Friday, December 3, 2021
HomeTrending10 Pledge for New Congress Members: कांग्रेस में शामिल होने से पहले...

10 Pledge for New Congress Members: कांग्रेस में शामिल होने से पहले करने होंगे 10 वादे

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
10 Pledge for New Congress Members: देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी ने अपने फॉर्म में बदलाव किया है। यदि कोई भी व्यक्ति जो कांग्रेस पार्टी में प्राथमिक सदस्यता लेना चाहता है, उसे सदस्यता लेने के लिए घोषणा करनी होगी कि वह खुद को शराब और ड्रग्स से दूर रखेगा। यही नहीं उस व्यक्ति को यह भी वचन देना पडेगा कि वह सार्वजनिक रूप से पार्टी की नीतियों की आलोचना नहीं करेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बदला फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम

सदस्यता से पहले करने होंगे 10 वादे 10 Pledge for New Congress Members

कांग्रेस पार्टी के नए फॉर्म के मुताबिक, नए सदस्यों को सदस्यता लेते समय घोषणा करनी होगी कि वह सीलिंग कानून से अधिक प्रॉपर्टी नहीं रखेंगे और पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों में शामिल होते हुए शारीरिक श्रम या काम करने में संकोच नहीं करेंगे। इस नए फॉर्म के मुताबिक, पार्टी में शामिल होने से पहले नए सदस्यों को 10 व्यक्तिगत वादे करने होंगे।

1 नवंबर से शुरू होगा सदस्यता अभियान 10 Pledge for New Congress Members

नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव से पहले कांग्रेस का सदस्यता अभियान की शुरूआत 1 नवंबर को होगी जो कि अगले साल 31 मार्च तक जारी रहेगा। नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होना तय हुआ है। पार्टी मे शामिल होने वाले नए सदस्यों को यह लिखित में देना होगा कि वे किसी तरह के सामाजिक भेदभाव में शामिल नहीं होंगे और समाज से इसे खत्म करने के लिए काम करेंगे।

Read More: सीएम योगी ने सुलतानपुर मेडिकल कालेज का किया शिलान्यास, नौजवानों, छात्र-छात्राओं को टेबलेट व स्मार्ट फोन देने की घोषणा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE