होम / Battlegrounds Mobile India Update 1 6 5 जानिए क्या हैं अपडेट की खासियतें

Battlegrounds Mobile India Update 1 6 5 जानिए क्या हैं अपडेट की खासियतें

Amit Gupta • LAST UPDATED : October 15, 2021, 9:06 am IST

Battlegrounds Mobile India Update 1 6 5

जानिए क्या हैं अपडेट की खासियतें

अपडेट में सबसे बड़ा समावेश मेट्रो रॉयल: (The biggest inclusion in the update is the Metro Royale) रीयूनियन मोड (Reunion Mode) है जो 28 सितंबर को खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध कराया गया था। मोड उन्हें गेम के भीतर मिली वस्तुओं को लूट के रूप में लोडआउट इन्वेंट्री में लाने की अनुमति देता है।

मोड में तीन मैप भी मिलते हैं जो प्लेयर के FAME level के आधार पर अनलॉक हो जाते हैं। मोड में चार सब-मोड हैं – बेसिक, अंडरकवर, एडवांस्ड और असॉल्ट।

India Vs Pakistan T20 World Cup ऐसे लें मैच का आनंद

इस अपडेट में शामिल किया गया एक और मैप है विकेंडी मैप (Vikendi map) जो छह किलोमीटर के दायरे में फैला है। इस मोड में एक स्नोमोबाइल और एक G36C gun गन भी शामिल है।

रूनिक पावर मोड (Runic Power mode) एक और अच्छा समावेश है। मोड खिलाड़ियों को तीन रनों – फ्लेम, विंड और आर्कटिक (runes – Flame, Wind and Arctic) के बीच चयन करने का कार्य करता है।

बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अपडेट

Battlegrounds Mobile India Update 1.6.5

लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (battle royale game Battlegrounds Mobile India) को एक बड़ा अपडेट मिलने वाला है जो गेम में बहुप्रतीक्षित सुविधाओं का पैकेज होगा।

अपडेटेड वर्जन 1.6.5 को क्राफ्टन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर पहले ही टीज किया है। पोस्ट वास्तव में विशिष्ट नहीं थी – इसमें कहा गया है कि नया 1.6.5 अपडेट इस अक्टूबर में आने वाला है, हालांकि, पोस्ट में एक वीडियो शामिल था जो इस बात पर ध्यान दिलाता है कि खिलाड़ियों के पास उनके लिए क्या होगा।

अपडेट में सबसे बड़ा समावेश मेट्रो रोयाल

(The biggest inclusion in the update is the Metro Royale): रीयूनियन मोड है जो 28 सितंबर को खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध कराया गया था। मोड उन्हें गेम के भीतर मिली वस्तुओं को लूट के रूप में लोडआउट इन्वेंट्री में लाने की अनुमति देता है। हालांकि, यह केवल तभी काम करता है जब खिलाड़ी एक विशिष्ट समय सीमा में वापसी बिंदु पर पहुंचते हैं।

लूट की वस्तुओं का उपयोग उनके अगले गेम के लिए किया जा सकता है या यहां तक कि मेट्रो कैश के लिए ब्लैक मार्केट (black market for Metro Cash) में बेचा जा सकता है, जो खिलाड़ियों को खेल के भीतर अधिक खरीदारी करने की अनुमति देता है।

मोड में तीन मैप भी मिलते हैं जो प्लेयर के FAME level लेवल के आधार पर अनलॉक हो जाते हैं। मोड में चार सब-मोड हैं – बेसिक, अंडरकवर, एडवांस्ड और असॉल्ट।

इस अपडेट में शामिल किया गया एक और मैप है विकेंडी मैप (जो 8 अक्टूबर को लाइव हुआ) जो छह किलोमीटर के दायरे में फैला है। इस मोड में एक स्नोमोबाइल और एक G36C gun भी शामिल है।

रूनिक पावर मोड

(Runic Power mode) एक और अच्छा समावेश है। मोड खिलाड़ियों को तीन रनों – फ्लेम, विंड और आर्कटिक (Flame, Wind and Arctic) के बीच चयन करने का कार्य करता है। रूण खिलाड़ी को विशेष कौशल प्रदान करता है जो रक्षा और अपराध के बीच विभाजित होता है। विशेष कौशल का उपयोग करने से रूण क्रिस्टल का स्तर कम हो जाता है।

उदाहरण के लिए, फ्लेम रन को बचाव के लिए मैग्मा व्हील और अपराध के रूप में स्कोचिंग एम्मो मिलता है। आर्कटिक रन को रक्षा के लिए आइस वॉल और अपराध के लिए फ्रीजिंग अम्मो मिलता है। विंड रूण खिलाड़ियों की गति को बढ़ाने के लिए रक्षा के लिए विंड शेल्टर और विंड बूस्ट का उपयोग करता है।

22 अक्टूबर सर्वाइव टू डॉन मोड

(Survive till Dawn mode) लाएगा, जहां खिलाड़ियों को सूरज उगने तक खुद को जोंबी भीड़ से बचाना होगा। गेम मोड एरंगेल मैप पर आधारित होगा और खिलाड़ी बॉस जॉम्बी (Zombie) को हराकर पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं।

31 अक्टूबर पेलोड 2.0 लाएगा जो हेलीकॉप्टर, हथियारों से लैस कारों जैसे M2020 quadruple RPG, AT4-A laser missile आदि को लोड करेगा। खिलाड़ियों को वअश् कंट्रोल टर्मिनल, बम सूट और मैन-पोर्टेबल रडार भी मिलेगा।

इसके अलावा हैलोवीन बैटलग्राउंड्स की भावना में मोबाइल इंडिया 31 अक्टूबर से वायरस इंफेक्शन हैलोवीन मोड की शुरूआत कर रहा है। यह गेम दो टीमों – जॉम्बीज और ह्यूमन (Zombies and Humans) के बीच विभाजित है। दोनों टीमें आपस में लड़ती हैं और जो बचता है उसे विजयी माना जाता है।

Most Expensive Bottle Of Water in the World पानी की बोतल जिसकी कीमत 44 लाख से ज्यादा है

Mowgli School of Katarniaghat Wildlife Sanctuary मोगली स्कूल जहां बदल रही बच्चों की दुनिया

RSS Chief Mohan Bhagwat देश में अराजकता का माहौल न बनने दें : भागवत

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें