होम / Delhi Airport: कनाडा जानें के लिए एयरपोर्ट पहुंचे लवप्रीत, पासपोर्ट को स्‍वैप करने के बाद जो हुआ उसे जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Delhi Airport: कनाडा जानें के लिए एयरपोर्ट पहुंचे लवप्रीत, पासपोर्ट को स्‍वैप करने के बाद जो हुआ उसे जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 12, 2024, 7:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Airport: कई भारतीयों का सपना विदेश जाना होता है। ऐसा ही एक सपना हरियाणा के करनाल शहर का रहने वाले लवप्रीत सिंह देखा था। लवप्रीत सिंह का सपना कनाडा जाना था। लवप्रीत सिंह का यह सपना पूरा होने वाला था कि कुछ ऐसा हुआ जिससे हर कोई दंग है।

कनाडा जा रहे लवप्रीत सिंह को अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट छोड़ने उनके रिश्‍तेदार और घर वाले आए थे। इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर लवप्रीत सिंह अपने सभी चाहने वालों से विदा लेकर एयरपोर्ट टर्मिनल में दाखिल हो गए। बैगेज चेक-इन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह इमीग्रेशन जांच के लिए आगे बढ़ें। इसके बाद जो हुआ उससे सभी लोग शॉक में हैं।

इमीग्रेशन अधिकारी को हुआ शक

इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर मौजुद इमीग्रेशन अधिकारी ने लवप्रीत के पासपोर्ट को स्‍वैप किया। अधिकारी कभी पासपोर्ट, कभी कंप्‍यूटर स्‍क्रीन तो कभी लवप्रीत के चेहरे को देख रहा था।अब लवप्रीत को भी कुछ गड़बड़ होने का एहसास होने लगा था। उनके अगल-बगल वाले काउंटर से अब तक न जाने कितने लोग निकल गए थे, लेकिन उसके पासपोर्ट और वीजा को अभी भी बार-बार अलट-पलट कर देखा जा रहा था। इमीग्रेशन अधिकारी ने लवप्रीत को अपने साथ चलने के लिए कहा।

पूछताछ में हुआ खुलासा

लवप्रीत को इमिग्रेशन एरिया के एक कमरे में ले जाया गया, जहां पहले से मौजूद कुछ अधिकारी उससे उसके कनाडाई वीजा के बारे में पूछताछ करने लगे। पूछताछ के दौरान उसे पता चला कि उसके पास मौजूद कनाडाई वीजा फर्जी है। इसके बाद लवप्रीत को आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया। आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने लवप्रीत के खिलाफ आईपीसी की धारा 420/468/471 और पासपोर्ट एक्ट की धारा 12 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद लवप्रीत से एक बार फिर पूछताछ का सिलसिला शुरू हुआ।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

डीसीपी उषा रंगनानी जो की एयरपोर्ट की आईजीआई है बताया कि आरोपी लवप्रीत ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसे यह वीजा प्रदीप वर्मा नाम के शख्स के जरिए मिला था। इस वीजा के बदले 25 लाख रुपये की मांग की गई थी, जिसमें से उन्होंने 12 लाख रुपये का भुगतान कर दिया था, जबकि शेष राशि कनाडा के टोरंटो शहर पहुंचने के बाद देनी थी। पुलिस ने लवप्रीत के कबूलनामे के आधार पर प्रदीप वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश में संभावित इलाकों में छापेमारी की गई है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT