होम / Kota Suicide Case: कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, अब तक 19 मामले आए सामने

Kota Suicide Case: कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, अब तक 19 मामले आए सामने

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 5, 2023, 11:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Kota Suicide Case, राजस्थान : आईएम सॉरी, हैप्पी बर्थ डे पापा, ये मै अपनी मर्जी से कर रहा, मेरे  दोस्तों और परिवार को परेशान ना किया जाए, सुसाइड नोट में कुछ ऐसा लिखते हुए एक और कोटा के छात्र ने मौत को गले लगा लिया। ये घटना गुरुवार की है। एक नजर पूरे मामले पर। राजस्थान के कोटा में छात्रों के खुदकुशी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक और मामला सामने आया है।

आत्महत्या करने वाला छात्र  राजस्थान के कोटा में रहकर NEET और JEE परीक्षा की तैयारी कर रहा था।  न्यूज एजेंसी की माने तो छात्र ने अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक उत्तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला मनजोत सिंह है। खबरों के मुताबिक मृतक छात्र अप्रैल माह में ही कोटा आया था।

आत्महत्या या हत्या

आपको बता दें कि आत्महत्या की खबर मिलते ही पुलिस जब घटना स्थल पर पहुंची तो कमरा अंदर से बंद था। छात्र का चेहरा पॉलीथीन और हाथ रस्सी से पीछे की ओर बंधे हुए थे। सुसाइड करने के तरीके से पुलिस हैरान भी है और शक भी है।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, छात्र ने पहले आत्महत्या करने की कोशिश की थी। जिसमें वो फेल हो गया था।  फिर उसने गले के पास पॉलीथीन को रस्सी से बांधा, ताकि  वो सांस ले सके और घुटन में मौत हो जाए। इसके साथ ही उसने दोनो हाथो को पीछे की ओर रस्सी से बांध कर अपने बेड पर लेट गया।

Suicide NOTE में क्या है

आपको बता दें कि तलाशी के दरम्यान छात्र के कमरे के दीवार पर सुसाइड नोट भी चिपका हुआ था। जिसमें उसने लिखा था. सॉरी, हैप्पी बर्थ डे पापा, मैंने जो भी किया है अपनी मर्जी से किया है, तो प्लीज मेरे दोस्तो को परेशान ना करना।

19 suicide केस

आत्महत्या का ये मामला कोई नया नहीं है। आंकड़े डराने वाले हैं। खबरों के मुताबिक, इस साल अब तक 19 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं। पिछले महीने ही एक IIT एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे 17 वर्षीय छात्र ने भी फांसी लगाकर अपनी जान ले ली थी। इसके अलावा केवल 9 से 27 मई के बीच भी पांच छात्रों ने खुदकुशी का रास्ता चुना था।

 

यह भी पढ़ें: कोटा में अदालत से लौटने के बाद युवक ने लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT