Wednesday, December 8, 2021
HomeTrendingMS Dhoni Big statement about Retirement MS Dhoni ने सन्यास को लेकर...

MS Dhoni Big statement about Retirement MS Dhoni ने सन्यास को लेकर कही बड़ी बात

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

MS Dhoni Big statement about Retirement : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल 2022 सीजन से पहले बड़ा ब्यान दिया है। धोनी ने एक कार्यक्रम में सन्यास के सवाल पर कहा है कि मै सन्यास के बारे में सोच रहा हूं। अभी तो नवंबर चल रहा है और आईपीएल अप्रैल 2022 में है। धोनी ने आगे कहा कि मैं शुरू से ही क्रिकेट के लिए योजना बनाता रहता हूं। मैनें अपना आखिरी घरेलू और वनडे दोनों रांची में खेले थे। धोनी ने कहा कि उम्मीद है मेरा आखिरी टी-20 मैच चेन्नई में होगा, चाहे वह अगले साल हो या आने वाले पांच सालों में।

नई टीमों के मालिक हैं ये बिजनेस घराने MS Dhoni Big statement about Retirement

जब आईपीएल के लिए दो नई टीमों की घोषणा की जानी थी तो उससे पहले मेजबानी के लिए 6 शहर रेस में थे। जिनमें सबसे आगे अहमदाबाद और लखनऊ थे। बोली में इन दो शहरों को ही मेजबानी मिली है। अहमदाबाद में विश्व का सबसे बड़ा खेल स्टेडियम भी है। जहां एक समय में एक लाख से ज्यादा दर्शक बैठ सकते हैं।

2021 में कोरोना के कारण रोकना पड़ा था आईपीएल MS Dhoni Big statement about Retirement

2021 का आईपीएल कोरोना संक्रमण के कारण रोकना पड़ा था। क्योंकि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कई सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जिस कारण कोरोना का खतरा बढ़ने से मैच बीच में ही रोकने पड़। टूर्नामेंट को बीच में ही रद करना पड़ा था। आईपीएल के बाकी मैच यूएई में सितंबर-अक्टूबर में खेले गए थे। फाइनल में चेन्नई ने कोलकाता को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया था।

60 की जगह 74 होंगे मैच MS Dhoni Big statement about Retirement

दो टीमों के और आ जाने से अब आईपीएल लंबा चलेगा। पहले जहां टूर्नामेंट में 60 मैच होते थे अब वहां 74 मैच खेले जाएंगे। दर्शकों को ज्यादा मैच देखने को मिलेंगे। वहीं दो नई टीमों के लीग में शामिल होने से 45 से 50 नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। इनमें भी 30 से 35 युवा भारतीय खिलाड़ी होंगे।

ब्रॉडकास्टर को होगी ज्यादा कमाई MS Dhoni Big statement about Retirement

दो टीमें बढ़ने से जहां ज्यादा मैच होंगे। वहीं ज्यादा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। ज्यादा मैच होने से ब्रॉडकास्टर को भी ज्यादा कमाई होगी। इसीके चलते बीसीसीआई को आने वाले 5 साल में ब्रॉडकास्ट राइट्स के लिए रिकॉर्ड डील की उम्मीद है। वहीं विशेषज्ञों के अनुसार 2023 से 2027 तक 5 साल की ब्रॉडकास्टिंग के लिए बीसीसीआई को 35 से 40 हजार करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं। 2018 से 2022 के लिए बीसीसीआई ने ये राइट्स 16,347.50 करोड़ रुपए में स्टार इंडिया को बेचे थे।

2011 में भी बढ़ी थी टीमें MS Dhoni Big statement about Retirement

यह कोई पहला वाकया नहीं है जब आईपीएल लीग में 10 टीमें हुई हैं। इससे पहले भी 2011 में आईपीएल के तीसरे सीजन में भी 10 टीमें थीं। उस समय कोच्चि टस्कर केरला और पुणे वॉरियर्स नाम की टीम थी। जिसके अगले साल कोच्चि की टीम टूर्नामेंट से हट गई थी। 2014 में पुणे वॉरियर्स भी आईपीएल से हट गई थी।

2016 में दो टीमों पर लगा था बैन IPL 2022 Will be Played in India

2016 आईपीएल दो टीमों के लिए बुरा घटित हुआ था। इस साल मैच फिक्सिंग के चलते चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर बैन लग गया था। बैन के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लॉयन्स ने दो सीजन में हिस्सा लिया। बैन हटते ही पुणे और गुजरात टूर्नामेंट से हट गई।

Read More : IPL 2022 Will be Played in India भारत में खेले जाएंगे IPL 2022 के सभी मैच

Read More : 219 Km Fastest Ball in cricket History हसन अली ने 219 की रफ्तार से गेंद फेंकी

Read More : Top 5 Highest Run Scorer in T20 Career टी20 इंटरनेश्नल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE