होम / ‘शाहीन अफरीदी के लेवल के करीब भी नहीं आते जसप्रीत बुमराह': अपने मुंह मियां मिट्ठू बने पाकिस्तानी गेंदबाज 

‘शाहीन अफरीदी के लेवल के करीब भी नहीं आते जसप्रीत बुमराह': अपने मुंह मियां मिट्ठू बने पाकिस्तानी गेंदबाज 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 30, 2023, 2:26 pm IST

Abdul Razzaq spoke on bowler Jasprit Bumrah :इस समय दुनिया के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से दो शाहीन शाह अफरीदी और जसप्रीत बुमराह कई महीनों तक मैदान से बाहर होने के बाद जल्द ही क्रिकेट में वापसी करेंगे। अफरीदी घुटने की समस्या से परेशान हैं, जबकि पीठ की चोट ने बुमराह को दूर रखा है क्योंकि दोनों खिलाड़ी इस वक्त अपने- अपने देश के लिए उम्मीद हैं। अफरीदी की घुटने की समस्याओं ने उन्हें एशिया कप 2022 से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान वापसी की।

 

वहीं बुमराह की पीठ ने उन्हें एशिया कप से बाहर कर दिया, जहां भारतीत क्रिकेट टीम ने निश्चित तौर पर उनकी कमी महसूस की। हालांकि हाल के दिनों में उनकी वापसी की खबर सामने आई लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें और समय देना उचित समझा है। 

इससे पहले रज्जाक ने बुमराह को बताया था “बेबी बॉलर”

इस बीच पाकिस्तानी गेंदबाज अब्दुल रज्जाक ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में दोनों की तुलना पर असहमति जताई साथ ही उन्होंने इसकी आलोचना भी की। रज्जाक ने कहा कि शाहीन अफरीदी जसप्रीत बुमराह से बेहतर हैं। बुमराह कहीं भी शाहीन के स्तर के करीब नहीं हैं। यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने बुमराह को लेकर ऐसा दावा किया है। इससे पहले 2019 में, रज्जाक ने बुमराह को “बेबी बॉलर” कहा था और दावा किया था कि अगर वह अभी भी खेल रहे होते तो भारतीय तेज गेंदबाज पर उनका दबदबा होता। 

 

रज्जाक ने तब क्रिकेट पाकिस्तान से कहा था, “मैं ग्लेन मैकग्राथ और वसीम अकरम जैसे महान गेंदबाजों के खिलाफ खेला हूं, इसलिए बुमराह मेरे सामने एक बेबी बॉलर हैं और मैं आसानी से उन पर हावी हो सकता था और उन पर हमला कर सकता था।”

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT