होम / Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री से राहुल के सवालों की कतार, कहा- बीजेपी कर रही लोकतंत्र का चीरहरण

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री से राहुल के सवालों की कतार, कहा- बीजेपी कर रही लोकतंत्र का चीरहरण

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 30, 2024, 8:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जांच एजेंसियों को खुले तौर पर ‘धमकी’ दी है। राहुल गांधी ने एजेंसियों को मोदी सरकार के इशारे पर नाचने वाली एजेसी का आरोप लगाया और मोदी सरकार पर तंज कसा। आइए इस खबर में जानते हैं कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ क्या सवाल खड़े किए हैं?

लोकतंत्र का चीरहरण हो रहा है..

इनकम टैक्स विभाग से 1,800 करोड़ रुपए का नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी ‘सरकार बदलने के बाद उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी जिन्होंने लोकतंत्र को तबाह किया है।’ उन्होंने आयकर विभाग के नोटिस को ‘टैक्स आतंकवाद’ बताया है। आयकर विभाग ने 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए कांग्रेस को एक और नया नोटिस भेजा है। इस नोटिस में जुर्माना और ब्याज दोनों शामिल है। राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट  करते हुए कहा, कि चीरहरण करने वालों पर निश्चित तौर से कार्रवाई होगी, ‘सरकार जब बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। यह कार्रवाई ऐसी होगी कि कोई भी इस तरह का काम करने का दुस्साहस नहीं करेगा। यह मेरी गारंटी है।’ कांग्रेस को यह नया नोटिस ऐसे समय आया है जब वह पहले से ही वित्तीय संकट का सामना कर रही है।

Chaitra Month 2024: चैत्र माह में इन उपायों से खुश होगी मां लक्ष्मी, बरसेगी कृपा

भाजपा के इशारों पर काम करती है एजेंसी..

आय कर विभाग पहले ही पार्टी पर 200 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा चुकी है और उसके अकाउंट को फ्रीज करवा दिया गया है। इस मामले में कांग्रेस न्याय मिलने की उम्मीद से सुप्रीम कोर्ट पहुंचने वाली है। ‘भाजपा को 4617.58 करोड़ रुपए का नोटिस भेजे’ राहुल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि पिछले रहे वर्षों में भाजपा को हजारों लोगों से चंदे मिले हैं। चंदे की इस रकम का भी लेखा-जोखा निकालना चाहिए। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का दावा है कि भाजपा ने आयकर नियमों का गंभीर उल्लंघन किया है।

Pakistan Politics: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की निर्विरोध सदस्य बनी आसिफा भुट्टो, इस सीट से दाखिल किया था नामांकन

राहुल का प्रधानमंत्री से सवाल

उन्होंने आय कर विभाग से कहा कि वह भाजपा को 4617.58 करोड़ रुपए का नोटिस भेजे। ‘नारी न्याय’ गारंटी का उल्लेख राहुल ने पार्टी की ‘नारी न्याय’ गारंटी का भी उल्लेख करते हुए शुक्रवार को कहा कि 50 प्रतिशत सरकारी पदों पर महिलाओं की भर्ती से देश की हर महिला सशक्त होगी और सशक्त महिलाएं भारत की तकदीर बदल देंगी। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, जिसमें राहुल ने मोदी सरकार से सवालों की लाइन लगा दी है। उन्होंने पूछा, कि “आज भी 3 में से सिर्फ एक महिला के हाथ में रोज़गार क्यों है? 10 सरकारी नौकरियों में से बस एक पद पर महिला क्यों है?” उन्होंने सवाल किया, “क्या भारत में महिलाओं की आबादी 50 प्रतिशत नहीं है? क्या उच्च माध्यमिक और उच्च शिक्षा तक महिलाओं की मौजूदगी 50 प्रतिशत नहीं है? अगर है तो फिर सिस्टम में उनकी हिस्सेदारी इतनी कम क्यों?”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swati Maliwal: सीएम आवास पर हुए हमले के बाद पहली बार बोली स्वाति मालीवाल, जानें क्या कहा-Indianews
Srikanth Box Office Week 1: राजकुमार राव की श्रीकांत ने 7 दिनों में कमाए इतने करोड़ रुपये, जाने पहले हफ्ते का कलेक्शन -Indianews
Mysterious Warship: चीन ने बनाया रहस्यमयी युद्धपोत, समुद्री ट्रायल का फोटो आया सामने-Indianews
Mumbai hoarding collapse: बिलबोर्ड मामले में कंपनी का मालिक गिरफ्तार, घटना में 16 लोगों की हुई थी मौत-Indianews
Blackout First Poster: विक्रांत मैसी और मौनी रॉय की ब्लैकआउट का पहला पोस्टर हुआ आउट, इस रिलीज होगी फिल्म -Indianews
Kh32 Missile: रूस ने यूक्रेन पर किया ऐसी मिसाइल से हमला, जो राडार के भी पकड़ से बाहर-Indianews
Kota Child Dies In Car: मां-बाप की छोटी सी गलती पड़ी भारी, कार में छूटी तीन साल की बच्ची ,दम घुटने से हुई मौत-Indianews
ADVERTISEMENT