Friday, December 3, 2021
HomeTrendingCM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur: सीएम योगी ने सुलतानपुर मेडिकल...

CM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur: सीएम योगी ने सुलतानपुर मेडिकल कालेज का किया शिलान्यास, नौजवानों, छात्र-छात्राओं को टेबलेट व स्मार्ट फोन देने की घोषणा

इंडिया न्यूज, सुलतानपुर:
CM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सुलतानपुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया है। मेडिकल कालेज के शिलान्यास के बाद सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “एक साथ 307 करोड़ की परियोजनाओं का यहां लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। ये लोकार्पण और शिलान्यास दीपावली का उपहार है। दीपावली पर अयोध्या में एक कार्यक्रम होगा। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जो देश की 44 योजनाओं में नंबर एक के स्थान पर आया है।”CM Yogi Inaugurated Medical Collage in Sultanpur

सीएम ने आगे कहा कि “गरीबों और जाति के नाम पर समाज को छिन्न भिन्न करने वाले लोग, बेनकाब हो गए है। सभी नौजवान छात्र-छात्राओं को टेबलेट व स्मार्ट फोन भाजपा सरकार देगी। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। अब यह जिला भी उससे जुड़ रहा है। राम मंदिर का निर्माण न तो सपा, कांग्रेस, बसपा किसी ने नहीं बनाया। भाजपा ही मंदिर बना रही है। आप सभी भी भाजपा के साथ आए।”

आयुष्मान योजना के तहत गरीबों को दिया जा रहा नि:शुल्क इलाज CM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अब कोई गरीब लाभ से वंचित नहीं है। सभी कुछ शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। आप सब के सहयोग से कोरोना को भी परास्त कर दिया। पहले लोगो की आस्था तक को दबा दिया जाता था। त्योहार आता था तो दंगाई बाहर आ जाते है। अब परिस्थितियां बदल गई है। यहां पहले चरण में 500 बेड का अस्पताल बनाने जा रहे है। आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का कार्ड बनाकर उन्हें नि:शुल्क इलाज दिया जा रहा है।

किसानों को अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा CM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur

किसानों के बारें में सीएम योगी ने कहा है कि “किसानों के साथ भी सरकार खड़ी है। अतिवृष्टि से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा किसानों को दिया जाएगा। इसकी पूरी रिपोर्ट सभी जिलों से मांगी गई है। जैसे ही रिपोर्ट आएगी। किसानों के खाते में मुआवजा की राशि पहुंच जाएगी। स्थानीय स्तर पर स्व उद्योग और रोजगार से जोड़ने के लिए 60 लाख लोगों का चयन किया गया है।”

उन्होंने कहा कि “हम सभी भी अपने घर में मिट्टी के दीपक जलाएं, इस आयोजन में सभी लोग जुड़े। आज हम मेडिकल कालेज के शिलान्यास में आए है। इसमें बहुत प्रयास सांसद का भी है। प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने पूरे प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कालेज का उपहार दिया।”

सीएम योगी ने कांग्रेस पर किया वार CM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur

देश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो हर दिन एक घोटाला सामने आता था। योजनाओं का लाभ गरीबों और जरूरतमंदों तक नहीं पहन पाता था। एक परिवार दिल्ली में तो एक लखनऊ में बैठकर राज करता था। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने तो योजनाएं गरीबों के घरों तक पहुंची। मोदी जी ने सबका साथ सबका विकास के नारे को पूरा किया। सुल्तानपुर जिले से गुजर रहा पूर्वाचंल एक्सप्रेस-वे विकास की नई गाथा लिखेगा। 207 किमी तक यह जनपद से गुजर रहा है। यहां औद्योगिक गलियारा विकसित होगा। रोजगार के साथ विकास अब आप सबको दिखेगा।

उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी खत्म हुई CM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur

पहले त्योहार आते थे तो उसे शांतिपूर्ण ढंग से नहीं मना पाते थे। होली, दिवाली, दुर्गा पूजा, जन्माष्टमी आती थी तो कर्फ्यू लग जाता था। कोई भी परिवार त्योहार खुशी से नहीं मना पाता था। अब सारे त्योहार धूमधाम से खुशी के माहौल में मनाया जाता है। गुंडागर्दी खत्म हो गई। सीएम ने कहा कि इसौली विधानसभा में सरकार के विकास कार्य को भी नहीं पहुंचाया गया। 2017 चुनाव के बाद प्रदेश में बदलाव दिखाई पड़ा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक लाभार्थी को ट्रैक्टर की चाबी प्रदान की CM Yogi Inaugurated Medical College in Sultanpur

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास योजना, मनरेगा के तहत कार्ड, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, एक जनपद एक उत्पाद के तहत 33 लाभार्थियों को चाबी, प्रमाण पत्र, टूल किट आदि वितरित किया। इस मौके पर एक लाभार्थी को कृषि योजना के तहत ट्रैक्टर की चाबी प्रदान की गई।

Read More : सीएम योगी आदित्यनाथ ने बदला फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE