होम / Yahya Sinwar को मिली चूहे की मौत…अब हमास का होगा ये हाल, जानें Netanyahu की चाल से कैसे पलट गई दुनिया?

Yahya Sinwar को मिली चूहे की मौत…अब हमास का होगा ये हाल, जानें Netanyahu की चाल से कैसे पलट गई दुनिया?

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 18, 2024, 3:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Yahya Sinwar killed : इजरायली सेना ने गुरुवार 17 अक्टूबर को दावा किया है कि उसने हमास प्रमुख याह्या सिनवार को मार गिराया है। आईडीएफ ने डीएनए सैंपल के मिलान के बाद याह्या सिनवार के मौत की पुष्टि की हैं। हमास प्रमुख सिनवार का मारा जाना इजरायली सेना के लिए इस संघर्ष में बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है। पिछले साल से फिलिस्तीन से शुरू हुए इजरायल-हमास संघर्ष में हजारों लोगों की जान जा चुकी है, याह्या सिनवार के मारे जाने के बाद अब ये सवाल खड़ा हो रहा है कि उसकी जगह कौन लेगा ?, इसके अलावा इजरायल ने ये जंग हमास के खात्में के लिए शुरू की थी। जोकि सिनवार के मारे जाने के बाद पूरा होते हुए दिख रहा है। तो क्या अब ये मान लिया जाए कि फिलिस्तीन में संघर्ष जल्द खत्म हो सकता है!

दुनिया के सामने आया चीन का ‘गंदा चेहरा’, इस देश की मजबूरी का उठाया फायदा, अब PM Modi को आएगा गुस्सा?

क्या खत्म हो जाएगा हमास का अस्तितव

याह्या सिनवार के इजरायली हमले में मारे जाने की पुष्टि होने के बाद से हमास के अस्तितव को लेकर कई सारी अटकलें लगाई जा रही हैं, कि अब आगे हमास का क्या होगा, याह्या सिनवार के मारे जाने के बाद उसकी जगह कौन लेगा?। फिलहाल अभी तक हमास की तरफ से याह्या सिनवार की मौत को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन अब ऐसे अनुमान जरूर लगाए जा रहे हैं कि हमास चीफ की मौत के बाद क्षेत्र में चल रहे तनाव में कमी आएगी।

गाजा पर इजरायल का होगा कंट्रोल !

अब तक इस संघर्ष में जान और माल दोनों को भारी नुकसान हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि अब तक इस जंग में अरबों डॉलर खर्च हो चुके हैं। सिनवार के मारे जाने के बाद अब इजरायल के द्वारा गाजा को पूरी तरह से अपने कंट्रोल में लिए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हमास और हिजबुल्लाह के साथ संघर्ष में हाल के समय में इजरायल को एक के बाद एक सफलता मिल रही है। कुछ दिन पहले लेबनान में मिसाइल अटैक में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह मारा गया था। इसके अलावा हिजबुल्लाह के और भी कई बड़े नेताओं को इजरायल अपना शिकार बना चुका है।

अगर ये 3 गलतियां नहीं करते अंग्रेज तो आज भी भारत पर कर रहे होते राज, आखरी वाली बन गई काल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.