होम / स्वर्ण मंदिर के बाहर पुलिस का फ्लैग मार्च, अकाल तख्त में सरेंडर करेगा अमृतपाल?

स्वर्ण मंदिर के बाहर पुलिस का फ्लैग मार्च, अकाल तख्त में सरेंडर करेगा अमृतपाल?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 29, 2023, 3:51 pm IST

इंडिया न्यूज़ : आज यानि बुधवार सुबह खबर आई की खालिस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल को पंजाब पुलिस ने होशियारपुर में घेर लिया है। कुछ ही देर बाद पता चला कि वह नाकाबंदी तोड़कर भागने में कामयाब हो गया है। बता दें, पंजाब पुलिस ने उस पूरे गांव की किलेबंदी कर रखी है जहां भगोड़े अमृतपाल को आखिरी बार देखने की बात कही जा रही है। हालाँकि अब खबर आ रही है कि अमृतपाल सिंह अकाल तख्त जाकर सरेंडर करने की योजना बना रहा है । इतना ही नहीं भगोड़े अमृतपाल ने सरेंडर के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं। सूत्रों के मुताबिक, कुछ धार्मिक नेता इस मामले में बिचौलिए का काम कर रहे हैं।

जहां भगोड़े के सरेंडर करने की खबर वहां पुलिस का फ्लैग मार्च

बता दें, जब से पुलिस को सुचना लगी है कि अमृतपाल अकाल तख्त जाकर सरेंडर करेगा। उसके बाद से पंजाब पुलिस ने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के बाहर फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है। मालूम हो, अमृतपाल के सरेंडर के संदर्भ में डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा है, ‘हमारी कोशिश है कि स्वर्ण मंदिर की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर कोई बाधा न हो। साथ ही कानून व्यवस्था बरक़रार रहे।

अकाल तख्त के सामने अमृतपाल के सरेंडर करने का अंदेशा

बताया जा रहा है कि भगोड़ा अमृतपाल अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में अकाल तख्त के सामने या दमदमा साहिब में सरेंडर करने की योजना बना रहा है। बता दें, अगर वह दमदमा साहिब में सरेंडर करता है तो अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह भी वहां मौजूद हो सकता है। मालूम हो, वो हरप्रीत ही है जिसने पंजाब सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था कि गिरफ्तार किए गए लोगों को रिहा किया जाए।इसके बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने उन पर पलटवार भी किया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT