होम / भाई के लिए फूट-फूट कर रोया खूंखार लॉरेंस बिश्नोई, गैंगस्टर का दर्द सुनकर फटी रह जाएंगी आंखें, जानें छोटे भैया की गलती

भाई के लिए फूट-फूट कर रोया खूंखार लॉरेंस बिश्नोई, गैंगस्टर का दर्द सुनकर फटी रह जाएंगी आंखें, जानें छोटे भैया की गलती

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 28, 2024, 12:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lawrence Bishnoi On Anmol Bishnoi : महाराष्ट्र के बड़े राजनीतिक नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। दिल्ली समेत कई राज्यों में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लोगों की धरपकड़ हो रही है। वहीं, मुंबई पुलिस की जांच में बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया है। अनमोल बिश्नोई की तलाश राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी तेज कर दी है। इस कड़ी में अनमोल बिश्नोई के सिर पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा गया है। वहीं, अनमोल के विदेश में छिपे होने की खबरों को देखते हुए एनआईए ने भी अपनी तलाश का दायरा बढ़ा दिया है। अनमोल को पकड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों का सहयोग लिया जा रहा है। इस बीच, लॉरेंस बिश्नोई के जेल के अंदर दिए गए इंटरव्यू की खबर सामने आने के बाद हंगामा मच गया है।

‘अनमोल पर लगे आरोप झूठे’- लॉरेंस बिश्नोई

जेल के अंदर से दिए गए इंटरव्यू में लॉरेंस अपने भाई अनमोल को लेकर भावुक नजर आए हैं। इंटरव्यू में लॉरेंस ने कहा है, ‘मेरा भाई मेरी वजह से 4 साल की सजा काटकर जेल से बाहर आया है। उसके खिलाफ 18 मामले दर्ज हैं, जो झूठे हैं। लॉरेंस का कहना है कि अनमोल 18 साल की उम्र में जेल गया था और 22 साल की उम्र में बाहर आया। अनमोल के बारे में लॉरेंस ने बड़ा खुलासा किया है कि वह फर्जी पासपोर्ट के जरिए अमेरिका चला गया है। लॉरेंस ने यह भी दावा किया है कि उसका छोटा भाई गौशाला बनवा रहा है।

कहां है अनमोल बिश्नोई

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अनमोल बिश्नोई केन्या, कनाडा, यूनाइटेड स्टेट्स या पुर्तगाल जैसे देशों में हो सकता है, जो सभी भारतीय आपराधिक नेटवर्क के लिए जाने जाते हैं। जबकि केन्या को भगोड़ों को पनाह देने के अपने इतिहास के कारण संभावित ठिकाने के रूप में देखा जा रहा है। दूसरों का मानना ​​है कि उसने कनाडा में शरण ली होगी, जहां इस समय लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कई साथी सक्रिय हैं।

जेल अधिकारियों पर गिरी गाज 

पंजाब सरकार ने जेल के अंदर से इंटरव्यू देने के आरोपी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी द्वारा की गई जांच में सामने आया है कि ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में सात अधिकारी और कर्मचारी दोषी पाए गए हैं, जिसके बाद सभी को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वालों में डीएसपी से लेकर हेड कांस्टेबल रैंक के कर्मचारी शामिल हैं। पहले खबर आई थी कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जयपुर सेंट्रल जेल में रहते हुए पूछताछ की गई थी। इसके बाद जयपुर में मामला दर्ज किया गया था। बाद में जयपुर में जांच के बाद पता चला कि उसका इंटरव्यू पंजाब जेल में रहते हुए किया गया था। इसी आधार पर अब पंजाब सरकार की तरफ से कार्रवाई की गई है।

Weather Update: दिवाली बाद शुरू हुई होगी ठंड? यूपी के इन शहरों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

सलमान खान और बिश्नोई गैंग

यह पूरा मामला साल 1998 में काले हिरण शिकार मामले से शुरू हुआ था। इसके बाद सलमान खान को दुश्मन माना जाने लगा था। जिसके लिए सलमान खान पर आरोप लगे थे। बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पवित्र जानवर मानता है और लॉरेंस बिश्नोई ने शिकार का बदला लेने की कसम खाई थी। पिछले कुछ सालों में यह प्रतिशोध बढ़ता गया और अनमोल बिश्नोई का नाम अभिनेता को दी गई कई धमकियों के सिलसिले में सामने आया।

Viral Video:केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जर्मन वाइस-चांसलर पर हुए आग बबुला, मेट्रो में कह डाली बड़ी बात, चुप चाप सुनते रहे रॉबर्ट, वीडियो हो रहा वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.