होम / Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री से राहुल के सवालों की कतार, कहा- बीजेपी कर रही लोकतंत्र का चीरहरण

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री से राहुल के सवालों की कतार, कहा- बीजेपी कर रही लोकतंत्र का चीरहरण

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 30, 2024, 8:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जांच एजेंसियों को खुले तौर पर ‘धमकी’ दी है। राहुल गांधी ने एजेंसियों को मोदी सरकार के इशारे पर नाचने वाली एजेसी का आरोप लगाया और मोदी सरकार पर तंज कसा। आइए इस खबर में जानते हैं कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ क्या सवाल खड़े किए हैं?

लोकतंत्र का चीरहरण हो रहा है..

इनकम टैक्स विभाग से 1,800 करोड़ रुपए का नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी ‘सरकार बदलने के बाद उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी जिन्होंने लोकतंत्र को तबाह किया है।’ उन्होंने आयकर विभाग के नोटिस को ‘टैक्स आतंकवाद’ बताया है। आयकर विभाग ने 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए कांग्रेस को एक और नया नोटिस भेजा है। इस नोटिस में जुर्माना और ब्याज दोनों शामिल है। राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट  करते हुए कहा, कि चीरहरण करने वालों पर निश्चित तौर से कार्रवाई होगी, ‘सरकार जब बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। यह कार्रवाई ऐसी होगी कि कोई भी इस तरह का काम करने का दुस्साहस नहीं करेगा। यह मेरी गारंटी है।’ कांग्रेस को यह नया नोटिस ऐसे समय आया है जब वह पहले से ही वित्तीय संकट का सामना कर रही है।

Chaitra Month 2024: चैत्र माह में इन उपायों से खुश होगी मां लक्ष्मी, बरसेगी कृपा

भाजपा के इशारों पर काम करती है एजेंसी..

आय कर विभाग पहले ही पार्टी पर 200 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा चुकी है और उसके अकाउंट को फ्रीज करवा दिया गया है। इस मामले में कांग्रेस न्याय मिलने की उम्मीद से सुप्रीम कोर्ट पहुंचने वाली है। ‘भाजपा को 4617.58 करोड़ रुपए का नोटिस भेजे’ राहुल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि पिछले रहे वर्षों में भाजपा को हजारों लोगों से चंदे मिले हैं। चंदे की इस रकम का भी लेखा-जोखा निकालना चाहिए। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का दावा है कि भाजपा ने आयकर नियमों का गंभीर उल्लंघन किया है।

Pakistan Politics: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की निर्विरोध सदस्य बनी आसिफा भुट्टो, इस सीट से दाखिल किया था नामांकन

राहुल का प्रधानमंत्री से सवाल

उन्होंने आय कर विभाग से कहा कि वह भाजपा को 4617.58 करोड़ रुपए का नोटिस भेजे। ‘नारी न्याय’ गारंटी का उल्लेख राहुल ने पार्टी की ‘नारी न्याय’ गारंटी का भी उल्लेख करते हुए शुक्रवार को कहा कि 50 प्रतिशत सरकारी पदों पर महिलाओं की भर्ती से देश की हर महिला सशक्त होगी और सशक्त महिलाएं भारत की तकदीर बदल देंगी। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, जिसमें राहुल ने मोदी सरकार से सवालों की लाइन लगा दी है। उन्होंने पूछा, कि “आज भी 3 में से सिर्फ एक महिला के हाथ में रोज़गार क्यों है? 10 सरकारी नौकरियों में से बस एक पद पर महिला क्यों है?” उन्होंने सवाल किया, “क्या भारत में महिलाओं की आबादी 50 प्रतिशत नहीं है? क्या उच्च माध्यमिक और उच्च शिक्षा तक महिलाओं की मौजूदगी 50 प्रतिशत नहीं है? अगर है तो फिर सिस्टम में उनकी हिस्सेदारी इतनी कम क्यों?”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
UPSC CAPF 2024: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों पर होंगी नियुक्ति- Indianews
Prince William & Kate: 13 साल पहले आज…, प्रिंस विलियम और केट ने शादी की शेयर की अनदेखी तस्वीरें- Indianews
Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
ADVERTISEMENT