होम / Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket जेब में फोन फटने से युवकी की जांघ जली

Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket जेब में फोन फटने से युवकी की जांघ जली

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 9, 2021, 10:28 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket :
जेब में वनप्लस नॉर्ड 2 स्मार्टफोन फटने से युवक की बुरी तरह से जख्मी हो गया। यह कोई पहला मामला नहीं है जब वनप्लस का नॉर्ड 2 फटा हो। इससे पहले भी दो बार यह फोन फट चुका है। इस बार फोन फटने की हैट्रिक हो चुकी है। जिसके बाद यह फोन एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए। एक सोशल मीडिया यूजर ने इस फोन के फटने के बाद के कुछ फोटो शेयर किए। शेयर की गई फोटोज में डैमेज फोन के साथ पैर का भी फोटो है। यूजर ने बताया कि ब्लास्ट के बाद स्मार्टफोन यूजर का पैर काफी डैमेज हो गया।

फोन फटने से यूजर का पैर हुआ जख्मी Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket

यूजर ने सोशल मीडिया पर 4 फोटो शेयर किए हैं। जिसमें साफ देखा जा रहा है कि फोन फटने से युवक का पैर बुरी तरह से जख्मी हो गया है। फोन फटने से यूजर की जींस जल गई और उसकी जांघ भी बुरी तरह झुलस गई। घटनाके बाद वनप्लस ने कहा कि हम ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हैं। हमारी टीम यूजर तक पहुंच गई है। फोन फटने के कारणों की जांच की जा रही है।

2 बार पहले भी फट चुका है वनप्लस नॉर्ड 2 Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket

फोन पहली बार 1 अगस्त 2021 को ब्लास्ट हुआ था। जब सोशल मीडिया यूजर अंकुर शर्मा ने बताया था कि उनकी पत्नी का सिर्फ 5 दिन पुराना वनप्लस नॉर्ड 2 फट गया था। यूजर ने बताया कि उनकी पत्नी का फोन उस समय फटा था जब वो साइकिलिंग कर रही थीं। गनीमत रही कि फोन उनकी वाइफ के स्लिंग बैग में रखा हुआ था। फोन फटने से फोन का बैक पैनल पूरी तरह डैमेज हो गया था।

फोन फटने का दूसरा मामला Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket

8 सितंबर, 2021 को दूसरी बार यह फोन फटा। दिल्ली के एडवोकेट गौरव गुलाटी का स्मार्टफोन उनके आॅफिस में फट गया था। गुलाटी ने बताया था कि जब वो अपने चैंबर में बैठे थे तो उन्हें गाउन की जेब में गर्मी महसूस हुई। उन्होंने गाउन की जेब से स्मार्टफोन बाहर निकाल कर रख दिया। जिसके बाद धुआं निकलने के बाद फोन फट गया।

क्या हैं फोन की स्पेसिफिकेशन Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket

वन प्लस नॉर्ड 2 डयुल नैना सिम को स्पोर्ट करता है। वहीं यह एंड्रायड 11 पर रन करता है। फोन का स्क्रीन साइज इसमें 6.43-इंच फुल-एचडी+ है। फोन में आक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेनसिटी 1200-एआई प्रोसेसर है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसमें 4,500 एमएच की बैटरी दी गई है। जो 65 वॉट के चार्जर को सपोर्ट करती है। ये 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है।

क्यों फटती है फोन की बैटरी Man injured due to OnePlus Nord 2 Blast in Pocket

हालांकि फोन की बैटरी फटने को कोई कारण साफ नहीं है लेकिन एक्सपर्ट बताते हैं कि फोन को चार्ज करते समय मोबाइल के आसपास रेडिएशन हाई रहता है। जिससे बैटरी गर्म हो जाती है। वहीं कई बार बैटरी ओवरहीट होकर फट जाती है।

Read More : Lava Agni 5G भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और इसके कुछ ख़ास फीचर्स

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT