होम / IND vs NZ T20 World Cup Latest News विराट कोहली आउट, भारतीय पारी लड़खड़ाई

IND vs NZ T20 World Cup Latest News विराट कोहली आउट, भारतीय पारी लड़खड़ाई

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 31, 2021, 8:35 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND vs NZ T20 World Cup Latest News :
भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में भारत की शुरूआत खराब रही। दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर बोल्ट ने ईशान किशन को आउट कर दिया। अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा का कैच छूट गया। फिलहाल रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद हैं।

12 ओवर के बाद भारत का स्कोर 58 रन पर 4 विकेट था। पांचवे ओवर की पांचवी गेंद पर टिम साउदी ने केएल राहुुल को आउट किया। राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए। रोहित शर्मा को सोढी ने सातवें ओवर में आउट किया। दसवें ओवर की पहली गेंद पर सोढी ने विराट कोहली को आउट किया।

आइसीसी इवेंट्स में पहली जीत का इंतजार IND vs NZ T20 World Cup Latest News

आईसीसी टूर्नामेंट इतिहास में भारत न्यूजीलैंड से 2003 के बाद से कोई भी मैच नहीं जीत पाया है। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। बात करें टी-20 वर्ल्ड कप कि तो टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का दो बार सामना हो चुका है और दोनों बार न्यूजीलैंड ने भारत से जीत हासिल की थी।

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें यह जानती हैं कि वे अपने पहले मैच में कुछ खास खेल नहीं दिखा पाई थी, और शायद दोनों ने इस हार से कई सबक सीख लिए होंगे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को शायद पता चल गया हो कि मैच में जीतने के लिए दोनों क्या करना होगा।

5 में से 4 मैच हारा भारत IND vs NZ T20 World Cup Latest News

2003 विश्व कप से लेकर अब तक आईसीसी के टूर्नामेंट में दोनों टीमें 5 बार भिड़ चुकी हैं। पांच बार में से 4 बार न्यूजीलैंड ने भारत को हराया है। वहीं सिर्फ 2003 के विश्व कप मैच में जहीर खान की शानदार गेंदबाजी से इंडिया ने मैच जीता था। वहीं 2019 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा था। 2019 वनडे विश्व कप में ग्रुप स्टेज के दौरान हुआ। यह मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। टी-20 विश्व कप में खेले गए दोनो मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

2003 आईसीसी विश्व कप, सुपर 6, सेंचुरियन IND vs NZ T20 World Cup Latest News

जहीर खान के 4/42 के शानदार स्पैल ने कीवी टीम को मैच से बाहर कर दिया और कीवी टीम मात्र 146 पर आउट हो गई। जिसके बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने 21 रन पर 3 विकेट झटके लेकिन राहुल द्रविड़ और मोहम्मद कैफ ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

शार्दुल और ईशान किशन को मिला मौका IND vs NZ T20 World Cup Latest News

आज के मैच में भारतीय टीम ने दो बड़े बदलाव किए हैं। सूर्य कुमार यादव की जगह ईशान किशन को मौका दिया गया और भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह मिली है। वहीं देखना होगा कि आज के मैच में कौन सी टीम जीतकर सेमीफाइनल की तरफ अगला कदम बढ़ाएगी। दोनों टीमों के लिहाज से यह मैच काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि जो टीम यह मैच जीतेगी उसके लिए आगे का सफर आसान हो जाएगा। पाकिस्तान की टीम 3 मैच जीतकर सबसे ऊपर चल रही है। ईशान किशन रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने उतरे।

India Playing Xl IND vs NZ T20 World Cup Latest News

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।

New Zealand Playing Xl IND vs NZ T20 World Cup Latest News

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, एडम मिल्ने, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : IND vs NZ T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर चुनी गेंदबाजी

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Terrorist Incidents: ‘अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए नहीं उठा रहा कोई कदम’, पाक ने उठाया सवाल
Kidney Damage: बालों की स्ट्रेटनिंग कराने वाले सावधान! मौजूद केमिकल खराब कर सकता है आपकी किडनी
ISIS Attack on Moscow: मॉस्को हमले पर रुस ने लगाया अमेरिका पर उठाई उंगली, जानिए क्या कहा
China-Maldives Relations: जलवायु संकट से जूझ रहे मालदीव ने फिर चीन के सामने फैलाया हांथ, चीन ने की मदद
Rishi Sunak: ‘अच्छे पिता होने के साथ देश का नेतृत्व करना कठिन संतुलन’ पीएम सुनक ने साझा किया अनुभव
Raghav Magunta: कौन हैं राघव मगुंटा? केजरीवाल ने जिनके नाम का कोर्ट में किया जिक्र
RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल
ADVERTISEMENT