होम / Promise Day 2024: आपके प्रेम की मजबूत होगी डोर, अपने साथी से करें ये पांच वादे

Promise Day 2024: आपके प्रेम की मजबूत होगी डोर, अपने साथी से करें ये पांच वादे

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 11, 2024, 6:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Promise Day 2024: प्यार का सप्ताह यानी वैलेंटाइन वीक फरवरी के दूसरे हफ्ते में मनाया जाता है। इस सात दिवसीय उत्सव का पांचवां दिन 11 फरवरी को प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है। प्रॉमिस का मतलब होता है वादा। इस प्यार भरे हफ्ते में प्यारे-प्यारे वादे करके अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं। ये वादे किसी से भी किए जा सकते हैं, चाहे वह दोस्त हो या प्रिय साथी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको अपने पार्टनर से किस तरह के वादे करने चाहिए। अगर नहीं, तो अगली स्लाइड में हम आपको कुछ ऐसे वादों के बारे में बता रहे हैं जो प्यार के बंधन को मजबूत बनाते हैं।

पहला वादा

अपने पार्टनर से वादा करें कि आप उन्हें वैसे ही प्यार करेंगे जैसे वे हैं। रिश्ते या अपने लिए उन्हें बदलने की कोशिश नहीं करेंगे। अक्सर पार्टनर अपने प्रेमी की पसंद-नापसंद के हिसाब से रहने लगता है और खुद को उसके मुताबिक ढालने की कोशिश करता है। वह खुद में बदलाव लाना शुरू कर देता है। आप उनसे वादा करें कि आप उनसे बदलाव की उम्मीद नहीं करेंगे।

दूसरा वादा

लोग अपने पार्टनर से उम्मीद करते हैं कि वह उनका ध्यान रखें और उनका ध्यान रखें। प्रॉमिस डे के मौके पर अपने पार्टनर से वादा करें कि आप हमेशा उनका ख्याल रखेंगे। वे क्या कहते हैं, इसकी परवाह करेंगे। उनकी बातों को महत्व देंगे। साथ ही उनसे वादा करें कि अगर आपका पार्टनर कुछ कहना चाहता है तो आप हमेशा उनकी बात गंभीरता से सुनेंगे और समझेंगे।

तीसरा वादा

हमेशा एक दूसरे का साथ देंगे। वादा करें कि आप उनके साथ मिलकर काम करेंगे।  जब भी आपके पार्टनर को आपकी जरूरत होगी आप हमेशा उसका साथ देंगे। साथ ही उनसे वादा करें कि आपके पास अपने पार्टनर के लिए हमेशा समय होगा। आप उन्हें अकेलापन महसूस नहीं होने देंगे।
विज्ञापन

चौथा वादा

आप अपने साथी को उनकी इच्छानुसार जीवन जीने में मदद करने में उनका सहयोग करेंगे। उसे अपने भविष्य के लिए खुलकर फैसले लेने चाहिए, वादा करें कि आप इसमें हमेशा उसके साथ रहेंगे। अगर आपके पार्टनर का कोई सपना या लक्ष्य है तो उसे पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने का वादा करें। उनकी इच्छाओं को पूरा करने में उनका साथ देने का वादा करें।

पांचवां वादा

पारदर्शिता का वादा करें. अपने पार्टनर से झूठ नहीं बोलेंगे। हम उससे कुछ नहीं छिपाएंगे और हम दोनों की जिंदगी के अहम फैसले अकेले नहीं, बल्कि साथ मिलकर लेंगे।’ अगर किसी दम्पति के बीच मनमुटाव का एक कारण उनके बीच विश्वास की कमी है। वादा करें कि आप उन पर भरोसा करेंगे और उनका भरोसा आप पर कायम रखेंगे।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.