होम / Super Flop Star Kid: पिता की तरह नहीं बन पाए नामी एक्टर, करियर की सभी फिल्में रही फ्लॉप

Super Flop Star Kid: पिता की तरह नहीं बन पाए नामी एक्टर, करियर की सभी फिल्में रही फ्लॉप

Simran Singh • LAST UPDATED : April 30, 2023, 8:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sonam Kapoor Invited for King Charles III, दिल्ली: सदी के बेहतरीन अभिनेता और दिवंगत सुपरस्टार देव आनंद और कल्पना कृतिका के बेटे सुनील आनंद का जन्म 30 जून 1956 में हुआ था। वह भी अपने पिता की तरह एक्टर बनना चाहते थे। बता दें कि सुनील आनंद काफी पढ़ी लिखी थी। उन्होंने अमेरिका के विश्वविद्यालय वाशिंगटन से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पढ़ाई की थी लेकिन एक्टर बनने की चाह भी थी। इसलिए वह बिजनेस के साथ-साथ अपने पिता की तरह एक्टिंग की दुनिया में भी नाम कमाने की ख्वाहिश रखते थे। वही बेटे के सपने को पूरा करने के लिए देव आनंद ने भी कई बार उनका साथ दिया लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था इसलिए देव आनंद की बेटी को एक्टिंग की दुनिया में शोहरत नहीं मिली।

कब रखा सुनील आनंद ने बॉलीवुड में कदम

बात 1984 की है जब सुनील आनंद में फिल्म आनंद और आनंद से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में सुनील के साथ उनके पिता देव आनंद भी लीड रोल में नजर आए थे। यह पहली बार था जब पिता और बेटा साथ में किसी फिल्म में आमने-सामने देखे गए हूं। फिल्म को देवानंद ने हीं डायरेक्ट किया था और प्रोड्यूस भी किया था। मगर अफसोस यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई।

Suneil Anand PC- Social Media
Suneil Anand PC- Social Media

देवानंद के स्टारडम का नहीं हुआ कोई असर

सुनिल के करियर में देव आनंद का स्टारडम भी कुछ काम नहीं कर पाया और सुनील की पहली फिल्म बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई। इसके बाद सुनील को सलीम मलकान की फिल्म कार थीफ में देखा गया था। इस फिल्म में विजयता पंडित सुनील के साथ देखा गया था हालांकि यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

लगातार दो फिल्में रही फ्लॉप

सुनील आनंद की लगातार दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। वही अपने बेटे का करियर बचाने के लिए देव आनंद एक ने एक और बार कोशिश करवे की सोची। इस बार अपने बड़े भाई विजय आनंद के साथ मिलकर एक फिल्म बनाने की ठान ली। जिसका नाम मैं तेरे लिए था। यह फिल्म 1988 में रिलीज की गई थी। इसके अंदर राजेंद्र कुमार , आशा पारेख , सुनील आनंद , मीनाक्षी शेषाद्रि ने लीड रोल अदा किया था। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पाई सुनील की यह तीसरी फ्लॉप फिल्म थी।

सुनील की आखिरी फिल्म

सुनील को आखरी और चौथी फिल्म बताओ एक्टर 2001 में मिली थी। जिसका नाम मास्टर था। इस फिल्म में खुद सुनील ने डायरेक्शन भी संभाला था लेकिन अफसोस की बात यह है कि उनकी किस्मत को कुछ और ही मौजूंर था। एक्ट्रिंद में बात ना बनने के बाद सुनिल धीरे-धीरे डायरेक्शन और प्रोडक्शन की दुनिया में आगऐं और एक्टिंग से दूरी बना ली। अब सुनील नवकेतन फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस को संभाल रहे हैं और वह 66 साल के हैं।

 

ये भी पढ़े: कियारा आडवाणी ने ‘सत्यप्रेम की कथा’ की शूटिंग की खत्म, फोटोज शेयर कर फिल्म की स्टारकास्ट का किया धन्यवाद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MPV Sales: मिलिए भारत की इस पसंदीदा MPV से, Toyota Innova, Kia Carens जैसे गाड़ियों को छोड़ा पीछे- Indianews
Mukesh Ambani : वोट देने प्लास्टिक पैकेट में आधार कार्ड लेकर पहुंचे मुकेश अंबानी, सादगी जीत लेगी दिल- Indianews
Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
Cannes 2024 के दूसरे लुक के लिए Nancy Tyagi ने पहनी सिल्वर कड़ाई की साड़ी, Sonam Kapoor ने कर डाली यह डिमांड -Indianews
Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews
दुबई बेस्ड यूट्यूबर संग कुश्ती करते नजर आए Salman Khan, सुल्तान बने एक्टर का वीडियो हुआ वायरल -Indianews
ADVERTISEMENT