होम / Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में रील बनाना पड़ा भारी, मेट्रो में रील की दुकान अब होगी बंद

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में रील बनाना पड़ा भारी, मेट्रो में रील की दुकान अब होगी बंद

Simran Singh • LAST UPDATED : March 14, 2023, 2:00 pm IST

इंडिया न्यूज़ (Delhi Metro) इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ लोग व्यूज,लाइक, कमेंट और शेयर के लिए किसी भी हद को पार कर देते हैं, आए दिन ऐसे कई वायरल वीडियो देंखने को मिलते हैं जिनमें कंटेंट क्रिएटर न जगह देखते हैं और न माहौल बस वीडियो बनाने में लगे रहते है, ये क्रिएटर इस बात का भी ख्याल नहीं रखते है कि पब्लिक प्लेस में ऐसे वीडियो बनाना सही है भी है या नहीं ऐसा ही कई मेट्रो के वीडियो आऐ दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते ही रहते है और अब जब मेट्रो में वीडियो बनाने पर पाबंदी कानून को शख्ती से लिया जा रहा हैं। तो अब उन कंटेंट क्रिएटर का क्या होगा जो मेट्रो में रील बनाकर ही सोशल मीडिया पर वायरल हुए थें।

बंद हुई मेट्रो में रील की दुकान

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Trolls Officials (@trolls_official)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Trolls Officials (@trolls_official)

दिल्ली मेट्रो को दिल्ली की जान माना जाता है। जो मेट्रो हर रोज लाखों किलोमीटर चलकर लोगों को उनकी मंजिल पर पहुचाती हैं लेकिन मेट्रो के भी कुछ अपने नियम और कायदे हैं। जिसमें लोगों को शांतिपूर्वक यात्रा करने का अधिकार है। ऐसे रील बनाने वाले कंटेंट क्रिएटर्स जिनकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उनके खिलाफ दिल्ली मेट्रो की तरफ से सख्त कदम उठाए गए हैं। इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो में यह नियम है कि आप मेट्रो के अंदर किसी भी तरह का वीडियो नहीं बना सकते लेकिन फिर भी लोग ऐसा करते हैं पर अब इस नियम को शख्ती से लेने का सनय आ गया हैं।

क्यों उठाना पड़ा शख्त कदम

दिल्ली मेट्रो में शुरू से ही वीडियो शूट करने की मनाही है लेकिन कई कंटेंट क्रिएटर ऐसे हैं जो मेट्रो के अंदर रील बनाकर फेमस हो रहे हैं। अब इन वायरल वीडियोस को देखते हुए डीएमआरसी ने कहा है कि इसको लेकर युवाओं को जागरूक होना चाहिए ताकि दिल्ली मेट्रो की छवि खराब ना हो, जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि रील बनाना इतनी बड़ी चीज है तो उन्होंने कहा ऐसा नहीं है लेकिन यात्रियों की सुविधा और व्यवस्था हमारे लिए प्राथमिकता है। यदि किसी भी यात्री को किसी भी चीज से असुविधा होती है तो वह हमारे लिए एक उचित बात नहीं है। हम बस युवाओं से इतना ही कहना चाहेंगे कि वह सभी गाइडलाइन इसका पालन करें और जागरुक बनें।

 

ये भी पढ़े: उर्फी के स्टाईल को देख लोगों ने कहा उन्हें अजूबा, बालों के जगह लगाए मोती

लेटेस्ट खबरें

TikTok Ban: एलोन मस्क ने की अमेरिका में टिकटॉक के प्रतिबंध की निंदा, एक्स प्लेटफॉर्म को बैन से हो सकता है फायदा
Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा