होम / Music Industry: लोगों को आज भी मुंह जुबानी याद हैं Kumar Sanu के हिट सॉन्ग, गिनीज बुक में दर्ज कर चुके हैं कई रिकॉर्ड

Music Industry: लोगों को आज भी मुंह जुबानी याद हैं Kumar Sanu के हिट सॉन्ग, गिनीज बुक में दर्ज कर चुके हैं कई रिकॉर्ड

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 23, 2023, 9:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Music Industry: कुमार सानू फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर सिंगर में से एक हैं। अपने बलबूते पर आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। फेमस सिंगर कुमार सानू अपने नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज कर चुके हैं। कुमार सानू आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। कुमार सानू को मेलोडी का बादशाह भी कहा जाता है। प्लेबैक सिंगर कुमार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लाखों गाने गा चुके हैं, जो लोगों को आज भी याद है।

कुमार सानू ने हिंदी के अलावा मराठी, भोजपुरी, गुजराती, मणिपुरी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, तमिल, पंजाबी और अंग्रेजी सहित बांग्ला भाषाओं में सिंगिंग की है। कुमार सानू को 2009 में पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है। 1986 में कुमार सानू को शिबली सादिक के डायरेक्शन में बनी बांग्लादेशी फिल्म ‘तिन कन्या’ में गाने का मौका मिला था।

एक दिन में किए 28 गाने रिकॉर्ड

कुमार सानू ने एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड कर अपना नाम ‘गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड’ में भी दर्ज करवाया है। अब ‘तेरे बिन जी लेंगे हम’, ‘मेरा दिल भी कितना पागल है’, ‘तुम्हें अपना बनाने की कसम खाई है’, ‘सोचेंगे तुम्हें प्यार करें की नहीं’ जैसे गानें कई गानों को लोग आज भी पसंद करते हैं। उनके हिट्स सॉन्ग्स की लिस्ट काफी लंबी है, देखें लिस्ट…

मेरा दिल भी कितना पागल है (Music Industry)

फिल्म ‘साजन’ का ‘मेरा दिल भी कितना पागल है’ गाना कुमार सानू ने अलका याग्निक के साथ गाया था। ये गाना आज भी लोग गुनगुनाते रहते हैं। कुमार सानू के करियर का ये गाना सबसे सुपरहिट गाना है। इस गाने को आपने रोमांटिक प्ले लिस्ट में एड कर सकते हैं।

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

फिल्म ‘1942 अ लव स्टोरी’ का सॉन्ग ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ गाना आज भी लोगों को इतन पसंद आता है की इसके कई सारे रीमेक एल्बम आ गये हैं। इस गाने के बोल जावेद अख्तर ने लिखे और म्यूजिक दिया है। आज भी इस गाने को कुमार सानू को आवाज में सुनकर एक अगल ही सुकून मिलता है।

धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में आना

जब भी फिल्म ‘आशिकी’ की बात होती है। ‘धीरे धीरे से मेरी जिंदगी में’ आना गाने की याद जरूर आती है। इस फिल्म के सारे गाने सुपरहिट थे और इन्हें गाकर कुमार सानू भी सुपरहिट सिंगर की लिस्ट में जुड़ गए। ये गाना कुमार सानू ने अनुराधा पोड़वाल के साथ गाया था।

अलका याग्निक के साथ गाया था ये गाना

कुमार सानू का गाना ‘तुझे न देखु तो चैन मुझे आता नहीं है’ जो 1993 में रिलीज हुई थी। ये गाना जब से आया है तब से लेकर अब तक ये गाना लोगों को खुब् पसंद आता है। ये गाना कुमार सानू ने अलका याग्निक के साथ मिलकर गाया था।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.