होम / उद्धव ठाकरे को चुनौती देने वाली कौन है Navneet Rana ? मॉडलिंग-एक्टिंग से राजनीति में जानिए कैसे हुई इनकी एंट्री

उद्धव ठाकरे को चुनौती देने वाली कौन है Navneet Rana ? मॉडलिंग-एक्टिंग से राजनीति में जानिए कैसे हुई इनकी एंट्री

Mehak Jain • LAST UPDATED : April 25, 2022, 2:06 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

पूर्व साउथ एक्ट्रेस Navneet Rana और उनके पति रवि राणा के सर पर एक तरह से मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा है। यह सब यहाँ से जब महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर नवनीत राणा ने ये ऐलान किया कि वह अपने पति के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी, तब से ही नवनीत और उनके विधायक पति रवि राणा को रविवार को मुंबई कोर्ट ने जेल भेज दिया।

इस ऐलान के अगले दिन की सुबह नवनीत और रवि के घर के बाहर शिवसैनिकों ने जमावड़ा लगा लिया था। दोनों को घर से बाहर तक नहीं निकलने दिया जा रहा था। इसके बाद शनिवार को दोनों को गिरफ्तार किया गया। फिर मुंबई की अदालत ने दोनों को 6 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दोनों की जमानत की अर्जी पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

जानिए कौन है Navneet Rana ?

Navneet Rana

नवनीत कौर राणा अमरावती की MP हैं। उन्होंने 2019 में लोक सभा चुनाव में निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में भाग लिया था। राजनीति में कदम रखने से पहले नवनीत तेलुगू सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस थीं। हालांकि नवनीत का जन्म पंजाबी परिवार में हुआ था। वह मुंबई में एक आर्मी ऑफिशियल के घर 3 जनवरी 1986 को जन्मीं थीं।

मॉडलिंग भी कर चुकी है नवनीत राणा

Navneet Rana

Navneet Rana ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने छह म्यूजिक वीडियो में काम करने के बाद अपना फिल्म डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म कन्नड़ भाषा में थी, जिसका नाम दर्शन था। इसके बाद उन्होंने तेलुगू सिनेमा का रुख किया। यहां उन्होंने सीनू वसंत लक्ष्मी, भूमा, टेरर, जगपति संग कई अन्य फिल्मों में काम किया।

Navneet Rana की निजी ज़िंदगी की जानकारी

Navneet Rana

नवनीत की मुलाकात उनके पति रवि राणा से 2009 से 2011 के बीच हुई थी। दोनों बाबा रामदेव के मुंबई में स्थित योग शिविर में मिले थे। तब रवि नए-नए विधायक बने थे और नवनीत एक्ट्रेस हुआ करती थीं। दोनों के बीच दोस्ती और फिर कुछ समय बाद यह दोस्ती प्यार में बदल गई।

2011 में दोनों ने सिंपल सेरेमनी में शादी कर ली थी। बताया जाता है कि नवनीत और रवि ने अमरावती में 4120 जोड़ों के बीच सामूहिक तरीके से शादी की थी। इस शादी में पूर्व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण, बाबा रामदेव और एक्टर विवेक ओबेरॉय शामिल हुए थे। कपल ने अपनी शादी के पैसों से गरीबों की मदद करने का फैसला किया था।

नवनीत और रवि राणा की शादी

Navneet Rana

रवि से शादी के बाद नवनीत ने भी अपनी किस्मत को राजनीति में आजमाने का फैसला किया। 2014 में उन्होंने लोकसभा चुनाव में अमरावती के एससी अनुसूचित जाति के आरक्षण पर राष्ट्रवादी और कांग्रेस के पक्ष में चुनाव लड़ा था।

बताया जाता है कि यहीं से शिवसेना संग उनका बैर शुरू हुआ था। हालांकि इस चुनाव में उन्हें जीत नहीं मिली थी। फिर उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में हिस्सा लिया और जीत हासिल की।

2019 में जीता था चुनाव

Navneet Rana

Navneet Rana ने शादी के बाद ही राजनीति में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने शादी के तीन साल बाद 2014 में लोक सभा चुना में एनसीपी के टिकट से चुनाव लड़ा था, हालांकि वह जीत नहीं पाईं, लेकिन इसके बाद नवनीत ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना के सांसद आनंदराव अडसूल को हराकर जीत हासिल की थी। 2021 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने नवनीत पर दो लाख का जुर्माना लगाया था। उनपर नकली जाति प्रमाण पत्र जमा करने का इल्जाम लगाया गया था। इसमें उन्होंने अपनी जात मोची बताई थी जो झूठ थी। कोर्ट ने उनके जाति प्रमाण पत्र को कैंसिल भी कर दिया था

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :  Infinix Smart 6 भारत में 27 अप्रैल को करने वाला है डेब्यू, जानिए इसके फीचर्स और कीमत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia-Ukraine War: रूस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, यूक्रेन को गुप्त रूप से मिसाइलें भेज रहा अमेरिका-Indianews
SC on Private Property: आम भलाई के लिए किसी की निजी संपत्ति पर कब्जा करने वाले सवाल पर सुप्रीम कोर्ट, कहा यह खतरनाक!
Heeramandi Screening: रूमर्ड बॉयफ्रेंड आदित्य के साथ ट्विनिंग करती दिखीं अनन्या पांडे, फैंस ने किया रिएक्ट -Indianews
Islamabad: ईरान और पाकिस्तान हुए अंतिम मुक्त व्यापार समझौते पर सहमत, जानें किन मुद्दों को किया शामिल-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में बदलाव, जानें आज का AQI – indianews
Weather Update: झमाझम बारिश के बाद तेज धूप, कई राज्यों में लू का अलर्ट; जानें आज का IMD अपडेट-  indianews
Petrol Diesel Price: 25 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट आया सामने, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
ADVERTISEMENT