिए न्यू ब्रंसविक फ्री पब्लिक लाइब्रेरी का सामने का लॉन रंगों के विस्फोट में बदल जाएगा, क्योंकि प्रतिभागी इस सदियों पुराने त्योहार को मनाने के लिए एक साथ आएंगे।

होली नजदीक आने के साथ, जश्न मनाने में रुचि रखने वालों के लिए तारीखों, समय और टिकट की उपलब्धता के बारे में अपडेट रहने के लिए कार्यक्रम आयोजकों से संपर्क करना बुद्धिमानी हो सकती है। चाहे आप कहीं भी हों, इन शीर्ष 5 शहरों में से किसी एक में होली महोत्सव समारोह में भाग लेना एक अद्भुत अनुभव होने का वादा करता है।

यह भी पढ़ेंः-

Kriti Kharbanda के मेहंदी लुक से लें अपनी शादी के लिए आइडिया, इस डिजाइनर का है स्टाइल

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB VS DC: दिल्ली को हरा प्लेऑफ की रेस में बनी रहना चाहेगी बेंगलुरु, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
IPL 2024: जानें चेन्नई सुपर किंग्स कैसे कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई-Indianews
Modi Receives Presents on Mothers Day: बंगाल के हुगली में पीएम मोदी की रैली, भीड़ से जनता ने दिया ये खास उपहार-Indianews
Mothers Day Viral Video: मदर्स डे पर मां की क्रूरता का वीडियो वायरल, बच्चे को गले दबाकर मारती आई नजर-Indianews
Pavitra Jayaram : कन्नड़ टीवी अभिनेत्री पवित्रा जयराम का कार दुर्घटना में हुआ निधन-Indianews
RCB VS DC: चिन्नास्वामी में देखने को मिल सकता है छक्कों का बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Himanta Biswa Sarma: इस बार भाजपा को क्यों चाहिए 400 के पार? हिमंत बिस्वा सरमा ने किया खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT