Friday, December 3, 2021
HomeTrendingIAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway: हरक्युलिस ट्रांसपोर्ट एयक्राफ्ट से पूर्वांचल...

IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway: हरक्युलिस ट्रांसपोर्ट एयक्राफ्ट से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने पहुंचे पीएम मोदी, एक्सप्रेस-वे पर गरजे भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के सुल्तानपुर में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण कर उत्तर प्रदेश को समर्पित कर दिया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भारतीय सेना के सुपर हरक्युलिस विमान से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरे। इसके कुछ देर बाद ही पीएम मोदी ने एक्सप्रेस-वे पर बनाई गई एयर स्ट्रिप के पास मंच से बटन दबाकर एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया और जनसभा को संबोधित किया। अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि जिस धरती पर हनुमानजी ने कालनेमि का वध किया था, उस पावन धरती के लोगों का मैं चरण-स्पर्श करता हूं। पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण पर जनता को बधाई दी।

IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway

भारतीय वायुसेना ने एक्सप्रेस-वे पर दिखाया अपना दम IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway

मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया। इसके बाद पीएम मोदी के सामने एयरफोर्स ने अपना शौर्य प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया। पीएम मोदी के सामने भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 मल्टीरोल फाइटर ने एक्सप्रेस-वे पर बनाई गई इमरजेंसी एयरस्ट्रिप पर लैंडिंग की और मिराज को री-फ्यूल किया गया। इसके बाद कमांडोज को लेकर एयरफोर्स का ट्रांसपोर्ट प्लेन एएन-32 ने हाईवे पर लैंडिंग की और इन कमांडोज ने पीएम मोदी के सामने आॅपरेशन को अंजाम देने का नजारा भी पेश किया।

IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway

 

फाइटर जेट्स ने एक्सप्रेस-वे को किया टचडाउन IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway

पीएम मोदी के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकाप्रण करने के बाद हुए एयर शो में सुखोई, मिराज, राफेल, एएन 32, सूर्यकिरण जैसे विमानों ने अपनी ताकत दिखाई। फ्रांस से खरीदे गए राफेल फाइटर प्लेन पहली बार भारत की किसी सड़क पर उतरें। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एयर स्ट्रिप के बनने के बाद एक्सप्रेस-वे पर 3-3 एयर स्ट्रिप वाला उत्तर प्रदेश भारत का पहला राज्य बन गया है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से पहले भारतीय वायुसेना ने आगरा एक्सप्रेस-वे पर मिराज 2000, जगुआर, सुखोई-30 और सुपर हरक्यूलिस जैसे जहाज सफलतापूर्वक उतारे हैं।

IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरक्युलिस विमान से किसी एक्सप्रेस वे पर पहुंचने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश का तीसरा रनवे वाला एक्सप्रेस-वे है, जहां लड़ाकू विमान लैंडिंग और टेक ऑफ कर सकेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल से लगभग 10 किलोमीटर के एरिए को सुरक्षा घेरा बनाया गया था।

IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway

Read More: Martyr Rifleman Suman Swargiyari: शहीद राइफलमैन सुमन स्वर्गियारी को गृहनगर में दी गई अंतिम विदाई, 3 साल के बेटे और पत्नी को छोड़ गए पीछे

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE