होम / 90 Year की रेशम बाई का कार चलाने का Video Viral

90 Year की रेशम बाई का कार चलाने का Video Viral

India News Editor • LAST UPDATED : September 23, 2021, 12:52 pm IST

इंडिया न्यूज, देवास:
(90 Year) देवास जिले के बिलावली की रहने वाली 90 साल की दादी रेशम बाई तंवर ने अपने जज्बे से उम्र को हरा दिया। आपने देखा और सुना होगा कि लोग दोपहिया और चार पहिया वाहन दौड़ाते है। कोई शौक के चलते वाहन चलाता है तो कोई अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए वाहन चलाता है। लेकिन 90 बरस की उम्र में यदि कोई बुजुर्ग दादी हाइवे पर कार चलाए तो आप इसे उम्र के इस पड़ाव पर जज्बे की दाद देकर जिंदगी जीने के लिए ऐसे ही जज्बे को आत्मसात करना चाहेंगे। देवास शहर से करीब 6 किलोमीटर दूर ग्राम बिलावली में 90 साल की दादी रेशम बाई तंवर के कार चलाने का एक वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें साफ नजर आ रहा है कि रेशम बाई किस तरह सड़क पर तेज गति से वाहन दौड़ा रही है। रेशम भाई आज के युग की तरह एंड्राइड मोबाइल चलाने के साथ गाय को चारा भी डालती है।

अपना सारा काम खुद करती है Resham Bai

Resham Bai

आपको बता दे कि रेशम बाई ने ट्रैक्टर भी चला रखा है। रेशम भाई 90 साल की उम्र में अपना सारा काम खुद कर लेती है। सुबह उठकर घर का काम करने के बाद पूजा-पाठ करने के बाद मंदिर जाती है और खेत भी जाती है।
रेशम बाई के 3 बेटे और दो बेटियां है। सभी विवाहित है और रेशम बाई दादी और नानी का दायित्व भी निभा रही है। उनके बड़े बेटे नारायण सिंह की उम्र ही 68 साल की है। वही पोते और पोतियों की उम्र भी 20 से 40 साल के बीच है।

दादी के जज्बे को लोगों ने किया सलाम

जो उम्र दादी की है उस उम्र में अकसर लोग अपने घरों में रहकर अपने पोते-पोतियों और परिवार के साथ समय व्यतीत करते हैं लेकिन दादी अपने उम्र के इन दिनों को कार चलाने में बिता रही हैं। दादी कार को एक पक्के ड्राइवर की तरह हाइवे पर दौड़ा रही हैं। दादी की कार चलते हाइवे पर फर्राटे भरती नजर रहीं हैं। दादी की कार ड्राइविंग को खूब सराह रहे हैं और उनके इस में जज्बे को देखते हुए सलाम भी कर रहे।

हाल ही में सीखा कार चलाना

रेशम बाई तंवर (दादी) को कार चलाने की इच्छा थी और अभी हाल ही में उन्होंने कार चलाना सीखा है। लेकिन दादी ड्राइविंग को देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि उन्होंने अभी-अभी ही कार चलाना सीखी है। दादी बेधड़क होकर कार चला रही हैं।

सीएम शिवराज ने भी की दादी की तारीफ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जब दादी की इस वायरल वीडियो को देखा तो उसने भी तारीफ किए बिना रहा नहीं गया। सीएम ने दादी का वीडिया शेयर करते हुए लिखते हैं कि दादी मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी इच्छाओं को पूरा करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता है। उम्र चाहे कितनी भी हो, जीवन जीने का जज्बा होना चाहिए। सीएम शिवराज का यह शेयर किए गया वीडियो भी वायरल हो रहा है।

छोटे बेटे सुरेश ने पूरी की Resham Bai की ख्वाहिश

रेशम बाई ने अपने बेटों और पोतों को कार चलाता देख यह मंशा जाहिर की कि मुझे भी अब कार चलाना सीखना है। बस फिर क्या था छोटे बेटे सुरेश ने उम्र के इस पड़ाव पर भी अपनी मां की यह ख़्वाहिश पूरी की और उन्हें मारुती 800 कार चलाना सिखाया…और अब लायसेंस के लिए भी अप्लाय कर दिया है। इतना ही नहीं वह नाती पोतों को देखकर एंड्राइड ेङ्मु्र’ी भी चलाना सीख गई। उन्होंने सिर्फ 3 महीने के अंदर कार चलाना सीखी है वो भी उनके बेटे ने सिखाई है। किसी प्रशिक्षित चालक से चलाना नहीं सीखी है। दादी जी का कार चलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान ने भी दादी के जज्बे की दाद देते हुए ट्वीट कर लिखा है कि उम्र चाहे कितनी भी हो,जीवन जीने का जज्बा होना चाहिए।

Connect With Us: Twitter facebook

लेटेस्ट खबरें