होम / कांग्रेस की सरकार आते ही पैसा आएगा खटाखट…, राहुल बोले झटके में मिटेगी गरीबी

कांग्रेस की सरकार आते ही पैसा आएगा खटाखट…, राहुल बोले झटके में मिटेगी गरीबी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 12, 2024, 1:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज राजस्थान के अनूपगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए बड़ा चुनावी वादा किया। राहुल ने कहा कि हम एक झटके में भारत से गरीबी मिटा देंगे। दरअसल, गुरुवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह हर महिला के खाते में 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) ट्रांसफर करके देश से गरीबी खत्म कर देंगे।

“8,500 रुपये प्रति माह आते रहेंगे”

राजस्थान के अनूपगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ”कांग्रेस सरकार देश के हर गरीब परिवार की हर महिला के बैंक खाते में (एक साल में) एक लाख रुपये ट्रांसफर करेगी…अगर आप गरीबी रेखा से नीचे हैं। हर साल 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) आते रहेंगे और एक झटके में हम भारत से गरीबी मिटा देंगे…” राहुल गांधी ने आगे कहा कि यह आम चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। ये चुनाव पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों और सामान्य जाति के गरीबों के लिए है।।देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है, दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा है महंगाई।”

 K Kavitha: बीआरएस नेता के कविता को राहत नहीं, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

“15-20 लोग मीडिया को नियंत्रित करते हैं”

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”90 प्रतिशत लोग आपको बताएंगे…नंबर एक पर बेरोजगारी, नंबर दो पर महंगाई, लेकिन अगर आप भारतीय मीडिया से पूछेंगे या मीडिया को देखेंगे तो आपको लगेगा कि सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा यही है। अंबानी जी (बेटे) की शादी है।” है। नरेंद्र मोदी जी का चेहरा 24 घंटे मीडिया में दिखेगा। कभी वो समुद्र के अंदर जाएंगे, कभी ‘सी प्लेन’ में उड़ते दिखेंगे, कभी थाली बजाते दिखेंगे, तो कभी मोबाइल फोन की टॉर्च जलाने को कहा जाएगा। उन्होंने कहा, “मीडिया का काम जनता के मुद्दों को उठाना है। लेकिन मीडिया वाले कभी जनता की आवाज और जनता के मुद्दों पर बात नहीं करते। अगर ये लोग बोलना भी चाहें तो इनके आका इन्हें बोलने नहीं देंगे। ‘अरबपति’ मीडिया पर नियंत्रण रखने वाले मालिक उन्हें बोलने नहीं देंगे। उन्होंने कहा, ”मीडिया में 2-3 प्रतिशत लोगों को रोजगार मिलता है, 15-20 लोग मीडिया पर नियंत्रण रखते हैं और ये लोग 24 घंटे मोदी के गुणगान करते हैं।”

“देश के सबसे अमीर लोगों का कर्ज माफ”

राहुल गांधी ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी ने भारत के 25-30 सबसे अमीर लोगों का इतना कर्ज माफ कर दिया है कि इस रकम से 24 साल तक महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) योजना का भुगतान किया जा सकता है। उन्होंने कहा, ”भारत के सबसे अमीर 22 लोगों के पास 70 करोड़ लोगों जितनी संपत्ति है। एक तरफ पिछड़े वर्ग, दलित, आदिवासी, गरीब समेत 70 करोड़ लोग हैं तो दूसरी तरफ 22 लोग हैं। 70 करोड़ में से किसान कह रहे हैं, हमें एमएसपी दो… युवा कह रहे हैं हमें रोजगार दो… महिलाएं कह रही हैं हमें महंगाई से बचाओ… लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।’

 Kangana Ranaut in Manali: कंगना ने राहुल गांधी और विक्रमादित्य सिंह पर किया कटाक्ष, दोनों को बताया पप्पू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT