होम / Car Accessories: बड़े काम की हैं ये तीन कार एक्सेसरीज, लगवाने से सफर होगा आसान

Car Accessories: बड़े काम की हैं ये तीन कार एक्सेसरीज, लगवाने से सफर होगा आसान

DIVYA • LAST UPDATED : June 7, 2023, 3:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Car Accessoriesनई दिल्ली: नई कार खरीदते समय हर व्यक्ति चाहता है कि उसमें कुछ एक्सेसरीज लगवा ली जायें। कुछ लोग अपनी कार में गैरजरूरी एक्सेसरीज भी लगवा लेते हैं। इन एक्सेसरीज का दिखावे के अलावा कोई इस्तेमाल नहीं होता है। हालांकि कुछ लोग सही से सोच-समझकर जरूरी एक्सेसरीज को ही अपनी कार में लगवाते हैं। आइए आपको ऐसी ही 3 कार एक्सेसरीज के बारे में बताते हैं, जो आपके बहुत काम आ सकती हैं।

हेड्स अप डिस्प्ले (HUD)

Heads Up Display, PC- Social Media
Heads Up Display, PC- Social Media

हेड्स अप डिस्प्ले पर स्पीड, वार्निंग सिग्नल और इंडिकेटर एरो जैसी जानकारी मिल जाती है। यह फीचर कई कारों में आता है लेकिन आमतौर पर यह हाई वेरिएंट में दिया जाता है। हालांकि इसे आप एक्सेसरीज के तौर पर भी अपनी कार में लगवा सकते हैं। हेड्स अप डिस्प्ले की कीमत लगभग 3000 रुपये है।

पोर्टेबल कार फ्रिज

गर्मी के मौसम में गाड़ी में सफर करना बहुत मुश्किल हो जाता है। तेज धूप में बाहर की गर्मी से कार का केबिन गर्म हो जाता है। ऐसे में कार में रखी कोल्ड ड्रिंक और पानी को गर्म होने से बचाने के लिए आप पोर्टेबल कार फ्रिज खरीद सकते हैं। यह कई तरह के ऑप्शन्स में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 1300-1400 रुपये से शुरू हो जाती है।

वेंटिलेटेड सीट कवर

आजकल कारों में पहले से ही वेंटिलेटेड सीट्स आती हैं। हालांकि नॉर्मल कार सीट को भी वेंटिलेटेड सीट में बदला जा सकता है। इसके लिए बाजार में कई तरह के वेंटिलेटेड सीट कवर उपलब्ध हैं। इनकी कीमत लगभग 2000 रुपये से शुरू हो जाती हैं। वेंटिलेटेड सीट कवर से गर्मियों में काफी आराम मिलता है, क्योंकि यह आपकी पीठ को गर्म होने से बचाते हैं।

ये भी पढ़ें – जुलाई में होगा सैमसंग अनपैक्ड इवेंट, ये प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

लेटेस्ट खबरें