होम / Happy Birthday Alia Bhatt: आलिया ने एक्टिंग के साथ बिजनेस में भी कमाया नाम, 550 करोड़ से ऊपर की है नेटवर्क

Happy Birthday Alia Bhatt: आलिया ने एक्टिंग के साथ बिजनेस में भी कमाया नाम, 550 करोड़ से ऊपर की है नेटवर्क

Simran Singh • LAST UPDATED : March 15, 2023, 10:43 am IST

Happy Birthday Alia Bhatt: बॉलीवुड की गंगूबाई कह ले या फिर द क्यूटेस्ट एक्ट्रेस जिन्होंने अपने एक्टिंग से पूरी इंडस्ट्री को हिला कर रखा है। आज 15 मार्च को वह अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं और यह जन्मदिन उनके लिए थोड़ा और खास हो जाता है क्योंकि शादी के बाद यह उनका पहला जन्मदिन है। जिसमें वह अपने पति रणबीर कपूर और अपनी बेटी राहा के साथ मौजूद होंगी। अभी तक की जानकारी से पता चला है कि आलिया अपना जन्मदिन पति और बेटी के साथ लंदन में सेलिब्रेट करने वाली है। वही आज की इस रिपोर्ट में हम आपको आलिया के बारे में ऐसी कुछ बातें बताएंगे जो उन्हें एक्टर के साथ एक बिजनेस वूमेन के तौर पर भी दिखाती हैं।

आलिया का एक्टिंग करियर

आलिया ने अपने करियर की शुरुआत महज 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस के तौर पर करें थी। वैसे तो वह एक फिल्मी बैकग्राउंड से आती है। जिसमें उनके पिता एक डायरेक्टर और बहन एक एक्ट्रेस है लेकिन फिर भी आलिया ने अपने एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने अपने अलग किरदारों से और अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीता और आज 30 साल होने तक के सफर में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे चाहे वह उनकी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर हो या फिर हाल ही में आई उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र, हर एक फिल्म में उन्होंने कमाल ही करके दिखाया है।

बिजनेस में रखा कदम

आलिया ने अपने एक्टिंग करियर में बुलंदियों को छूते हुए ही बिजनेस में कदम रखा। उन्होंने एड-ए-मम्मा नाम से एक क्लॉथिंग लाइन की शुरुआत की। जिसमें 2 से 14 साल तक के बच्चों के लिए कपड़े उपलब्ध है। आलिया का यह ब्रांड सभी प्रमुख  ई-कॉमर्स कंपनी पर उपलब्ध है। साथ ही वह अपने बिजनेस को तेजी से आगे बढ़ा रहे है। वही आलिया ने शादी के कुछ समय बाद ही एक और क्लॉथिंग लाइन की शुरुआत की जिसके अंदर न्यू बोर्न बेबी और छोटे बच्चों के कपड़े मौजूद है। मीडिया से मिली जानकारियों के अनुसार आलिया की कंपनियों ने 10 महीने के अंदर 10 गुना ज्यादा मुनाफा कमाया है। जो करीब 150 करोड तक का है। वही आलिया के ब्रांड की खास बात यह है कि इन के प्रोडक्ट पूरी तरीके से नेचुरल फाइबर से बने हुए हैं। जिससे इनकी खासियत और बढ़ जाती है और आलिया के इस क्लॉथिंग लाइन को शुरू करने का मकसद बच्चों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता को बढ़ाना था।

आलिया की नेटवर्क

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आलिया की कुल नेटवर्क 550 करोड़ से ऊपर की है। वही आलिया एक फिल्म के करोड़ों चार्ज करती हैं। इस वजह से इंडस्ट्री के साथ बिजनेस में आलिया की अच्छी खासी कमाई हो जाती है।

 

ये भी पढ़े: 4 ऑप्शन में से एक्टिंग का थामा हाथ, देओल भाइयों की तरह बनना चाहते थे अभय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Afghanistan Flash Floods: अफगानिस्तान में बाढ़ से 300 लोगों की मौत,1,000 से अधिक घर नष्ट-Indianews
PM MODI: पंकज वोहरा ने किया बड़ा खुलासा, कहा-2005 में नरेंद्र मोदी को प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया था-Indianews
Lok Sabha Election 2024: बठिंडा सीट से बीजेपी उम्मीदवार IAS परमपाल कौर के चुनाव लड़ने पर विवाद, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 चुनाव के बाक़ी चरणों में पाकिस्तान बड़ा मुद्दा बन गया है, जानें लोगों कि राय-Indianews
क्या होता है Friendship Marriage? जानिए क्यों बढ़ रहा इसका ट्रेंड-Indianews
Stunt Ka Video: युवक की सड़क पर हीरोपंती करनी पड़ी भारी, जिंदगी भर याद रखेगा अपना कारनामा-Indianews
Loksabha Elections 2024: ओडिशा के सभी जिलों के नाम बताएं, पीएम मोदी ने CM नवीन पटनायक को दी चुनौती-Indianews
ADVERTISEMENT