होम / Mumbai News: हर लोकसभा क्षेत्र में एनडीए के घटक दलों समेत तीनों दलों की समन्वय समिति बनेगी

Mumbai News: हर लोकसभा क्षेत्र में एनडीए के घटक दलों समेत तीनों दलों की समन्वय समिति बनेगी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 13, 2023, 1:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Abhishek Sharma, Mumbai News: उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांतदादा पाटिल के आवास पर महायुति के तीनों घटक दलों की समन्वय समिति की बैठक हुई, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के मार्गदर्शन में बुलाई गई बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव पर पूरा ध्यान आकर्षित करने का निर्णय लिया गया। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में समन्वय के लिए एनडीए के अन्य घटक दलों के साथ-साथ तीनों दलों के नेताओं की एक व्यापक समन्वय समिति बनाने का भी निर्णय लिया गया।

आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए लिया गया फैसला

इस बैठक की जानकारी देते हुए विधायक एडवोकेट आशीष शेलार ने कहा कि आज तीनों दलों की समन्वय समिति की बैठक हुई, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के मार्गदर्शन में, भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना शिंदे समूह और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मंत्री चंद्रकांतदादा पाटिल के बंगले पर एकत्र हुए। आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए, महायुति ने 48 लोकसभा क्षेत्रों में से 45 से अधिक सीटें जीतने की परिकल्पना की है और इसके लिए कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास पर कुछ निर्णय लिए गए थे।

उन फैसलों को आगे बढ़ाना जरूरी था.’ समन्वय की जिम्मेदारी समन्वय समिति और अन्य नेताओं पर भी रहेगी। लेकिन साथ ही यह निर्णय लिया गया कि हर लोकसभा क्षेत्र में तीनों दलों और एनडीए के घटक दलों के नेताओं की एक समन्वय समिति भी व्यापक रूप से काम करेगी, और इसके लिए नाम फाइनल कर लिए गए, विधायक एडवोकेट ने बताया कि अंतिम निर्णय तीनों दलों के वरिष्ठ नेता लेंगे।

एक कोर ग्रुप बनाने का लिया गया निर्णय

साथ ही हम 288 विधानसभा क्षेत्रों में घटक दलों के साथ चुनाव लड़ने पर भी विचार कर रहे हैं, इसके लिए हमने महायुति के लिए काम करने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक सर्वांगीण टीम, एक कोर ग्रुप बनाने का निर्णय लिया है। साथ ही विधानमंडल में मौजूद विभिन्न समितियों, विधान परिषद और विधान सभा दोनों में समितियों के संबंध में, उनके नाम, आवश्यक कोटा और संबंधित प्रभागों पर भी इस बैठक के दौरान सहमति बनी। कुछ दिनों में इसकी घोषणा कर दी जायेगी।

I.N.D.I.A नहीं, घमंडिया अलायंस है

आशीष शेलार ने एक सवाल के जवाब में कहा, ”सबसे पहली बात तो यह कि यह I.N.D.I.A नहीं है, बल्कि यह घमंडिया अलायंस है। वे जो कर रहे हैं उसका आनंद उठायें। हमारे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के बीच संवाद अच्छा है, हमें खुशी है कि हमें उनके बीच बातचीत के लिए किसी तीसरे व्यक्ति की जरूरत नहीं है। उनके पास है और वे अपने स्तर पर निर्णय लेंगे।”

कैबिनेट विस्तार के बारे में पूछे जाने पर मुंबई बीजेपी अध्यक्ष विधायक एडवोकेट आशीष शेलार ने कहा कि यह मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों का फैसला है और वे अपना फैसला देंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, राकांपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद सुनील तटकरे, मंत्री छगन भुजबल, चंद्रकांत दादा पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, दिलीप वलसे-पाटिल, दादा भुसे, धनंजय मुंडे, मुंबई भाजपा अध्यक्ष विधायक एडवोकेट। इस बैठक में आशीष शेलार, विधायक प्रसाद लाड, आशीष कुलकर्णी और अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.