होम / India will fight back Hard in T20 World Cup भारतीय टीम जोरदार वापसी करेगी

India will fight back Hard in T20 World Cup भारतीय टीम जोरदार वापसी करेगी

Harpreet Singh • LAST UPDATED : October 25, 2021, 4:09 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
India will fight back Hard in T20 World Cup :
क्या हुआ एक मैच ही तो हारे हैं कोई वर्ल्ड कप तो नहीं हारे। हां ये है कि पहली बार पाकिस्तान से हारे हैं पिछले 29 साल में। 1992 वर्ल्ड कप के बाद से अब तक 12 बार पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराया है। 2007 का विश्व कप पाकिस्तान को फाइनल में हराकर जीता। पाकिस्तान को घर में जाकर सीरिज हराई। तब तो सब खुशियां मना रहे थे।

एक हार क्या हुई सब अपनी टीम को कोसने लगे। इन प्लेयर्स के दम पर ही विश्व में हर टीम को उसके घर में जाकर हराया है। 2011 विश्व कप जीता। आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका को मात दी। वहीं सिर्फ एक मैच हारने से आप टीम के खिलाड़ियों को फिसड्डी नहीं कह सकते। हमारी टीम ने पहले भी कई बार वापसी की है। इस बार भी भारतीय टीम पूरे जोश के साथ वापसी करेगी।

एक हार से टीम का भविष्य तय नहीं होता India will fight back Hard in T20 World Cup

यह पहली दफा है कि जब पाकिस्तान ने इंडिया को विश्व कप मुकाबले में हराया है। 1992 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी थी। उस सीरिज में पाकिस्तान सिर्फ एक मैच हारी थी वो भी भारत से ही। उसके बाद भी पाकिस्तान 2021 टी20 विश्व कप से पहले भारत को 12 मैच में हरा नहीं पाई।

सिर्फ एक मैच की हार और टीम के सभी प्लेयर्स को बाहर निकालने की बात होने लगी। खेल में ऐसा नहीं होना चाहिए। हार-जीत खेल के दो पहलू हैं। आज कोई जीता तो कल कोई और जीतेगा। किसी टीम की प्रतिभा को देखने के लिए उसे समय देना चाहिए। भारतीय टीम इससे पहले भी कई बड़े मैच जीत चुकी है। उम्मीद है कि आने वाले मैच में टीम शानदार प्रदर्शन करेगी। India will fight back Hard in T20 World Cup

भारत बनाम पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप India will fight back Hard in T20 World Cup

1992 के विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को सिडनी के मैदान पर 43 रन से हराया था। 1996 में बेंग्लुरू के मैदान पर पाकिस्तान को 39 रन से हराया था। 1999 के विश्व कप में मैनचेस्टर के मैदान पर भारत ने पाक को 47 रन से हराया। 2003 विश्व कप में सेंचुरियन के मैदान पर 6 विकेट से हराया। 2011 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को मोहाली में 27 रन से हराया। 2015 विश्व कप में एडिलेड के मैदान पर भारत ने पाक को 76 रन से हराया। वहीं 2019 के विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को मेनचेस्टर के मैदान पर 89 रन से हराया।

पाकिस्तान बनाम भारत टी20 वर्ल्ड कप India will fight back Hard in T20 World Cup

2007 विश्व कप के लीग मैच में भारत पाकिस्तान का मैच ड्रा हो गया था। जिसके बाद इंडिया ने बॉल आउट में पाकिस्तान को हराया। 2007 टी20 फाइनल में जोहोनिसबर्ग में भारत ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया। 2012 में कोलंबो के मैदान पर पाक को 8 विकेट से मात दी। 2014 में ढाका के मैदान पर पाक को 7 विकेट से हराया। 2016 टी20 विश्व कप में कोलकाता के मैदान पर पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी।

शाहीन अफरीदी को नहीं समझ पाए हमारे बल्लेबाज India will fight back Hard in T20 World Cup

शाहीन अफरीदी की तेज गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबजी को ढेर कर दिया। वहीं कोई भी बल्लेबाज उनकी तेज गेंदों का तोड़ नहीं निकाल पाया। ऐसा इसलिए हुआ कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अफरीदी के खिलाफ होमवर्क नहीं किया था। जिससे अफरीदी की गेंदों को खेलने में हमें परेशानी हुई। अफरीदी ने अपने करियर की 62वीं पारी में 22वीं बार पहले ओवर में विकेट लिया है। वे पावर प्ले ओवर्स में भी खूब विकेट चटकाते हैं।

गौतम गंभीर ने बताया घटना को शर्मनाक India will fight back Hard in T20 World Cup

पाकिस्तान की जीत के बाद भारत में पटाखे जलाने वालों पर पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि जो लोग देश की हार के बाद पटाखे चला रहे हैं वो भारतीय नहीं हो सकते। यह एक शर्मनाक घटना है। पूरा देश टीम के साथ है और हम बढ़िया तरीके से वापसी करेंगे। India will fight back Hard in T20 World Cup

मोहम्मद शमी को किया ट्रोल India will fight back Hard in T20 World Cup

विश्व कप में भारत के पाकिस्तान से हारने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय खिलाड़ियों को ट्रोल करने का दौर आरंभ हो गया। हालांकि भारत पहली बार पाकिस्तान से विश्व कप से भारत में हारा है लेकिन यह हार उन लोगों को बर्दाश्त नहीं हुई जिन्हें खेल की कोई समझ नहीं है। India will fight back Hard in T20 World Cup

सोशल मीडिया पर लोग तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। उन्हें गालियां दी जा रही है। मुस्लिम होने के कारण सोशल मीडिया पर उन्हें पाकिस्तान का समर्थक कहा जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही। शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन खर्च किए। जिसके बाद से ही वह सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। India will fight back Hard in T20 World Cup

शमी के समर्थन में आए ओवैसी और सहवाग India will fight back Hard in T20 World Cup

शमी के खिलाफ ट्रोलर्स के बोलने पर वीरेंद्र सहवाग ने शमी का बचाव किया है। सहवाग ने ट््वीट कर कहा कि शमी एक चैंपियन हैं और वो इंडिया टीम की कैप पहनते हैं। शमी देश के लिए खेले। भारत उनके दिल में बसता है। अगले मैच में वह अपना जलवा दिखाएंगे। वहीं आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (अकटकट) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक बयान में कहा कि शमी को गलत बोलने वाले मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता, नफरत दिखाने वाले हैं। यह गलत है कि आप एक धर्म विशेष के खिलाड़ी को टारगेट बना रहे हैं।

पत्रकार के सवाल पर भड़के विराट कोहली

पाकिस्तान के साथ मैच खत्म होने के बाद मीडिया के सवालों के जवाब देने भारतीय कप्तान विराट कोहली पहुंचे तो कुछ उखड़े-उखड़े नजर आए। एक पत्रकार ने कोहली से सवाल पूछा कि इशान ने वार्म अप मैच में काफी अच्छा खेल दिखाया था। आपको ऐसा नहीं लगता है कि कुछ चीजों में वह रोहित शर्मा से बेहतर हैं।

ये सवाल सुनते ही कप्तान कोहली एकदम से भड़क गए उन्होंने कहा, “यह तो बहुत ही बहादुरी वाला सवाल है। आपको क्या लगता है सर टीम कैसी होनी चाहिए थी। देखिए जो टीम मुझे सबसे अच्छी लगी मैंने उसी के साथ आज का मुकाबला खेला। आपकी क्या राय है, क्या आप रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल मैच से बाहर कर देंगे। आप रोहित शर्मा को बाहर कर देंगे। क्या आपको पता भी है उन्होंने इससे पहले क्या किया है टी20 मुकाबलों में।”

Read More : Pak Beat Ind First Time in World Cup by 10 Wickets पाकिस्तान ने विश्व कप में पहली बार भारत को हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT