होम / Digital Thali: दिल्ली के रेस्टोरेंट में चखें बिटक्वाइन टिक्का और एथेरियम बटर चिकन, क्रिप्टोकरेंसी से करें पेमेंट

Digital Thali: दिल्ली के रेस्टोरेंट में चखें बिटक्वाइन टिक्का और एथेरियम बटर चिकन, क्रिप्टोकरेंसी से करें पेमेंट

India News Editor • LAST UPDATED : October 6, 2021, 10:22 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Digital Thali: भारत सरकार ने भले ही क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अभी तक कोई फैसला न किया हो, लेकिन क्रिप्टोकरेंसी का फीवर लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसका असर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्टोरेंट में देखने को मिला है। क्रिप्टोकरेंसी को और फेमस करने के लिए और ग्राहकों को लुभाने के लिए कनॉट प्लेस स्थित ऑर्दर 2.1 रेस्टोरेंट ने डिजिटल थाली (Digital Thali) की है। ग्राहक इस थाली को पूरी तरह डिजिटली ऑर्डर कर सकते हैं। इस थाली की खास बात यह है कि इस थाली के पकवानों के नाम भी क्रिप्टोकरेंसी के आधार पर रखे गए हैं।

All types of Cryptocurrencies Available in Digital Thali

कनॉट प्लेस स्थित ऑर्दर 2.1 रेस्टोरेंट की डिजिटल थाली में पकवानों के नाम भी क्रिप्टोकरेंसी के आधार पर रखे गए हैं। इसमें ग्राहकों को बिटक्वाइन टिक्का, एथेरियम बटर चिकन से लेकर पॉलीगल पिटा ब्रेड, सोलाना छोले भटूरे तक मिलेंगे।

20% discount on payment of Digital Thali with bitcoin

रेस्टोरेंट के मालिक सुवीत कालरा बताते हैं कि क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि वे डिजिटल थाली को काफी पसंद कर रहे हैं। डिजिटल थाली सबसे ज्यादा युवाओं के बीच पॉपुलर है। वह कहते हैं कि हमने अपने रेस्टोरेंट में बिटक्वाइन या डिजिटल करेंसी से भुगतान करने वाले ग्राहकों को 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट देने का फैसला किया है। ग्राहकों को वीडियो के जरिए मेन्यू मिलेगा और वे क्यूआर स्कैन कर थाली ऑर्डर कर सकते हैं। अभी तक उन्हें ऐसा ग्राहक नहीं मिला है, जिसने क्रिप्टो के जरिए पेमेंट किया हो। इसके बावजूद 100 से ज्यादा थालियां आॅर्डर हो चुकी हैं।

20% discount on payment of Digital Thali with bitcoin

रेस्टोरेंट में मिलने वाली यह वेज डिजिटल थाली की कीमत 1999 रुपए रखी गई है। रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि हम जानते हैं कि हम क्रिप्टोकरेंसी को अपनी बैलेंस सीट में नहीं दिखा सकते। जो भी पेमेंट आएगी हम उसे भारतीय मुद्रा के रूप में देखते हैं। हमें नहीं पता यह कहां जाती है। हो सकता है कि कुछ दिन में बेहतर प्रतिक्रिया न मिलने पर हम इसे भूल जाएं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
ADVERTISEMENT