होम / ट्विटर पर एलन मस्क ने दिया पराग अग्रवाल को जवाब

ट्विटर पर एलन मस्क ने दिया पराग अग्रवाल को जवाब

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 7:33 pm IST

इंडिया न्यूज, Twitter News । एलन मस्क ने ट्विटर (Elon Musk Reply Viral on Twitter) पर स्पैम अकाउंट्स को लेकर सवाल उठाए। जिसके बाद ट्विटर के सीईओ ने सफाई के तौर पर एक के बाद एक 15 ट्वीट किए। दोनों की बातचीत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने इन 15 ट्वीट के जरिए स्पैम अकाउंट्स पर ट्विटर का पक्ष रखा। अपने मैसेज में पराग ने कहा कि ट्विटर इस समस्या को लेकर काफी गंभीरता से काम कर रहा है।

पराग अग्रवाल ने स्पैम अकाउंट्स की परिभाषा देते हुए बताया कि जो अकांउट फर्जी या फेक होते हैं उन्हें स्पैम अकाउंट्स कहा जाता है। यह अकाउंट किसी कंपनी या व्यक्ति द्वारा बनाए हो सकते हैं या फिर ऑटोमेटेड तरीके से बनाए गए हो सकते हैं।

स्पैम ट्विटर चलाने वालों के लिए दिक्कत पैदा कर रहे : पराग अग्रवाल

Parag Agrawal Tweet
Parag Agrawal Tweet

पराग ने अपने पहले ही ट्वीट में कहा कि वो आज स्पैम और फेक ट्वीट के बारे में खुलकर बात करेंगे। पराग ने लिखा कि स्पैम और फेक अकाउंट्स ट्विटर चलाने वालों के लिए दिक्कत पैदा करते हैं। इससे ट्विटर और बिजनेस को भी नुकसान होता है। जिसके लिए ट्विटर ने सख्त कदम उठाए हैं। पराग ने कहा कि हम हर रोज ज्यादा से ज्यादा स्पैम अकाउंट्स की पहचान कर उन्हें हटा रहे हैं। ट्विटर के सीईओ ने कहा कि ट्विटर स्पैम अकाउंट्स को हटाने के लिए लगातार कार्य कर रहा है।

पराग ने कहा कि स्पैम को सिर्फ किसी व्यक्ति द्वारा बनाया या ऑटो जनरेट नहीं मान सकते। कुछ फेक अकाउंट्स ऐसे भी हैं जो किसी इंसान ने बनाए हों और उसमें ऑटोमेशन का प्रयोग हो रहा है। कुछ अकाउंट्स किसी कैंपेन को आगे बढ़ाने के लिए प्रयोग में लाए जाते हैं। जिन्हें पहचानने में मुश्किल आती है। इसके लिए हम किसी एक तरीके पर निर्भर नहीं रह सकते।

हर रोज 5 लाख से ज्यादा स्पैम अकाउंट्स सस्पेंड हो रहे

CEO Parag Agrawal
CEO Parag Agrawal

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा कि हम हर रोज 5 लाख से ज्यादा स्पैम अकाउंट्स को सस्पेंड कर रहे हैं। हर सप्ताह लाखों से ज्यादा अकाउंट्स वैरिफिकेशन पास नहीं करने के चलते लॉक किया जा रहा है। ट्विटर पर कई अकाउंट्स ऐसे भी हैं जो रियल होते हैं, लेकिन फर्जी की कैटेगिरी में आ जाते हैं। पराग ने इसके बाद भी कई ट्वीट कर ये बताने की कोशिश की ट्विटर स्पैम अकाउंट्स हाटने के लिए क्या कर रहा है।

मस्क ने पराग के ट्वीट का रिप्लाई किया

 

Elon Musk Reply Viral on Twitter
Elon Musk Reply Viral on Twitter

इस दौरान ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने पराग के इस थ्रेड का रिप्लाई किया और टट्टी लिख दिया। आप खुद ही देखिए कि मस्क ने क्या रिप्लाई किया।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। जिसके बाद मस्क ने पूछा था कि ट्विटर पर स्पैम अकाउंट्स कितने हैं इसकी पुख्ता जानकारी अभी नहीं मिली है। ट्विटर ने बताया था कि स्पैम अकाउंट्स की संख्या 5 प्रतिशत से कम है।

Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : कश्मीर रेंज के आईजी ने की अपील, कहा-कश्मीर छोड़कर न जाए कोई कश्मीरी हिंदू, सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी प्रकरण में अधिवक्ता कमिश्नर पद से हटाए, अब अजय प्रताप और विशाल सिंह को दो दिन में दाखिल करनी होगी सर्वे रिपोर्ट

Tags:

लेटेस्ट खबरें