होम / पहले टेस्ट के चौथे दिन पंत-सरफराज ने करवाई भारत की वापसी, न्यूजीलैंड के सामने रखा इतने रनों का लक्ष्य

पहले टेस्ट के चौथे दिन पंत-सरफराज ने करवाई भारत की वापसी, न्यूजीलैंड के सामने रखा इतने रनों का लक्ष्य

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 19, 2024, 6:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ind vs Nz 1st Test Update : बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत की साहसिक वापसी पर पलटवार किया। पहली पारी में शर्मनाक 46 रनों पर आउट होने के बाद, भारत ने वापसी की कोशिश की, लेकिन न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाजों ने दूसरी नई गेंद से आक्रमण करके उन्हें विफल कर दिया। सरफराज खान ने 150 रनों की शानदार पारी खेली और ऋषभ पंत ने 99 रनों की तेज पारी खेली, जिससे भारत अपनी दूसरी पारी में 462 रन पर आउट हो गया, न्यूजीलैंड को 107 रनों का मामूली लक्ष्य मिला है।

पंत-सरफराज ने की न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाजों की पीटाई

टेस्ट मैच में, जो इस प्रारूप को खास बनाने वाले सभी तत्वों के साथ सामने आया, भारत ने सरफराज (150) और पंत (99) के बीच 177 रनों की धमाकेदार साझेदारी की बदौलत जीत दर्ज की। यह साझेदारी 5.03 रन प्रति ओवर की तेज गति से हुई, जिससे संतुलन पूरी तरह से भारत के पक्ष में हो गया। हालांकि, न्यूजीलैंड की दूसरी नई गेंद से 10.2 ओवर में वापसी करने की क्षमता, तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाने और भारत को 6 विकेट पर 82 रन पर समेटने की क्षमता ने खेल में उनकी उपस्थिति को फिर से स्थापित किया।

17 साल बाद पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम ? भारतीय विदेश मंत्री ने पाकिस्तान में किया ये काम, क्रिकेट जगत में मचा हंगामा

खेल जल्दी खत्म होने से रोहित सेना नाखुश

चौथे दिन स्टंप्स जल्दी घोषित कर दिए गए क्योंकि अंपायरों ने लाइट मीटर निकाल लिया और परिस्थितियों को खेलने के लिए अनुपयुक्त माना। घने बादल छाए हुए थे, जिसके कारण यह निर्णय लिया गया, जिससे भारत के कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम निराश हो गई। रोहित ने अंपायरों के साथ लंबी चर्चा की, जिसमें विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी भी शामिल हुए, लेकिन अधिकारी अपने फैसले पर अड़े रहे। इस बीच, न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम, जो डीआरएस एलबीडब्लू कॉल से बच गए, और डेवोन कॉनवे ने स्कोरकार्ड पर बिना रन बनाए पवेलियन वापस लौट गए।

‘ऐसा पहली बार होगा कि इस ड्रेसिंग रूम में…’, पाकिस्तान के इस युवा क्रिकेटर ने भारत के बारे में कह दी ये बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.