होम / Aishwarya's Hollywood Films: मिस वर्ल्ड ने किया है कई हॉलीवुड फिल्मों में काम, चलाया अपने हुस्न का जादू

Aishwarya's Hollywood Films: मिस वर्ल्ड ने किया है कई हॉलीवुड फिल्मों में काम, चलाया अपने हुस्न का जादू

Simran Singh • LAST UPDATED : September 2, 2023, 9:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aishwarya’s Hollywood Filmsदिल्लीपूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1997 में मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर से की थी। उसके के बाद बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर तय किया जिसमें काफी उतार चढ़ाव भी आए। जिसके बाद एक्ट्रेस ने कुछ मेमोरेबल पर्फॉर्मन्सेस दिए। बता दें कि मेलफिकेंट: मिस्ट्रेस ऑफ एविल में अपनी आवाज देने से पहले, ऐश्वर्या राय बच्चन को कई हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों में देखा जा चुका है।

ब्राइड एंड प्रेजुड़ाइस (2004)

बता दें कि इंडियन में से ऐश्वर्या राय के अलावा, इंडियन और ब्रिटिश एक्टर नवीन एंड्रयूज और इंदिरा वर्मा ने जेन ऑस्टेन की क्लासिक प्राइड एंड प्रेजुडिस के बॉलीवुड रूपांतरण में अभिनय किया है। फिल्म ब्राइड एंड प्रेजुड़ाइस बुद्धि, रोमांस, और सोलफुल म्यूजिक और डांस से भरे हुए हैं। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे जोड़े के बारे में है जो अपने चार खूबसूरत बच्चों के लिए एक उपयुक्त ग्रूम की तलाश में है। ऐश्वर्या राय बच्चन द्वारा निभाई गई सबसे बड़ी बेटी ललिता, अपने परिवार द्वारा चुने गए व्यक्ति के बजाय उस व्यक्ति से शादी करने के लिए ज़िद करती है जिसे वह प्यार करती है।

द मिस्ट्रेस ऑफ़ स्पाइसेस (2005)

फिल्म द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस में तिलो का किरदार ऐश्वर्या राय ने निभाया था। फिल्म में तिलो एक मसाले की दुकान का मालिक है। वहीं फिल्म में उसके पास अपने ग्राहकों के जीवन में अंतर्दृष्टि की एक प्रतिभा है, जिससे वह उन्हें वह सब कुछ प्रदान कर सकती है जिसकी उन्हें आवश्यकता है। वहीं फिल्म के अदंर उसे एक अमेरिकी व्यक्ति से प्यार हो जाता है जो एक दिन उसके स्टोर में आता है। तिलो को अपने उपहार और प्यार के बीच चयन करने के लिए मजबूर किया जाता है, जो उसे मुश्किल स्थिति में डाल देता है।

प्रोवोक्ड (2006)

इस फिल्म में ऐश्वर्या राय ने एक पंजाबी महिला किरणजीत अहलूवालिया को चित्रित किया, जो अपने पति के साथ लंदन में शादी करती है और स्थानांतरित होती है। फिल्म के अदंर पति या पत्नी पहली बार देखभाल कर रहे हैं, लेकिन चीजें जल्दी बदल जाती हैं क्योंकि वह अन्य महिलाओं के साथ सोना शुरू कर देता है और उसे गंभीर रूप से गाली देता है। वहीं दस साल के दुर्व्यवहार के बाद, किरणजीत ने खुद को मारने का फैसला किया। 2006 में रिलीज हुई यह भयानक कहानी एक सच्ची कहानी पर आधारित है।

द लास्ट लीजन (2007)

इसमें ऐश्वर्या राय को मीरा के रूप में पेश किया गया है, जो एक मार्शल आर्ट मास्टर है, और इसी नाम के एक इटालियन उपन्यास पर आधारित है। मीरा एक भारतीय योद्धा परिवार से आई हुई बेटी है। जिसके बाद वह एक बीजान्टिन एजेंट बन जाती है। जिसे रोमुलस ऑगस्टस सीज़र के जेल से भागने की योजना बनाने में रोमन कमांडर की सहायता करने का काम सौंपा जाता है। 2007 की फिल्म द लास्ट लीजन में कॉलिन फर्थ और बेन किंग्सले के साथ दिखाई देते हैं।

द पिंक पैंथर 2 (2009)

हेराल्ड ज़्वर्ट की द पिंक पैंथर 2 में, ऐश्वर्या राय स्टीव मार्टिन-स्टारर द पिंक पैंथर की अगली कड़ी में एक विरोधी की भूमिका निभाती हुए देखी जाती है। 2009 की एक्शन कॉमेडी फिल्म में, राय ने एक क्रिमिनोलॉजी एक्सपर्ट सोनिया सोलांड्रेस की भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी के बारें में बताए तो आश्चर्यजनक ट्विस्ट और मनोरंजक पहलुओं के कारण दर्शक फिल्म के अंत तक अपनी सीटों से बाहर नहीं निकल पाएंगे।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT